Sunday 26 August 2018

बॉलीवुड न्यूज़ २६ अगस्त


एकता कपूर और इम्तियाज़ अली की नई ‘लैला-मजनू’ जोड़ी
टेलीविज़न क्वीन एकता कपूर ने, कॉमेडी, हॉरर, सेक्स कॉमेडी, डार्क कॉमेडी, गैंगस्टर, आदि न जाने कितने जॉनरों  में फ़िल्में बनाई। एकता की यह फ़िल्में कम बजट से बनी होने के कारण हिट हो गई। अब एकता कपूर ने, इम्तियाज़ अली से हाथ मिला कर, रोमांस के बैक टू द पास्ट में चली गई हैं।  उनकी अगली फिल्म मशहूर लैला मजनू कथा पर फिल्म लैला मजनू होगी।  इस फिल्म के निर्देशक इम्तियाज़ अली के छोटे भाई साजिद अली कर रहे हैं।  साजिद अली, पिछले चार सालों से लैला मजनू की स्क्रिप्ट पर काम कर रहे थे।  एकता कपूर और इम्तियाज़ अली ने, इस प्राचीन लोकगाथा को अपनी फिल्म का कथानक बना तो डाला, मगर, शायद उन्हें इस फिल्म की सफलता में संदेह था।  इसीलिए, इम्तियाज़ और एकता ने तय किया कि सेफ खेला जाए।  इस फिल्म में बड़े चेहरे लेकर पैसे फंसाना ठीक नहीं।  इसलिए, फिल्म को  नए मजनू के साथ उतनी ही नई लैला लेना तय किया गया।  इसका परिणाम, तृप्ति डिमरी और अविनाश तिवारी सामने हैं। पिछले दिनों, इस फिल्म का ट्रेलर जारी किया गया। लेकिन, ट्रेलर से यह दोनों चेहरे कतई प्रभावित नहीं करते।  उनमे कोई प्रतिभा नज़र नहीं, चेहरे- मोहरे से भी साधारण है। एकता कपूर का नए चेहरे लेकर प्ले  सेफ वाला  फार्मूला सफल लगता है !

करिश्मा कपूर ने सलमान खान से कहा- मेन्टल दे दे न !
एकता कपूर, अपनी अगली वेब सीरीज से करिश्मा कपूर का डिजिटल डेब्यू कराएगी। एकता कपूर ने, इस सीरीज के टाइटल के लिए  करिश्मा कपूर को सलमान खान के पीछे लगा दिया है।  करिश्मा कपूर ने सलमान खान के साथ, जुड़वाँ और बीवी नंबर वन जैसी १० सुपरहिट फ़िल्में की हैं।  हालाँकि, सलमान खान ने, छोटी बहन करीना कपूर के साथ बजरंगी भाईजान और बॉडीगार्ड जैसी बड़ी हिट फ़िल्में दी हैं।  लेकिन, वह करिश्मा कपूर के ज़्यादा करीब हैं।  इसलिए, एकता कपूर ने करिश्मा कपूर को सलमान खान से मेन्टल टाइटल लाने के लिए लगा दिया है।  एकता कपूर, इस सीरीज का टाइटल मेन्टल रखना चाहती हैं ।  लेकिन, चूंकि सलमान खान ने मेन्टल टाइटल रजिस्टर करा रखा है, इसलिए एकता कपूर को यह टाइटल बिना सलमान खान की रजामंदी के नहीं मिल सकता।  ख़ास बात यह है कि सलमान खान ने इस टाइटल को स्पेलिंग में कुछ बदलाव और एक आध शब्द जोड़ कर भी रजिस्टर करा रखा है, ताकि कोई दूसरा इस टाइटल को नहीं ले सके। सलमान खान, इस टाइटल के साथ फिल्म बनाएंगे या नहीं, यह तो वक़्त बताएगा। लेकिन, इतना तय है कि सलमान खान से यह टाइटल कम से कम एकता कपूर को नहीं मिलने जा रहा।  वह एकता कपूर से छांछ के भी जले हैं।  क्योंकि, एकता कपूर ने मेन्टल न मिलने पर इसके साथ ‘है क्या’ जोड़ कर, मेन्टल है क्या फिल्म बना डाली। सलमान खान तिलमिला कर रह गए। 

जूनियर और सीनियर बच्चन की तापसी
तापसी पन्नू, मनमर्ज़ियाँ के साथ, बॉलीवुड की उन कुछेक अभिनेत्रियों में शामिल हो गई हैं, जिन्होंने बॉलीवुड के एक्टर बाप- बेटा के साथ फ़िल्में की हैं।  तापसी पन्नू की फिल्म मनमर्ज़ियाँ रिलीज़ होने जा रही है।  इस फिल्म में वह संजू के विक्की कौशल और अभिषेक बच्चन के साथ त्रिकोण बना रही हैं।  इस फिल्म के साथ ही वह बाप-बेटे की फिल्मों में काम करने वाली अभिनेत्री बन गई हैं। तपसी ने अमिताभ बच्चन के साथ फिल्म पिंक की थी । अब वह मनमर्जियां में उनके बेटे अभिषेक बच्चन के साथ जोड़ी बना रही हैं।  लेकिन, इस फिल्म से  तापसी पन्नू अपराध फिल्मों के मशहूर निर्देशक की फिल्म की नायिका ज्यादा साबित हो रही हैं।  अनुराग कश्यप की फ़िल्में किसी अभिनेत्री को प्रतिष्ठा नहीं दिला पाती । गैंग्स ऑफ़ वासेपुर की ऋचा चड्डा और हुमा कुरैशी उदाहरण हैं कि वह हिंदी फिल्मों में अभी तक अपना मुक़ाम नहीं बना सकी हैं। ऐसे में, तापसी पन्नू को क्या पड़ी थी कि वह पिंक और नाम शबाना करते करते, मनमर्ज़ियाँ में भद्दे संवाद बोलने को मज़बूर हो गई !
भारत में क्यों नहीं आ सकी जैक्विलिन फर्नॅंडेज़ ?
खबरें धीरे धीरे बाहर आ रही हैं कि प्रियंका चोपड़ा के भारत छोड़ देने के बाद, कैटरीना कैफ भारत में कैसे आई ! क्योंकि, जैसे ही, श्रीलंकाई सुंदरी जैक्विलिन फर्नॅंडेज़ को प्रियंका चोपड़ा के भारत से बाहर जाने का पता चला, उन्होंने अपने आपसी दोस्तों के ज़रिये सलमान खान और फिल्म के निर्देशक अली अब्बास ज़फर को संदेशा भेज दिया कि वह भारत में सलमान खान की नायिका बनने को तैयार हैं।  इससे भी बात बनती न दिखी तो जैक्विलिन ने सीधे सलमान खान से संपर्क साधा । सूत्र बताते हैं कि तब तक सलमान खान अपना मन बना चुके थे।   सलमान खान, शुरू से ही कैटरीना कैफ के पक्ष में थे।  सलमान खान, कैटरीना कैफ और अली अब्बास ज़फर की तिकड़ी ने पिछले साल ही, टाइगर ज़िंदा है जैसी बड़ी हिट फिल्म दी थी।  लेकिन, प्रियंका चोपड़ा के व्यक्तिगत संबंधों और अली अब्बास ज़फर के कारण सलमान खान ने प्रियंका चोपड़ा के नाम पर सहमति दे दी थी।  मगर, जैसे ही प्रियंका भारत से बाहर गई, कैटरीना कैफ खुद ब खुद अंदर आ गई। दूसरी ओर, जैक्विलिन फर्नॅंडेज़ के साथ एक नकारात्मक तथ्य भी था।  हालाँकि, सलमान खान ने जैक्विलिन के साथ किक जैसी हिट फिल्म दी थी।  लेकिन, यह चार साल पहले की बात थी।  ताज़ा ताज़ा तो ईद वीकेंड पर रिलीज़ रेस ३ की  असफलता है। 

पूजा कर किया हृथिक और टाइगर ने अपनी फिल्म का आगाज़
इस साल की शुरू में, यशराज फिल्म्स ने टाइगर श्रॉफ और  हृथिक रोशन की जोड़ी के साथ एक धुंआधार एक्शन फिल्म बनाने का ऐलान किया था। फिल्म के निर्देशक सिद्धार्थ आनंद थे ।  सिद्धार्थ आनंद ने हृथिक रोशन के साथ एक्शन फिल्म बैंग बैंग का निर्माण किया था।  इस एक्शन फिल्म का टाइटल अभी नहीं रखा गया है।  लेकिन, फिल्म की शुरुआत की पूजा और हवन हो चुका है।  इस पूजा का आयोजन यशराज स्टूडियो में हुआ। सिद्धार्थ आनंद ने इसका ऐलान अपने इंस्टाग्राम पेज पर किया। सिद्धार्थ ने, टाइगर श्रॉफ और हृथिक रोशन के साथ अपनी फोटो पोस्ट करते हुए यह सूचना दी।  इस फोटो में सिद्धार्थ की पीठ नज़र आती है । अभी इस फिल्म के दो नायकों, हृथिक रोशन और टाइगर श्रॉफ की नायिकाओं तथा दूसरी कास्ट और क्रू का ऐलान होना है। अगले महीने तक पूरी स्थिति साफ़ हो जायेगी ।  इस अनाम फिल्म की शूटिंग अक्टूबर से होनी है। इस फिल्म को दर्शनीय बनाने का पूरा फिल्म इंतज़ाम किया जा रहा है।  फिल्म में, सिद्धार्थ आनंद के बैंग बैंग हीरो हृथिक रोशन और बागी हीरो टाइगर श्रॉफ है तो एक्शन ज़बरदस्त होंगे ही।  सूत्र बताते हैं कि दोनों हीरो के बीच मौत को मात देने वाले एक्शन फिल्माए जाएंगे। इस टोटल मसाला फिल्म में हृथिक रोशन और टाइगर श्रॉफ का डांस मुक़ाबला भी होगा । 

डिज्नी ने शुरू की लाइव-एक्शन मुलन
डिज्नी की लाइव-एक्शन फिल्म मुलन का निर्माण शुरू हो गया । यह फिल्म डिज्नी की १९९८ की एनिमेटेड फीचर की रूपांतरण है। इस फिल्म का निर्देशन व्हेल राइडर और द ज़ूकीपर्स वाइफ जैसी फिल्मों की निर्देशक निकी कारो करेंगी। फिल्म में मुलन की भूमिका चीनी एक्ट्रेस लिउ ईफेई कर रही हैं। लिउ ईफेई को उनकी आकर्षक और नाज़ुक इमेज के कारण फेयरी सिस्टर कहा जाता है।  वह द फॉरबिडेन किंगडम और वन्स अपॉन अ  टाइम जैसी हॉलीवुड फ़िल्में कर चुकी हैं। फिल्म की शूटिंग न्यू ज़ीलैण्ड और चीन की भिन्न लोकेशन पर होगी। लिउ के साथ डॉनी येन, जैसन स्कॉट ली, योसों एन, उत्कर्ष आम्बुडकर, रॉन युआन, तजइ मा, रॉसलिंड चाओ, चेंग पेई-पेई, नेल्सन ली, चुम एहलेपोला, गांग ली और जेट ली को लिया गया है। मुलन एक निर्भीक युवती की साहसिक महागाथा है। वह, चीन पर हमला करने वाले उत्तरीय हमलावरों का सामना करने के लिए पुरुष वेश धारण कर लेती है। दरअसल, चीन पर हमला होने के बाद चीन का राजा आदेश देता है कि देश के हर परिवार के एक पुरुष को सेना में भर्ती होना पड़ेगा। इसलिए, अपने बीमार पिता की जगह लेने के लिए, मुलन पुरुष वेश धरती है और कालांतर में चीन की महान योद्धाओं में शुमार की जाती है। मुलन की कथा- पटकथा रिक जफ़ा और अमांडा सिल्वर, एलिज़ाबेथ मार्टिन और लॉरेन हैंक ने लिखी है। डिज्नी की मुलन २७ मार्च २०२० को रिलीज़ होगी। 

मणिकर्णिका द क्वीन ऑफ़ झाँसी का पोस्टर
भारत के प्रथम स्वतंत्रता संग्राम पर, कृष निर्देशित फिल्म मणिकर्णिका : द क्वीन ऑफ़ झाँसी का पोस्टर पिछले दिनों रिलीज़ हुआ।  इस पोस्टर में, झाँसी की रानी लक्ष्मी बाई का किरदार अपने दुधमुहे बच्चे को पीठ पर बांधे घोड़े पर सवार, दोनों हाथों में तलवार थामे अंग्रेजी सेना से युद्ध करते नज़र आ रहा हैं। इस ऐतिहासिक फिल्म में बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौट रानी लक्ष्मी बाई की भूमिका कर रही हैं।  मणिकर्णिका, झाँसी की रानी  लक्ष्मी बाई का बचपन का नाम है।  इस पोस्टर में, रानी लक्ष्मी बाई बनी कंगना रनौट का चंडी रूप नज़र आता है । इस पोस्टर को, स्वतंत्रता दिवस पर इसी लिए रिलीज़ किया गया है कि मणिकर्णिका का भी स्वतंत्रता  संग्राम से सीधा सम्बन्ध है। यह पोस्टर, सोशल साइट्स पर रिलीज़ होते ही वायरल हो गया ।  इसे बार बार ट्वीट और रीट्वीट किया जा रहा है । फिल्म के दूसरे ऐतिहासिक किरदारों, झाँसी की रानी के पति महाराजा गंगाधर राव (जिषुआ सेनगुप्ता), तात्या टोपे (अतुल कुलकर्णी), लक्ष्मीबाई के दुश्मन सदाशिव (सोनू सूद) ने की है।पेशवा बाजीराव द्वितीय सुरेश ओबेरॉय बने हैं। पवित्र रिश्ता की अर्चना, अंकिता लोखंडे ने लक्ष्मी बाई की सहेली और विश्वासपात्र योद्धा झलकारी बाई की भूमिका की है।  यह फिल्म, २५ जनवरी २०१९ को प्रदर्शित होने जा रही है।

भूषण कुमार और अनुराग बासु एक साथ
टी-सीरीज के मुखिया भूषण कुमार जैसा फिल्म प्रोडूसर कोई दूसरा नहीं। उनके पास, डिस्ट्रीब्यूशन का बड़ा नेटवर्क है।  वह अपनी फिल्मों को भरपूर प्रचार और प्रसार के साथ रिलीज़ करते हैं। कोई भी फिल्म डायरेक्टर या एक्टर उनके साथ काम करना चाहता है।  उसी तरह से, अनुराग बासु भी अपने काम के मास्टर हैं।  गैंगस्टर, मर्डर और लाइफ...इन अ मेट्रो जैसी फिल्मों के निर्देशक अनुराग बासु ने, विकलांग किरदारों के साथ बर्फी जैसी रोचक और दिल को छू लेने वाली फिल्म बनाई थी।  पिछले साल रिलीज़ उनकी एडवेंचर कॉमेडी फिल्म जग्गा जासूस बेशक असफल रही, लेकिन उससे अनुराग बासु की काबिलियत में कोई फर्क नहीं पड़ा था।  वह जग्गा जासूस में भी अपने काम के मास्टर साबित होते थे।  अब भूषण कुमार और अनुराग बासु ने हाथ मिला लिया है।  यह दोनों एक सितारा बहुल फिल्म बनाने जा रहे हैं।  यह फिल्म इंसानी रिश्तों पर फिल्म होगी। यह प्रोजेक्ट अनुराग बासु की कल्पनाशीलता का नतीजा है, जिसे भूषण कुमार ने काफी पसंद किया है।  वैसे भी भूषण कुमार को अनुराग बासु का कहानी कहने का तरीका पसंद है। यह दोनों निर्माता-निर्देशक जोड़ी रूपहले परदे पर सितारों भरा संगीतमय जादू बिखेरने को तैयार है।  फिलहाल तो अनुराग बासु अपनी फिल्म की स्टारकास्ट के चुनाव में व्यस्त हैं। 

मुदस्सर अज़ीज़ फिर हैप्पी होंगे सोनाक्षी सिन्हा के साथ !
सुष्मिता सेन के साथ दूल्हा मिल गया (२०१०) जैसी फ्लॉप फिल्म बनाने वाले निर्देशक मुद्दस्सर अज़ीज़ ने  छह साल बाद आनंद एल राज और कृषिका लुल्ला के लिए फिल्म हैप्पी भाग जाएगी (२०१६) का निर्देशन किया तो उन्हें उम्मीद नहीं थी कि दर्शक उनकी हैप्पी के भागने से इतने खुश हो जाएंगे कि हैप्पी भाग जाएगी ने नॉन स्टारकास्ट के साथ ४६ करोड़ का कारोबार कर लेगी ।  ज़ाहिर है कि इस हिट फिल्म का सीक्वल बनना ही था। दिलचस्प बात यह थी कि अब मुद्दस्सर अज़ीज़ को एक के बजाय दो दो हैप्पी मिल गई।  पहली हैप्पी में हैप्पी का किरदार निभाने वाली डायना पेंटी के साथ, दूसरी हैप्पी सोनाक्षी सिन्हा भी आ गई।  इससे पहचान का संकट पैदा हो गया। मुदस्सर इस बार, अपनी हैप्पी को चीन ले गए। फिल्म का ट्रेलर दर्शकों के बीच हलचल पैदा कर चुकी है।  २४ अगस्त को इस फिल्म को अच्छी ओपनिंग मिलना सुनिश्चित है।  यह सफलता सोनाक्षी सिन्हा के स्टारडम की है।  सोनाक्षी सिन्हा ने फिल्म में अपना हैप्पी  किरदार काफी हैप्पी तरीके से किया है।  इसलिए, मुदस्सर अज़ीज़ इस हैप्पी के साथ दूसरा मौक़ा छोड़ना नहीं चाहते।  खबर है कि मुदस्सर अज़ीज़ के पास दो स्क्रिप्ट तैयारी के करीब हैं। अब यह मुदस्सर को ही देखना है कि किस स्क्रिप्ट में सोनाक्षी सिन्हा फिट बैठेंगी।  जैसे ही, मुदस्सर अज़ीज़ की ऐसी स्क्रिप्ट फाइनल हो जाएगी, वह सोनाक्षी सिन्हा के पास प्रस्ताव लेकर पहुँच जायेंगे। 



क्या 'भारत' छोड़ कर पछता रही है प्रियंका चोपड़ा ? - पढ़ने के लिए क्लिक करें 

No comments:

Post a Comment