Thursday 26 September 2019

कल से Netflix पर Bard of Blood


नेटफ्लिक्स (Netflix) के भारतीय दर्शकों को कल (२७ सितम्बर) से, इस माध्यम पर नेटफ्लिक्स इंडिया और शाहरुख़ खान की कंपनी रेड चिलीज की सहकार सीरीज बार्ड ऑफ़ ब्लड स्ट्रीम होती नज़र आएगी।

भारत-पाकिस्तान के तनावपूर्ण संबंधों पर इस स्पाई थ्रिलर सीरीज में, कभी सीरियल किसर के तौर पर मशहूर अभिनेता इमरान हाश्मी भारतीय एजेंट की धुंआधार एक्शन वाली भूमिका कर रहे हैं। सीरीज में उनका साथ प्रमुख रूप से शोभिता धुलिपला और विनीत कुमार सिंह देंगे।

नेटफ्लिक्स ने इस सीरीज के निर्माण के लिए शाहरुख़ खान की कंपनी को ५० करोड़ दिए हैं। खुद शाहरुख खान का भी यह महत्वकांक्षी प्रोजेक्ट है। वह नेटफ्लिक्स के लिए फिल्मों और सीरीज का निर्माण सक्रिय रूप से करेंगे। नेटफ्लिक्स के लिए एक प्रोजेक्ट में शाहरुख़ खान के भी अभिनय करने की खबर है।


नेटफ्लिक्स को सेक्रेड गेम्स २ के लिए समीक्षकों और दर्शकों की मिलीजुली प्रतिक्रिया मिली थी। इस लिहाज़ से बार्ड ऑफ़ ब्लड, नेटफ्लिक्स इंडिया के लिए ख़ास है। इसे ही ध्यान में रख कर, बार्ड ऑफ़ ब्लड में अंतर्राष्ट्रीय स्तर के एक्शन और भागमभाग के दृश्य रखे गए हैं।

इस series की तमाम शूटिंग लदाख, राजस्थान और दिल्ली के अलावा दूसरे कई राज्यों में की गई है। इन्ही स्थानों पर बलोचिस्तान और अफगानिस्तान के सेट्स लगाए गए हैं और प्रतिकृतियाँ बनाई गई हैं।

इस सीरीज के शाहरुख़ खान और नेटफ्लिक्स के लिए महत्व का अंदाजा इस तथ्य से भी लगाया जा सकता है कि शाहरुख़ खान ने बार्ड ऑफ़ ब्लड के प्रमोशन की शुरुआत इमरान हाश्मी के साथ खुद की थी। 

No comments:

Post a Comment