Saturday 16 November 2019

मुन्नाभाई में क्यों नहीं Sanjay Dutt और Arshad Warsi की जोड़ी


मुन्नाभाई सीरीज की तीसरी फिल्म का पिछले १३ सालों से इंतज़ार कर रहे प्रशंसकों के लिए बुरी खबर है।  निर्देशक और लेखक राजकुमार हिरानी ने, फिर एक बार, इस फिल्म को ठन्डे बस्ते में डाल दिया है। अंदरखाने की खबर यह है कि राजकुमार हिरानी मुन्ना भाई ३ के बजाय कुछ दूसरा करना चाह रहे हैं। उनकी इस फिल्म को शाहरुख खान के साथ बनाया जाएगा। कुछ दिनों पहले इस बारे में खबर गर्म भी हुई थी।

बेशक, राजकुमार हिरानी की फिल्म में मुन्ना भाई और सर्किट का सर्किट न जम सका हो। लेकिन, इस किरदार को मुन्ना भाई एमबीबीएस और लगे रहो मुन्ना भाई में करने वाले संजय दत्त और अरशद वारसी का सर्किट जुड़ने वाला है। यह दोनों, साजिद फरहाद की कॉमेडी ड्रामा फिल्म में एक साथ काम करने जा रहे हैं।  वैसे यह फिल्म अगले साल अप्रैल में ही शुरू हो पाएगी।

संजय दत्त और अरशद वारसी की जोड़ी मुन्ना भाई एमबीबीएस में अच्छी जमी थी। इस सीरीज की दूसरी फिल्म लगे रहो मुन्ना भाई भी हिट हुई थी। लेकिन, इतनी साल फ्रैंचाइज़ी फिल्म को निर्माता विधु विनोद चोपड़ा ने बहुत तरजीह नहीं दी। इसीलिए २००३ में पहली मुन्ना भाई फिल्म रिलीज़ होने के बावजूद सिर्फ दो फ़िल्में ही मुन्ना भाई सीरीज में बनी।

अलबत्ता, मुन्ना भाई और सर्किट की जोड़ी, दूसरे नामों से दूसरी फिल्मों में ज़रूर जमी। संजय दत्त और  अरशद वारसी ने, वह लाइफ हो तो ऐसी, अन्थोनी कौन है, धमाल, शोर्टकट : द कॉन इज ऑन, डबल धमाल और जिला ग़ाज़ियाबाद जैसी फिल्मों में यह जोड़ी  ली गई। लेकिन, इनमे से किसी भी फिल्म को मुन्ना भाई सीरीज की दोनों फिल्मों जैसी सफलता नहीं मिली।

संजय दत्त और अरसद वारसी के साथ साजिद फरहाद की कॉमेडी ड्रामा फिल्म की कहानी दिलचस्प है।  संजय दत्त, एक बार फिर डॉन किरदार में होंगे।  लेकिन, यह डॉन अंधा होगा। इस अंधे डॉन की आँख ही सर्किट मिया यानि अरशद वारसी बने हैं। इस प्रकार से, संजय दत्त एक बार फिर डॉन की भूमिका में नज़र आएंगे।

साजिद फरहाद  की अनाम फिल्म की शूटिंग अगले साथ अप्रैल में शुरू  होगी।  


No comments:

Post a Comment