Saturday 14 September 2019

KAAPAAN है Mohanlal, Surya, Arya और Sayyeshaa का Bandobast


बॉलीवुड फिल्म दर्शकों के लिए डोली सजा के रखना, जोश, नायक द रियल हीरो, द लीजेंड ऑफ़ भगत सिंह और खाकी जैसी फिल्मों की सिनेमेटोग्राफी करने वाले केवी आनंद, आजकल तमिल दर्शकों के लिए एक्शन और थ्रिलर फ़िल्में बनाने में व्यस्त हैं। वह अब तक छह तमिल फिल्मों का निर्देशन कर चुके हैं।  अब उनके द्वारा निर्देशित सातवी फिल्म कापान प्रदर्शित होने जा रही हैं।

कापान में, दक्षिण की तमिल, तेलुगु और मलयालम फिल्मों के दिग्गज एक्टर खास भूमिकाये कर रहे हैं।  कापान में मलयालम सुपरस्टार मोहनलाल, तमिल सुपरस्टार सूर्या, और आर्या तथा तमिल और तेलुगु फिल्म एक्ट्रेस सायेशा सहगल, बॉलीवुड के जाने पहचाने चेहरे बोमन ईरानी के साथ हैं।

कापान को के वी आनंद  ने पत्तुक्कोट्टई प्रभाकर और कबीलान वैरमुथु के साथ लिखा है।  लेकिन फिल्म का छायांकन खुद आनंद ने नहीं, बल्कि एम एस प्रभु ने किया है।

कापान एक्शन थ्रिलर फिल्म है।  इस फिल्म का ट्रेलर फिल्म के हैरतअंगेज एक्शन बयान कर चुका है।  फिल्म के एक्शन विन्नी क्लार्क़े, पीटर हैन, कैटरीना रॉस, एर्सीन सिंन और दिलीप सुबारायण ने संयोजित किये हैं।


फिल्म की कहानी भारत देश के काल्पनिक प्रधान मंत्री चंद्रकांत वर्मा (मोहनलाल), उनके एसपीजी अंगरक्षक कथीर (सूर्या) के संबंधों को प्रदर्शित करती है। फिल्म के ट्रेलर से आभास होता है कि प्रधान मंत्री पर आतंकी हमला होता है।  कथीर इसका जांबाज़ी से मुक़ाबला करता है और प्रधान मंत्री को बचाता है। फिल्म में प्रधान मंत्री के बेटे अकील वर्मा (आर्या)प्रधान मंत्री की सचिव शर्मिता (सायेशा) के चरित्र भी फिल्म की  कहानी में घुमाव पैदा करने वाले हैं।

कापान की शूटिंग भारत में दिल्ली और हैदराबाद के अलावा इंडोनेशिया में जावा द्वीप, न्यू यॉर्क, लंदन और ब्राज़ील में भी हुई है।

तमिल कापान को बंदोबस्त टाइटल के साथ तेलुगु में भी रिलीज़ किया जा रहा है।  यह फिल्म २० सितम्बर को पूरी दुनिया में रिलीज़ की जा रही है। इस फिल्म का बजट ७५ करोड़ है। 
 

No comments:

Post a Comment