Wednesday 18 September 2019

फिल्मों के ‘Jhund’ में Amitabh Bachchan !


करण जौहर ने, जब हिट मराठी फिल्म सैराट का हिंदी रीमेक धड़क बनाने का ऐलान किया, तब हिंदी रीमेक का निर्देशन का जिम्मा मूल मराठी फिल्म के निर्देशक नागराज मंजुले को नहीं, शशांक खेतान को सौंप दिया। एक हिट फिल्म के निर्देशक के लिए यह मायूसी की बात थी कि उसकी फिल्म के रीमेक का निर्देशन कर कोई दूसरा कर शोहरत बटोर ले गया।

फुटबॉल पर झुण्ड
अब नागराज मंजुले की मायूसी ख़त्म होती नज़र आ रही हैं।  उनकी फुटबॉल पर फिल्म झुण्ड बन कर तैयार है। इस फिल्म में वह बॉलीवुड के महारथी अभिनेता अमिताभ बच्चन को निर्देशित कर रहे हैं।  यह फिल्म एक ऐसे अध्यापक की कहानी है, जो अपने मोहल्ले के बच्चों के फुटबॉल प्रेम को देख कर फुटबॉल टीम बनाने में सफल होता है।  यह फिल्म १३ दिसंबर को प्रदर्शित होने जा रही है।

मर्दानी रानी मुख़र्जी से टकराव !
मगर अमिताभ बच्चन की फिल्म झुण्ड, फुटबॉल खिलाड़ियों के नहीं, फिल्मों के झुण्ड मे घिर गई लगती है। अव्वल बात तो यह कि १३ दिसंबर को अमिताभ बच्चन, झुण्ड के कारण रानी मुख़र्जी की फिल्म मर्दानी २ के सामने आ गए हैं। अमिताभ बच्चन और रानी मुख़र्जी फिल्म ब्लैक जैसी दर्जन भर फिल्मों में अभिनय किया था। अमिताभ बच्चन को रफ़टफ पुलिस अधिकारी रानी मुख़र्जी से मुक़ाबला करना है।

आगे से कार्तिक आर्यन और संजय दत्त
अमिताभ  बच्चन की फिल्म झुण्ड के आगे और पीछे भी फिल्मों की भीड़ हैं।  झुण्ड की रिलीज़ से पहले कार्तिक आर्यन, अनन्या पांडेय और भूमि पेडनेकर की फिल्म पति पत्नी और वह तथा संजय दत्त, अर्जुन कपूर और कृति सेनन की ऐतिहासिक युद्ध फिल्म पानीपत के अलावा छोटे बजट की फिल्म आधार प्रदर्शित हो रही है।

पीछे अक्षय और सलमान
२० दिसंबर को, अमिताभ बच्चन की फिल्म का पीछा सलमान खान फिल्म दबंग ३ से कर रहे होंगे। हिट दबंग फ्रैंचाइज़ी की इस तीसरी फिल्म का निर्देशन प्रभुदेवा कर रहे हैं। इसके एक हफ्ते बाद यानि २७ दिसंबर को अक्षय कुमार, करीना कपूर, दिलजीत दोसांझ और कियरा अडवाणी की फिल्म गुड न्यूज़ रिलीज़ हो रही हैं।  इस प्रकार से, इस समय अमिताभ बच्चन और उनकी फिल्म झुण्ड, कार्तिक आर्यन, अर्जुन कपूर, रानी मुख़र्जी, सलमान खान और अक्षय कुमार की फिल्मों के झुण्ड से घिरी नज़र आती हैं। क्या इन फिल्मों के झुण्ड से निकलना चाहेगी झुण्ड ?

No comments:

Post a Comment