Wednesday 18 September 2019

कहानी में बदलाव के साथ राँझना २


फिल्म निर्माता, निर्देशक और लेखक आनंद एल राय, अपनी २०१३ में रिलीज़ फिल्म राँझना के टाइटल को पुनर्जीवित करना चाहते हैं। उनकी नई फिल्म का टाइटल राँझना २ हो सकता है। खबर पुख्ता नहीं है कि फिल्म में हृथिक रोशन होंगे। लेकिन, इतना तय हो चुका है कि राँझना २ में धनुष और सारा अली खान होंगे। 

राँझना को हिट बनाने वाले तमिल सुपरस्टार धनुष को राँझना २ में लिया जाना यह संकेत देता है कि राँझना २ की कहानी बिलकुल नई होगी। नई कहानी की दशा में ही राँझना २ के नायक धनुष हो सकते हैं। क्योंकि, राँझना में धनुष का किरदार फिल्म के अंत में मर जाता है। ऐसा किरदार, बिना नई कहानी के जीवित नहीं किया जा सकता । 

चूंकि, फिल्म की कहानी नई होगी, तभी सोनम कपूर के किरदार की जगह नए किरदार को तैयार किया जा सकता है। शायद इसीलिए सारा अली खान को राँझना २ की नायिका बनाया गया है। फिल्म में धनुष और सारा अली खान की भूमिकाये क्या होंगी, अभी इसका खुलासा होना बाकी है।  लेकिन, इतना तय है कि राँझना २ भी रोमांटिक फिल्म होगी। 

राँझना २ में हृथिक रोशन को धनुष के साथ लिए जाने की पहले की खबर चौंकाने वाली इसलिए थी कि इसे अभय देओल की भूमिका में रोपे जाने की बात कही गई थी। सुपर ३० की सफलता के बाद, हृथिक रोशन किसी सह भूमिका के लिए तैयार होंगे, इस पर शक के पर्याप्त कारण है। इसके अलावा, जब मुख्य चरित्र मारा गया हो और उसकी नायिका का चेहरा बदल दिया गया हो तो फिर अभय देओल के किरदार की क्या ज़रूरत है ! नई कहानी में नया किरदार तो शामिल किया ही जा सकता है !

वैसे टाइटल राँझना २ पर भी लोचा है। आनंद एल राय ने ६ साल पहले राँझना इरोस के साथ मिल कर बनाई थी। इस बार, उन्होंने इरोस से अपने रिश्ते ख़त्म कर लिए है। ऐसे में आनंद की नई फिल्म का टाइटल राँझना २ पर कॉपी राईट का पंगा हो सकता है। अगर यह नहीं सुलझा तो फिल्म का टाइटल राँझना २ से बदला जाना पड़ेगा। यानि राँझना २ में लोचा ही लोचा !

No comments:

Post a Comment