Friday 13 September 2019

Prabhas की Saaho से सबक लिया Chiranjeevi ने !


बाहुबली अभिनेता प्रभास की पहली हिंदी फिल्म साहो की शुरुआत ज़बरदस्त रही थी। इस फिल्म ने  २४.४० करोड़ की ओपनिंग ली थी। फिल्म का वीकेंड कलेक्शन ७९.०८ करोड़ था तथा यह फिल्म पहले हफ्ते में ११६.०३ करोड़ का कारोबार कर चुकी थी। लेकिन, वीकेंड के बाद, साहो के कारोबार में ज़बरदस्त गिरावट हुई। प्रभास की हिंदी बेल्ट में प्रशंसकों की बड़ी संख्या के बावजूद, साहो के हिंदी संस्करण में यह क्रैश किस कारण से हुआ ? जानकारों ने, इस फिल्म की तीन घंटे के आसपास की लम्बाई, साधारण से संगीत और खराब समीक्षा और दर्शकों की प्रतिक्रिया को इसके लिए दोषी माना।

चिरंजीवी के सबक
साहो के बॉक्स ऑफिस पर खराब प्रदर्शन से प्रभास ने पता नहीं क्या सबक लिया ! लेकिन, तेलुगु स्टार चिरंजीवी ने इस सबक को समझते हुए तुरंत कार्यवाही भी शुरू कर दी है । चिरंजीवी की एक पीरियड फिल्म सयेरा नरसिम्हा रेड्डी गाँधी जयंती पर, २ अक्टूबर को रिलीज़ हो रही है। इसी दिन, हृथिक रोशन और टाइगर श्रॉफ की फिल्म वॉर भी रिलीज़ हो रही है। अपनी फिल्म को वॉर के मुक़ाबले में बनाये रखने के लिए चिरंजीवी ने फिल्म की लम्बाई काफी कम रखने के लिए कहा है ताकि दर्शकों को अखरे नहीं ।

सख्त एडिटिंग
साहो की आलोचना इसके अनावश्यक एक्शन दृश्यों के लिए की गई थी। इसे देखते हुए सयेरा नरसिम्हा रेड्डी की एडिटिंग को सख्त करने के लिए कहा गया है ताकि गैर ज़रूरी और फिल्म को बोझिल करने वाले दृश्य निकले जा सकें। सूत्र बताते हैं कि इसके लिए चिरंजीवी, एडिटिंग टेबल पर एडिटर ए श्रीकर प्रसाद के साथ खुद बैठ रहे हैं। चिरंजीवी ने प्रतिबन्ध, आज का गुंडाराज, द जेंटलमैन, आदि हिंदी फ़िल्में की हैं। वह इन फिल्मों की खूबियों को याद कर रहे हैं।

बॉलीवुड के चेहरों को प्राथमिकता !
सयेरा नरसिम्हा रेड्डी, मूल रूप से तेलुगु फिल्म है। इस फिल्म को हिंदी, तमिल, मलायलम और कन्नड़ में डब कर रिलीज़ किया जा रहा है। फिल्म में अमिताभ बच्चन के अलावा बॉलीवुड की जानी पहचानी एक्ट्रेस तमन्ना भाटिया भी खास भूमिकाओं में हैं। यह फैसला किया गया है कि सयेरा नरसिम्हा रेड्डी के हिंदी संस्करण में अमिताभ बच्चन के गुरु गोसाई वेंकन्ना और तमन्ना की लक्ष्मी को बाकी से ज़्यादा प्राथमिकता दी जाए।

फरहान अख्तर की कंपनी करेगी रिलीज़
प्रभास की तरह, चिरंजीवी की अखिल भारतीय पहचान नहीं है। इसलिए, सयेरा नरसिम्हा रेड्डी के नायक का आवश्यक सावधानी बरतना स्वभाविक है। तभी तो फिल्म के तमिल दर्शकों को आकर्षित करने के लिए नयनतारा और विजय सेतुपति तथा कन्नड़ दर्शकों के लिए सुदीप को लिया गया है। फिल्म के गीत बॉलीवुड फिल्मों के संगीतकार अमित त्रिवेदी ने संगीबद्ध किये हैं। इस फिल्म को हिंदी बेल्ट में फरहान अख्तर की कंपनी एक्सेल एंटरटेनमेंट रिलीज़ कर रही है। एक्सेल ने पिछले साल कन्नड़ फिल्म केजीएफ चैप्टर २ को भी रिलीज़ किया था।

No comments:

Post a Comment