Wednesday 11 September 2019

साइंस फिक्शन सीरिज में Satyajeet Dubey का प्रस्थानम !


संजय दत्त के साथ फिल्म प्रस्थानम से, हिंदी फिल्मों में वापसी का प्रयास करने वाले अभिनेता सत्यजित दुबे, अब साइंस फिक्शन का शिकार हो गए हैं वह प्रस्थानम के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन की परवाह किये बिना टेलीविज़न की दुनिया में चमत्कार दिखाने जा रहे हैं  सत्यजीत दुबे, स्टार टीवी की एक साइंस फिक्शन सीरीज में अभिनय करने जा रहे हैं। इस फिनाइट श्रृंखला में साइंस फिक्शन और पौराणिक कथाओं के साथ हास्य का मिश्रण किया गया है । इस शो में टाइम ट्रैवेल के जरिए सत्यजीत महाभारत काल में भी नज़र आ सकते है।

प्रस्थानम में जैकी श्रॉफ के बेटे
स्टार टीवी की विज्ञान फंतासी श्रृंखला शायद ज़ल्द शुरू हो । लेकिन, इससे पहले ही सत्यजीत, पहली बार कोई हिंदी फिल्म निर्देशित कर रहे देव कट्टा की फिल्म प्रस्थानम में संजय दत्त के बेटे की भूमिका में नज़र आयेंगे । २०१० में प्रदर्शित तेलुगु फिल्म प्रस्थानम की इस रीमेक फिल्म में मनीषा कोइराला ने संजय दत्त की पत्नी, अली फज़ल ने सौतेले बेटे और जैकी श्रॉफ ने संजय दत्त के स्वामिभक्त अंगरक्षक की भूमिका की है । सत्यजीत दुबे की भूमिका काफी जटिल है. क्योंकि, यह किरदार अपने पिता की राजनीतिक विरासत सम्हालना चाहता है, जबकि पिता उसके सौतेले भाई को योग्य मानते हैं । सत्यजीत दुबे का किरदार महत्वाकांक्षा, निराशा, क्रोध और बदले की भावना से जलता किरदार है, जिसे अपनी गलती का एहसास होता है ।

आठ साल पहले ऑलवेज कभी कभी
सत्यजीत दुबे का हिंदी फिल्म करियर आठ साल पहले निर्माता शाहरुख़ खान की रोशन अब्बास निर्देशित कॉलेज ड्रामा फिल्म ऑलवेज कभी कभी से हुआ था । इसके बाद, सत्यजीत की लक लक की बात, बांके की क्रेजी बरात और कैर्री ऑन कुत्तों रिलीज़ हुई थी । यह सभी फ़िल्में बॉक्स ऑफिस पर औंधे मुंह गिरी । इस लिहाज़ से प्रस्थानम को उनकी सही मायनों में वापसी करने वाली फिल्म कहा जा सकता है ।

महाराज की जय हो !
दस एपिसोड में प्रसारित होने वाली स्टार प्लस की विज्ञान फंतासी श्रंखला के निर्देशक और लेखक डेविड पॉलीकार्प हैं । निर्माता फज़ी डक की इस १० एपिसोड वाली सीरीज का टाइटल महाराज की जय हो रखा गया है । इस शो में सत्यजीत के साथ नितेश पांडे, अश्विन मुशरान और आकाश दाभाडे जैसे कलाकार भी अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर रहे होंगे ।

No comments:

Post a Comment