Friday 27 July 2018

मेलबर्न में इण्डियन फिल्‍म फेस्टिवल में सिमी गरेवाल देंगी शशि कपूर को श्रद्धांजलि

स्‍वर्गीय अभिनेता शशि कपूर के भारतीय सिनेमा में अभूतपूर्व योगदान को स्‍मरण करते हुए इस वर्ष मेलबर्न में आयोजित होने वाले इण्डियन फिल्‍म फेस्टिवल में वर्ष 1972 की उनकी फिल्म सिद्धार्थ को स्‍क्रीन‍ किया जाएगा। यह फिल्म, कॉनराड रूक्स, जिन्‍होंने इस फिल्‍म को निर्देशित भी किया है, द्वारा लिखित इसी नाम की एक पुस्‍तक पर आधारित है, जिसमें सिद्धार्थ की यात्रा को दिखाया गया है जो एक सार्थक जीवन की खोज में लगा रहता है। फिल्म में शशि कपूर की सह-कलाकार रही सिमी गरेवाल स्‍वर्गीय अभिनेता को विशेष श्रद्धांजलि स्‍वरूप इस स्‍क्रीनिंग को होस्‍ट करेंगी, इसके पश्‍चात वह ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के विभिन्न भागों से आने वाले दर्शकों के साथ एक विशेष प्रश्नोत्तरी सत्र में भी भाग लेंगी।

इस प्रसिद्ध अभिनेत्री और होस्‍ट ने कहा, "सिद्धार्थ हर नए दशक में एक नया जन्‍म ले रही है। हालांकि शशि ने इस्माइल मर्चेंट के साथ कई फिल्में की हैं, लेकिन पश्चिम में आज भी लोग उन्‍हें सिद्धार्थ के लिए ही याद करते हैं। हाल ही में मुझे लंदन में एक फेस्टिवल में यह फिल्म पेश करने और शशि को श्रद्धांजलि देने के लिए कहा गया था। मैं स्क्रीनिंग से पहले सिर्फ शशि के बारे में बात करती हूंमैं उनके बारे में जो कुछ जानती हूं और मेरी भावनाएं, मेरी फ्रैंडशिप और उनके साथ मेरा काम, सिर्फ उनसे इस बारे में ही बात करती हूं। मेरे प्‍यारे दोस्‍त के साथ बिताये खुशनुमा क्षण ही एक श्रद्धांजलि है।"  


फिल्म सिद्धार्थ की विशेष स्क्रीनिंग और सिमी गरेवाल द्वारा शशि कपूर को श्रद्धांजलि 13 अगस्त को आईएफएफएम, ऑस्ट्रेलिया में दी जाएगी।


फिल्म हेलीकाप्टर इला का प्रदर्शन पहले  ! - पढ़ने के लिए क्लिक करें 

No comments:

Post a Comment