Friday 13 September 2019

तीसरी बार टकराएंगे John Abraham और Akshay Kumar !


एक अंग्रेजी अख़बार की खबर के मुताबिक, जॉन अब्राहम और अक्षय कुमार अपनी फिल्मों के ज़रिये तीसरी बार बॉक्स ऑफिस पर टकराने जा रहे हैं।  सलमान खान और संजय लीला भंसाली की फिल्म  इंशाअल्लाह के, शुरू होने से पहले ही बंद हो जाने के कारण, फिल्म की ईद २०१० में १९ जून २०२० की तारीख़ बिलकुल खाली हो गई थी।  इसका सबसे पहले फायदा उठाया अक्षय कुमार ने और अपने हॉरर कॉमेडी फिल्म लक्ष्मी बॉम्ब की को १९ जून २०२० को रिलीज़ करने का ऐलान कर दिया।  इस प्रकार से, अक्षय कुमार ने सूर्यवंशी की रिलीज़ की मूल तारीख़ पर एक बार फिर कब्ज़ा कर लिया।

गैंगस्टर सागा में संजय गुप्ता
अब, जॉन अब्राहम की गैंगस्टर फिल्म मुंबई सागा के भी १९ जून २०२० को रिलीज़ किये जाने की खबरें हैं।  मुंबई सागा, निर्देशक संजय गुप्ता की गैंगस्टर सागा में वापसी कराने वाली फिल्म है।  संजय गुप्ता की पिछली गैंगस्टर फिल्म शूटआउट एट वडाला २०१३ में प्रदर्शित हुई थी तथा इस फिल्म में जॉन अब्राहम मुख्य भूमिका में थे।  इस प्रकार से, संजय गुप्ता दूसरी बार जॉन अब्राहम तथा अपने पुराने साथियों जैकी श्रॉफसुनील शेट्टी, गुलशन ग्रोवर और रोहित रॉय के साथ गैंगस्टर फिल्म बनाने जा रहे हैं।  इस फिल्म को ऐलान के साथ ही, ज़बरदस्त चर्चा मिली थी।  इसलिए यह स्वाभाविक था कि मुंबई सागा को उपजाऊ तारीख़ में रिलीज़ किया जाता। और फिर टकराव भी तो अच्छे होते हैं।

टकराव अच्छे होते हैं !
अक्षय कुमार और जॉन अब्राहम, पिछले दो बार से लगातार स्वतंत्रता दिवस वीकेंड पर टकराते आ रहे हैं।  २०१८ में, अक्षय कुमार की गोल्ड और जॉन अब्राहम की फिल्म सत्यमेव जयते बॉक्स ऑफिस पर टकराई थी।  इसके बाद, इसी साल १५ अगस्त को अक्षय कुमार की फिल्म मिशन मंगल और जॉन अब्राहम की फिल्म बाटला हाउस का टकराव हुआ था।  दोनों ही मुक़ाबलों में किसी भी फिल्म को नुकसान नहीं उठाना पड़ा था।

कहीं त्रिकोणीय संघर्ष हुआ तो !
लेकिन, नुकसान उठाना पड़ सकता है या किसी एक फिल्म को अपनी राह बदलनी पड़ सकती हैअगर ईद वीकेंड पर १९ जून २०२० को सलमान खान की फिल्म दबंग ३ रिलीज़ की जाए।  सलमान खान ने, इंशाअल्लाह को ईद पर न रिलीज़ किये जाने का ऐलान करते समय यह साफ़ किया था कि वह ईद २०२० को अपने प्रशंसक दर्शकों से ईदी ज़रूर लेंगे। लेकिन, किस फिल्म के माध्यम से, यह साफ़ नहीं किया था। इसीलिए किक २, टाइगर ३, वांटेड २ तथा नो एंट्री २ तक के नाम उछाले गए, बावजूद इसके कि इनमे से किसी भी फिल्म की स्क्रिप्ट तैयार ही नहीं थी।

दो दो सलमान खान ?
पिछले दिनों यह अफवाह थी कि ईद २०२० में दर्शकों को दो-दो सलमान खान देखने को मिलेंगे।  इसका अर्थ सलमान खान की दो फ़िल्में या सलमान खान की दोहरी भूमिका से लगाया जा रहा था। लेकिन, अब ऐसा लग रहा है कि अक्षय कुमार से खुंदक खाये सलमान खानदबंग ३ को ईद २०२० के लिए पोस्टपोन कर देंगे।  दबंग ३, चुलबुल पांडेय के रॉबिनहुड पांडेय बनाने की दास्ताँ हैं।  यानि एक सलमान खान जवान और दूसरा आज की उम्र  का।  हुए न सलमान खान के डबल रोल !



No comments:

Post a Comment