Tuesday 21 August 2018

सोनी मैक्स २ पर सलमान खान के ३० साल !

तीस साल पहले, २६ अगस्त १९८८ को, निर्देशक जेके बिहारी की फिल्म बीवी हो तो ऎसी रिलीज़ हुई थी।

भंडारी परिवार के इर्दगिर्द घूमती इस फिल्म में, बिंदु ने श्रीमती भंडारी की भूमिका की थी, जो डरा-धमका कर अपने परिवार पर नियंत्रण रखती है।

वह अपने पति और बड़े बेटे को बेवक़ूफ़ समझती थी और अपनी गोद ली हुई बेटी को नौकरानी । उसका सारा प्यार अपने सबसे छोटे बेटे विक्की को मिलता है।

एक दिन, विक्की यकायक गायब हो जाता है।  जब वह वापस आता है तो उसके साथ एक लड़की शालू होती है, जिसे वह अपनी बीवी बताता है। वह लड़की, घर के सभी लोगों के दिल जीतना शुरू कर देती है।  फिर वह श्रीमती भंडारी को सबक सिखाने का फैसला करती है।

इस फिल्म में बिंदु और क़ादर खान ने श्रीमती और श्री भंडारी, फ़ारूक़ शैख़ ने बड़े बेटे की भूमिका की थी। बीवी शालू की भूमिका रेखा कर रही थी।

इस फिल्म सेफिल्म राइटर सलीम खान के बेटे सलमान खान का हिंदी फिल्म डेब्यू हो रहा था।  वही फिल्म के विक्की बने थे।

यह पूरी फिल्म बिंदु और रेखा की नोकझोंक और टकराव के कारण दिलचस्प बन पड़ी थी।

क़ादर खान और फ़ारूक़ शैख़ जैसे सशक्त सितारों की मौजूदगी में सलमान खान बेहद कच्चे नज़र आ रहे थे।

यही कारण था कि दर्शकों को सलमान खान की १६ महीनों बाद रिलीज़ दूसरी फिल्म मैंने प्यार किया तो याद रही, लेकिन बीवी हो तो ऎसी को भूल गए।

लेकिन, मशहूर मनोरंजन चैनल सोनी मैक्स २ ने दर्शकों की याददाश्त को बैक टू द पास्ट ले जाने का फैसला कर लिया है।

सलमान खान के फिल्म इंडस्ट्री में ३० साल को मनाने के लिए सोनी मैक्स ने सलमान खान की पहली फिल्म  की रिलीज़ की पूर्व संध्या पर, फिल्म बीवी हो तो ऎसी को टेलीकास्ट करने का फैसला किया है।

सलमान खान, अब रोमांटिक हीरो से सबसे सफल एक्शन हीरो बन गए हैं।

सोनी मैक्स २ याद दिलाना चाहता है कि सलमान खान ने अपनी पहली फिल्म में अपनी आँखें तक नहीं तरेरी थी। यह फिल्म सलमान खान के शानदार फिल्म करियर की नींव रखने वाली फिल्म है।

एक ख़ास बात और ! इस फिल्म में दर्शक कन्नड़ फिल्मों के सुपर स्टार डॉक्टर राजकुमार और पुराने जमाने की अभिनेत्री ललिता कुमारी और जुगनू को भी देख सकेंगे।


सलमान खान की पहली फिल्म बीवी हो तो ऐसी सोनी मैक्स २ पर, दिनांक २५ अगस्त को शाम ७ बजे से देख सकेंगे।

रजत बरमेचा के साथ ओटीटी प्लेटफॉर्म पर पारुल गुलाटी - पढ़ने के लिए क्लिक करें 

No comments:

Post a Comment