Wednesday 25 September 2019

बॉलीवुड की अरुंधती: Anushka Sharma या Kareena Kapoor !


तेलुगु डार्क फैंटसी हॉरर फिल्म अरुंधति की हिंदी रीमेक फिल्म बनाये जाने की खबरें फिर गर्म हैं।  अनुष्का शेट्टी अभिनीत तेलुगु फिल्म अरुंधति, उनके करियर की श्रेष्ठ फिल्म मानी जाती है। अरुंधति की कहानी पूरी तरह से नायिका प्रधान थी। इस फिल्म के लिए, अनुष्का शेट्टी ने लगातार १८ दिन और रात शूटिंग की थी। अरुंधति को इसी टाइटल के साथ बांगला में भी बनाया गया था।

अरुंधति की सफलता के तुरंत बाद, पहले फिल्म निर्माता मधु मंतेना और बाद में तेलुगु फिल्म प्रोडूसर श्याम प्रसाद रेड्डी अरुंधति को हिंदी में बनाना चाहते थे। निर्माता, हिंदी अरुंधति की नायिका अनुष्का शर्मा को बनाना चाहते थे। लेकिन, अनुष्का को ऐसा लगा कि वह यशराज फिल्म्स के अनुबंध में होने के कारण अरुंधति नहीं कर सकती है।  इसलिए उन्होंने फिल्म को मना कर दिया।

२०१२ में, अरुंधति के रीमेक का जिम्मा अब्बास-मुस्तान की जोड़ी को सौंपा गया। इस फिल्म के खलनायक मूल फिल्म के सोनू सूद ही बनाये गए। लेकिन, अब्बास मुस्तान अरुंधति की भूमिका के लिए करीना कपूर को लेना चाहते थे।  करीना कपूर ने अब्बास मुस्तान के साथ अजनबी और ३६ चाइना टाउन जैसी फ़िल्में की थी। लेकिन, करीना कपूर ने फिल्म को तुरंत मना कर दिया। इस फिल्म को जैमिनी फिल्म सर्किट द्वारा ऐश्वर्या राय के साथ रीमेक किये जाने की खबरें भी आई थी।

तेलुगु अरुंधति को प्रदर्शित हुए दस साल से ज़्यादा गुजर चुके हैं। अब एक बार फिर फिल्म का  हिंदी रीमेक बनाये जाने की खबर हैं। अरुंधति के हिंदी रीमेक को बॉलीवुड के दो बड़े फिल्म निर्माता बनाना चाहते हैं। अभी इन निर्माताओं के नाम सामने नहीं आये हैं। लेकिन यह ज़रूर बताया जा रहा है कि यह निर्माता हिंदी अरुंधति की नायिका करीना कपूर को बनाना चाहते हैं।  अगर करीना कपूर व्यस्त हुई तो यह फिल्म अनुष्का शर्मा को मिल सकती है। इसका मतलब यह हुआ कि घडी की सुई एक बार फिर बारह पर आ गई है। अरुंधति चाहे कोई एक्ट्रेस बने, उसे फिल्म में मज़बूत दोहरी भूमिकाये करनी है। यह एक पीरियड फिल्म होगी, इसलिए भव्यता की पूरी गुंजाईश भी है।


No comments:

Post a Comment