Wednesday 11 September 2019

'दरबार' के बाद Rajinikanth सजायेंगे दरबार


तमिल फिल्मों के सुपरस्टार रजनीकांत, आजकल मुंबई में अपनी नई फिल्म दरबार की शूटिंग  कर रहे हैं। उनकी इस फिल्म के चित्र लीक हो रहे हैं और सोशल मीडिया पर चर्चित हो रहे हैं। ए आर मुरुगदॉस निर्देशित इस फिल्म में रजनीकांत दोहरी भूमिका में हैं। इस फिल्म में, बॉलीवुड के कई एक्टर सुनील शेट्टी, प्रतीक बब्बर, नवाब शाह, दलीप ताहिल, आदि ख़ास भूमिका कर रहे हैं। यानि रजनीकांत का इरादा बॉलीवुड एक्टरों के सहारे एक बार फिर हिंदी दर्शकों के दिलोदिमाग पर छा जाने का है।

दरबार के बाद शिवा की फिल्म !
रजनीकांत की फिल्म दरबार की शूटिंग ज़ल्द पूरी हो जायेगी। इसकी शूटिंग ख़त्म होने के बाद, रजनीकांत निर्देशक शिवा की फिल्म की शूटिंग शुरू कर सकते हैं। दरअसल, रजनीकांत की कार्तिक सुब्बराज निर्देशित फिल्म पेट्टा पोंगल में रिलीज़ हुई थी। उसी तारीख़ को एक दूसरे तमिल फिल्म सुपरस्टार अजित कुमार की फिल्म विश्वासम भी रिलीज़ हुई थी। बॉक्स ऑफिस पर रजनीकांत की फिल्म पर अजित कुमार की फिल्म भारी पड़ी थी। इस फिल्म के निर्देशक शिवा ही थे। रजनीकांत को शिवा के फिल्म बनाने की शैली बढ़िया लगी। उन्होंने शिवा से बात की और उनकी अगली फिल्म में काम करने की मंजूरी दे दी।

कलईग्नानं को घर के लिए १ करोड़ 
रजनीकांत को जमीन से जुड़ा, सितारों वाले नखरों से दूर एक्टर कहा जाता है। वह एहसान न भूलने वाले व्यक्ति हैं। रजनीकांत के करियर की पहली सोलो फिल्म बैरावी (१९७८) का निर्माण निर्माता- लेखक कलईग्नानं ने किया था। रजनीकांत कलईग्नानं के इस एहसान को कभी नहीं भूले। पिछली १४ अगस्त को, तमिल फिल्मों के इस वरिष्ठ फिल्म निर्माता के सम्मान में एक समारोह हुआ था। इस समारोह में किसी ने बताया कि कलईग्नानं अभी भी किराए के घर में रह रहे हैं। यह सुन कर रजनीकांत ने मच से ऐलान किया कि वह दस दिनों मे कलईग्नानं को घर खरीदने के लिए एक करोड़ रुपये देंगे।

राजनीति के दरबार की तैयारी  
ताज़ा खबर यह है कि रजनीकांत ने तमिलनाडु की राजनीति में उतरने की पूरी तैयारी कर ली है। इसकी शुरुआत पोंगल पर दरबार की रिलीज़ के बाद हो जायेगी। दरबार के १५ जनवरी को रिलीज़ होने के बाद रजनीकांत, जनवरी में ही अपने नए दल का ऐलान कर देंगे। तमिलनाडु विधान सभा चुनाव २०२१ में होने है। रजनीकांत की निगाहें इन्ही चुनावों पर लगी हुई है। इसलिए 'दरबार' के बाद 'दरबार' की तैयारी लाजिमी है। 

No comments:

Post a Comment