Sunday 29 July 2018

बॉलीवुड न्यूज़ २९ जुलाई

अब मुन्नाभाई के सर्किट बनेंगे रणबीर कपूर
अभिनेता अरशद वारसी को दूसरा ज़ोर का झटका पूरे ज़ोर से लगा है।  उनके हाथ से मुन्नाभाई सीरीज की तीसरी फिल्म भी निकल गई है।  इसके पहले वह, अक्षय कुमार को, अपनी २०१३ की हिट फिल्म जॉली एलएलबी की सीक्वल फिल्म जॉली एलएलबी २ को खो चुके थे।  उस समय, अरशद वारसी ने अपना गुस्सा भी व्यक्त किया था।  लेकिन, मुन्नाभाई ३ का उनके हाथ से निकल जाना सचमुच बड़ा झटका है। वह मुन्नाभाई सीरीज की दो फिल्मों मुन्नाभाई एमबीबीएस और लगे रहो मुन्नाभाई में मुन्नाभाई (संजय दत्त) के टपोरी दोस्त सर्किट की भूमिका कर चुके थे। कई सालों से उम्मीद थी कि मुन्नाभाई ३ बनेगी। मगर, अब जबकि इस फिल्म के निर्माण की तैयारियां की जा रही हैं तो पता चला है कि संजू में मुन्नाभाई  एक्टर संजय दत्त का रील लाइफ किरदार करने वाले रणबीर कपूर मुन्नाभाई ३ के सर्किट होंगे।  इस बारे में, फिल्मफेयर डॉट कॉम ने यह जानकारी  देते हुए बताया है कि राजकुमारी हिरानी रणबीर कपूर की प्रतिभा पर मुग्ध हो गए हैं।  वह जब भी मुन्नाभाई सीरीज की तीसरी बनाएंगे तो उसके मुन्नाभाई संजय दत्त के साथ सर्किट रणबीर कपूर ही होंगे।  यानि रियल और रील लाइफ संजू एक साथ आएंगे। यहाँ सवाल यही है कि क्या रणबीर कपूर, संजू के बाद, संजय दत्त के साथ सह भूमिका में आना चाहेंगे !

अजय और सैफ का तलवारबाज़ी मुकाबला !
आज तक, हाथों में बन्दूक थामने वाले दोस्तों ने तलवार पकड़ते ही दुश्मनी ठान ली है।  बन्दूकबाज़ दोस्तों की यह तलवारबाज़ दुश्मनी रूपहले परदे पर नज़र आएगी। इन दोनों की यह दुश्मनी.  अजय देवगन की प्रोडक्शन कंपनी के अंतर्गत बनने वाली ऐतिहासिक फिल्म तानाजी : द अनसंग वारियर में दिखाई देगी । इस फिल्म में अजय देवगन तानाजी की शीर्षक भूमिका कर रहे हैं। खबर है कि छत्रपति शिवजी महाराज के विश्वसनीय मित्र और उनकी सेना के मुखिया तानाजी मलुशरे और औरंगज़ेब की सेना के राजपूत सेनापति उदयभान राठौर के बीच १६७० में लड़े गए सिंहगढ़ युद्ध पर, इस फिल्म में सैफ अली खान को उदयभान राठोड की भूमिका सौंपी गई है।  चूंकि, सिंहगढ़ के किले को मुग़ल सेना से छुड़ाने के लिए यह युद्ध लड़ा गया था, इसलिए फिल्म में स्वभाविक रूप से अजय देवगन और सैफ अली खान तलवार थामे आमने सामने डटे होंगे। अजय देवगन और सैफ अली खान का पहला साथ १९९९ में प्रदर्शित फिल्म कच्चे धागे से बना था।  इस फिल्म के बाद यह दोनों एलओसी कारगिल (२००३) और ओमकारा (२००६) में भी नज़र आये।  इत्तफ़ाक़ की बात है कि इन तीनों फिल्मों में बंदूके गरज रही थी। पहली बार यह दोनों अभिनेता तलवार बजाते नज़र आएंगे।

सर्कस से होगी भारत की शुरुआत
अली अब्बास ज़फर की फिल्म भारत का एक महीने का शिड्यूल अगस्त में ख़त्म होगा। मुंबई में शुरू इस शूटिंग शिड्यूल में सलमान खान और दिशा पाटनी हिस्सा ले रहे हैं। अगस्त में इस शूट में प्रियंका चोपड़ा भी शामिल हो जाएँगी।  इस दौरान एक होली गीत भी फिल्माया जायेगा, जो फिल्म का अहम् हिस्सा होगा। लेकिन, फिल्म भारत की शुरुआत सर्कस के दृश्यों से होगी।  यह दृश्य काफी कुछ राजकपूर की फिल्म मेरा नाम जोकर की शैली में होंगे।  लेकिन, भारत में सलमान खान सर्कस के जोकर नहीं, बल्कि मोटरसाइकिल स्टंट करने वाले होंगे।  यानि वह सर्कस के मौत का कुंआ में मोटरसाइकिल चलाते नज़र आएंगे।  सलमान खान की इमेज के अनुकूल यह मोटरसाइकिल स्टंट का दृश्य होगा। सर्कस के इन्ही दृश्यों में नज़र आएंगी अभिनेत्री दिशा पाटनी। वह फिल्म में ट्रॅपेज आर्टिस्ट बनी हैं। फिल्म में, प्रियंका चोपड़ा सलमान खान की पत्नी की भूमिका में नज़र आयेंगी । सलमान खान और  प्रियंका चोपड़ा १० साल बाद किसी फिल्म में काम कर रहे हैं। 

अब भाग्यश्री का बेटा फिल्मों में
त्यागी, क़ैद में है बुलबुल और पायल में मैंने प्यार किया की भाग्यश्री अपने पति हिमालय के साथ नायिका थी ! यह तीनों फ़िल्में १९९२ में रिलीज़ हुई और बड़ी फ्लॉप फ़िल्में साबित हुई थी। इन तीन हिमालय जैसी बड़ी असफलता पाने वाली फिल्मों के नायक नायिका हिमालय और भाग्यश्री के बेटे अभिमन्यु हिंदी फिल्मों में अपना भाग्य आजमाने जा रहे हैं। वह  टीवी सीरियल मेरी आशिक़ी तुम से ही की एक्ट्रेस राधिका मदान के नायक बन कर आ रहे हैं।  राधिका मदान की पहली फिल्म विशाल भारद्वाज की पटाखा २८ सितम्बर को रिलीज़ होने जा रहे फिल्म में सान्या मल्होत्रा के साथ हैं। कैसा इत्तफ़ाक़ है कि अभिमन्यु दासानी की माँ भाग्यश्री भी एक टीवी एक्ट्रेस थी। उन्हें सूरज बड़जात्या की फिल्म मैंने प्यार किया भी टीवी सीरियल कच्ची धुप और होनी अनहोनी के कारण मिली थी। वासु बाला निर्देशित फिल्म मर्द को दर्द नहीं होता के लिए अभिमन्यु ने मार्शल आर्ट्स सीखी है।  अभिमन्यु बहुमुखी प्रतिभा के धनी हैं।  उन्हें मार्शल आर्ट्स के अलावा तैराकी, जिमनास्टिक, हैंड ट्रेनिंग, आदि भी ली है।  क्या हिंदी फिल्मकार, अभिमन्यु की इन तमाम प्रतिभाओं का फायदा उठा पाएंगे ? फिलहाल तो मर्द को दर्द नहीं होता का इंतज़ार करना होगा। यह फिल्म दर्शकों को कितना दर्द या ख़ुशी दे पाती है!

पति की पत्नी और वह की भूमिका में मौनी रॉय
जब, १५ अगस्त २०१८ को, मौनी रॉय की बतौर नायिका पहली फिल्म गोल्ड रिलीज़ होगी, इसके ४४ दिनों बाद, वह ३३ की हो जाएंगी। इतनी ज़्यादा उम्र में बॉलीवुड फिल्म डेब्यू करने वाली वह इक्का दुक्का अभिनेत्रियों में शुमार होंगी। यही कारण है कि वह अपनी फिल्मों में पत्नी या वह की भूमिका कर रही हैं।  गोल्ड में वह, बंगाली दादा अक्षय कुमार की पत्नी मोनोबिना दास की भूमिका कर रही हैं।  ब्रह्मास्त्र में उनकी भूमिका वह वाली मतलब निगेटिव बताई जा रही है।  पिछले दिनों, निर्माता दिनेश विजन द्वारा घोषित मिखिल मुसाले निर्देशित विचित्र कॉमेडी फिल्म मेड इन चाइना में भी वह ३३ साल के राजकुमार राव की पत्नी की भूमिका कर रही हैं । अपने टीवी सीरियलों में नायक का रोमांस बनने वाली मौनी, फिल्मों में ऐसी भूमिका नहीं कर सकती।  इसलिए, फिलहाल अपनी फिल्मों में पत्नी की भूमिका करने को मज़बूर मौनी रॉय को मौके की तलाश होगी। उन्हें तलाश होगी, ऎसी फिल्म की, जिसमे उनके ग्लैमर से ज़्यादा अभिनय की गुंजाईश हो।  तभी वह ३२-३६ साल की  दीपिका पादुकोण, कटरीना कैफ और प्रियंका चोपड़ा की मौजूदगी में अपना मुकाम बना पाएंगी। ट्वेंटी प्लस की आलिया भट्ट से मुक़ाबला करना बेकार होगा।

पुलकित सम्राट का नया हेयर स्टाइल !
पुलकित सम्राट फुकरे, सनम रे और फुकरे रिटर्न्स जैसी फिल्मों के मशहूर एक्टर है । वे अब  अपने अगले प्रोजेक्ट के लिए कोरियोग्राफर बनेंगे और साथ ही कैनेडियन रैपर तंदीप नागि के साथ भी जुड़ेंगे ! पुलकित सम्राट एक नए वीडियो में बिलकुल नए शॉर्ट हेयर लुक में नज़र आएँगे! इस वीडियो के लिए पुलकित इंटरनेशनल टीम ऑफ़ डांसर्स के साथ भी जुड़ेंगे! पुलकित का कहना है, "मैंने अपने बालों को कटवा दिया है, और उसके कुछ हिस्सों को रंग भी दिया है!" पुलकित अपने इस गाने के वीडियो शूट के लिए टोरांटो जाने वाले है! वह टोरांटो जाने से पहले अपनी लहजे और उच्चारण को सही करने में जुटे है ! दिलचस्प बात यह है कि पुलकित पहली बार किसी  नंबर के स्टेप्स सेट करने के साथ साथ उसे रॅप भी करेंगे!  पुलकित कहते है, "क्यों की यह एक पॉप सॉन्ग  है,  इसलिए हम इसमें हिप हॉप की स्टेप्स सहित फुटवर्क भी शामिल करेंगे! मैं हर दिन चार घंटे प्रशिक्षण ले रहा हूं। मुझे डांस करना अच्छा लगता है, और इसे मैंने कसरत के रूप में अपनाया है! नियमित रूप से जिम करने के अलावा, मैं शारीरिक रूप से खुद को प्रशिक्षित करने के लिए नृत्य का उपयोग कर रहा हूं!”

किरिक पार्टी के हिंदी रीमेक में कार्तिक आर्यन
सोनू के टीटू की स्वीटी की  सफलता के बाद, कार्तिक आर्यन का कद कुछ बड़ा हो गया है।  इसीलिए, अजय कपूर, कार्तिक आर्यन को सोलो हीरो बना कर, कन्नड़ ब्लॉकबस्टर फिल्म किरिक पार्टी का हिंदी रीमेक बनाने जा रहे हैं। इस नई पीढ़ी के रोमांस वाली इस फिल्म के नायक के तौर पर सिद्धार्थ मल्होत्रा को लिया गया था। लेकिन, लगातार चार फिल्मों बार बार देखो, अ जेंटलमैन, इत्तफ़ाक़ और ऐय्यारी की असफलता के बाद, उन्हें इस रोमांटिक फिल्म से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया। फिल्म किरिक पार्टी की कहानी एक इंजीनियरिंग कॉलेज के शरारती छात्रों और उनके गैंग लीडर की है।  ऋषभ शेट्टी द्वारा लिखित और निर्देशित किरिक पार्टी को बड़ी सफलता मिली थी। यह कन्नड़ फिल्म सिनेमाघरों में १५० दिनों तक चलती रही थी। इस युवा दर्शकों पर केंद्रित फिल्म के हिंदी रीमेक का निर्देशन गुजराती फिल्मों के, २८ साल के निर्देशक अभिषेक जैन करेंगे।  अभिषेक जैन की बतौर फिल्म निर्माता गुजराती फिल्म रॉंग साइड राजू (२०१६) को राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार मिल चुका है। अभी, फिल्म का टाइटल नहीं रखा गया है। 

कभी कैंसर से जीते कभी हारे बॉलीवुड के सितारे - पढ़ने के लिए क्लिक करें 

No comments:

Post a Comment