Wednesday 25 September 2019

सीक्वल फिल्मों की Sara Ali Khan !


पहले, सैफ अली खान ने, फिल्म लव आजकल के सीक्वल में सारा अली का पिता बनने से इनकार किया, उसके बाद बेटी सारा ने फिल्म जवानी जानेमन में डैडी सैफ अली खान की बिटिया बनने से मना कर दिया। फिल्म में सारा की जगह कबीर बेदी की नातिन आलिया फर्नीचरवाला ने ले ली। लेकिन, सारा अली खान ने भी जैसे अपने पिता की फिल्मों की सीक्वल फिल्मों की नायिका बनने की ठान रखी है। 

करिश्मा के कुली की सारा 
सारा अली खान को, जब इम्तियाज़ अली ने अपनी दीपिका पादुकोण और सैफ अली खान के साथ हिट फिल्म लव आजकल की नायिका बनाया तो अफवाहें थी कि फिल्म में सैफ अली खान भी होंगे। चूंकि, पहली लव आजकल को प्रदर्शित हुए १० साल गुजर गए थे, इससे ऐसा लगा कि सैफ अली खान फिल्म में सारा के डैडी की भूमिका करेंगे। लेकिन, सैफ के इनकार और फिल्म में कार्तिक आर्यन के आ जाने के बाद, सारी अफवाहों पर विराम लग गया।

सीक्वल फिल्मों की सारा 
लेकिन, ऐसा लगता है कि सारा अली खान सीक्वल फिल्मों की नायिका बनती जा रही हैं। उनकी फिल्म कुली नंबर १ सुर्ख़ियों में है। गोविंदा और करिश्मा कपूर की हिट जोड़ी वाली फिल्म कुली नंबर वन के डेविड धवन द्वारा ही निर्देशित फिल्म की सीक्वल का निर्देशन भी डेविड धवन ही कर रहे हैं। सीक्वल फिल्म के गोविंदा, वरुण धवन हैं, लेकिन सौतेली मम्मी करीना कपूर की बहन करिश्मा कपूर की भूमिका सारा अली खान कर रही हैं। यह दूसरी सीक्वल फिल्म है, जिसकी सारा अली खान नायिका हैं।

लव आजकल के बाद कॉकटेल 
अब सारा अली खान की तीसरी सीक्वल फिल्म का ऐलान भी हो गया है। यह होमी अडजानिया  निर्देशित और २०१२ में रिलीज़ फिल्म कॉकटेल की सीक्वल फिल्म कॉकटेल २ है। इस फिल्म में में दीपिका पादुकोण और डायना पेटी के नायक सैफ अली खान थे। इसके सीक्वल में इन तीनों में से कोई नहीं है। दीपिका पादुकोण वाली भूमिका सारा अली खान को मिल गई है। सारा अली खान एक तरह से अपने पिता की फिल्मों के सीक्वल की नायिका बन गई है।

भरपाई में भी सीक्वल फिल्म 
सूत्र बताते हैं कि कॉकटेल २ तो सारा अली खान के लिए भरपाई फिल्म है। फिल्म के निर्माता दिनेश विजन चाहते थे कि उनकी २०१७ की हिट फिल्म हिंदी मीडियम के सीक्वल अंग्रेजी मीडियम में इरफ़ान खान की बेटी वाली भूमिका सारा अली खान करे। लेकिन, अपनी पहले की फिल्मों की शूटिंग में व्यस्त होने के कारण, सारा अंग्रेजी मीडियम नहीं कर सकी। अगर ऐसा होता तो सारा एक और सीक्वल फिल्म की नायिका बन जाती। अब यह बात दीगर है कि दिनेश विजन ने भरपाई में जो फिल्म दी, वह भी सीक्वल फिल्म ही थी। 

No comments:

Post a Comment