Friday 13 September 2019

हिट होना चाहें तीन फिल्मों की चार नायिकाएं


आज  प्रदर्शित हो रही तीन फिल्मों में, एक फिल्म पहलवान मूल रूप में कन्नड़ फिल्म है, जो हिंदी में डब कर रिलीज़ की जा रही है।  इस फिल्म में बॉलीवुड अभिनेता सुनील शेट्टी और कन्नड़ सुपरस्टार किच्चा सुदीप के साथ दक्षिण की नायिका आकांक्षा सिंह है।  सेक्शन ३७५, बलात्कार के आरोप को सिद्ध करने और आरोपी को बचाने के लिए आजमाए गए दाँवपेंचो पर, कोर्ट रूम ड्रामा फिल्म है। इस फिल्म में अक्षय खन्ना और ऋचा चड्डा बचाव पक्ष और आरोप पक्ष के वकील हैं।  ड्रीम गर्ल, स्थापित करने की कोशिश है कि किसी की कोई ड्रीम गर्ल हो सकती है, जिसे वह  लुभाने की कोशिश कर सकता है।  फिल्म में आयुष्मान खुराना और नुसरत भरुचा केंद्रीय भूमिका में है।  इन तीन फिल्मों का इनकी चार नायिकाओं के करियर में बड़ा महत्व  है।

सुदीप का रोमांस आकांक्षा सिंह
निर्देशक एस कृष्णा की स्पोर्ट्स ड्रामा एक्शन फिल्म पहलवान में सुदीप का रोमांस आकांक्षा सिंह बनी हैं।आकांक्षा सिंह के अभिनय जीवन की शुरुआत टीवी सीरियल न  बोले तुम न हमने कुछ कहा की मेघा व्यास की  भूमिका से।  वह बद्रीनाथ की दुल्हनिया में छोटी भूमिका करने के अलावा , वह दो तेलुगु फ़िल्में कर चुकी हैं।  पहलवान उनकी पहली कन्नड़ फिल्म है, जो हिंदी में डब हो कर रिलीज़ हो रही है।  हिंदी पहलवान हिट हो गई तो आकांक्षा की हिंदी फिल्मों की नायिका बनने की आकांक्षा पूरी हो सकती है।

वकील भूमिका से उम्मीद की ऋचा
सेक्शन ३७५ के कोर्ट रूम ड्रामा में रोमांस की गुंजाईश नहीं हो सकती।  ऋचा फिल्म में पब्लिक प्रासीक्यूटर की भूमिका में है, जो बलात्कारी को सज़ा दिलाना चाहती है। उन्हें इस फिल्म से उम्मीदें हैं। वैसे ऋचा चड्डा  को याद भी नहीं होगा कि उनकी पिछली फिल्म कब हिट हुई थी और उसका नाम क्या था। उनकी ज़्यादातर फ़िल्में शकीला, घूमकेतु, अभी तो पार्टी शुरू हुई है, और भोली पंजाबन निर्माणाधीन ही नज़र आती है।  अगर पंगा कंगना रनौत की लीड फिल्म नहीं होती तो शायद यह फिल्म भी पूरी नहीं हो पाती।

अब आयुष्मान खुराना की ड्रीम गर्ल
नुसरत भरुचा रोमांटिक कॉमेडी ड्रामा फिल्म ड्रीम गर्ल में आयुष्मान खुराना के ड्रामा में रोमांस का एंगल पैदा करती हैं। राजकुमार राव के साथ पहली हिट फिल्म लव सेक्स और धोखा के बाद नुसरत भरुचा की जोड़ी हिट हुई कार्तिक आर्यन के साथ फिल्म प्यार का पंचनामा और प्यार का पंचनामा २, आकाश-वाणी, सोनू के टीटू की स्वीटी में। हालाँकि, उन्होंने इस बीच जिमी शेरगिल के साथ डर एट द मॉल और जयदीप अहलावत और आकाश दहिया के साथ मेरठिया गैंगस्टर फ़िल्में की। अब वह आयुष्मान खुराना के साथ ड्रीम गर्ल हिट बना कर खुद को हिंदी दर्शकों की सही मायने में ड्रीम गर्ल साबित कर सकती है।

तीन फिल्मों की चौथी नायिका
पहलवान की रुक्मिणी (आकांक्षा सिंह), सेक्शन ३७५ की पब्लिक प्रासीक्यूटर हिरल मेहता (ऋचा चड्डा) और ड्रीम गर्ल की डॉली शिंदे (नुसरत भरुचा) जैसी नायिकाओं के साथ चौथी नायिका पूजा है।यह भूमिका खुद आयुष्मान खुराना कर रहे हैं।  वह नाटकों में लड़की बनते है और रियल में पूजा बन कर आदमियों को बेवक़ूफ़ बनाते हैं।  अगर दर्शकों में पूजा हिट  गई तो आयुष्मान खुराना को फायदा होगा, लेकिन नुसरत भरुचा की  जान सांसत में होगी।  

No comments:

Post a Comment