Sunday 29 July 2018

अब नेटफ्लिक्स पर मोगली

वार्नर ब्रदर्स ने, लाइव-एनिमेटेड फिल्म मोगली के वैश्विक अधिकार नेटफ्लिक्स को बेच दिए हैं। इसके फलस्वरूप अब यह फिल्म १९ अक्टूबर को प्रदर्शित नहीं हो सकेगी।

हालाँकि, पिछले साल और इस साल की शुरुआत में इस फिल्म का ट्रेलर भी जारी हो चुका था।

अप्रैल में, वार्नर ब्रदर्स ने सिनेमाकॉन में मोगली के टुकड़े दिखाए थे।

दिलचस्प तथ्य यह है कि वार्नर ब्रदर्स की इस फिल्म को डिज्नी की फिल्म जंगल बुक के कुछ समय बाद ही रिलीज़ करना था।  लेकिन, बाद में वार्नर ब्रदर्स ने फिल्म की रिलीज़ में और विलम्ब कर दिया। इस कारण से जंगल बुक ने वर्ल्डवाइड ९६६ मिलियन डॉलर का कारोबार कर डाला।

रिपोर्टों से यह तो पता नहीं चलता कि नेटफ्लिक्स ने मोगली को वार्नर ब्रदर्स से कितने में खरीदा। लेकिन, नेटफ्लिक्स द्वारा, फिल्म निर्माण के क्षेत्र में उतरने के बाद, यह अब तक का सबसे बड़ा अधिकार प्राप्त किया गया है।

अब नेटफ्लिक्स इस फिल्म की स्ट्रीमिंग और रिलीज़ खुद करेगा।

एंडी सर्किस ने मोशन-कैप्चर वर्क के क्षेत्र मे लार्ड ऑफ़ द रिंग्स और प्लेनेट ऑफ़ द एप्स फ्रैंचाइज़ी की फिल्मों से एक पहचान बना ली है।

सर्किस, फिल्म मोगली को न केवल निर्देशित कर रहे हैं, बल्कि भालू बालू को भी आवाज़ देंगे।

फिल्म मोगली में, बेनेडिक्ट कम्बरबैच, क्रिस्चियन बेल, केट ब्लैंचेट और नाओमी हैरिस विभिन्न एनिमेटेड किरदारों को अपनी आवाज़ देंगे।

इस जंगल फिल्म में मोगली की सजीव भूमिका में रोहन चाँद होंगे। इनके अलावा मैथ्यू रिस और फ्रीडा पिंटो सजीव किरदारों में होंगे।

इस फिल्म को अगले साल २०१९ में किस प्रकार से स्ट्रीम और रिलीज़ किया जाए, इस पर निर्णय नेटफ्लिक्स द्वारा लिया जाएगा। 



बॉलीवुड न्यूज़ २९ जुलाई - पढ़ने के लिए क्लिक करें 

No comments:

Post a Comment