Thursday 23 August 2018

बॉक्स ऑफिस पर हैप्पी या जीनियस !

कल (शुक्रवार २४ अगस्त को) दो फिल्मों पर हिंदी फिल्म दर्शकों की निगाहें होंगी।

२०१६ में रिलीज़, मुदस्सर अज़ीज़ निर्देशित कॉमेडी फिल्म हैप्पी भाग जाएगी की सीक्वल फिल्म है हैप्पी फिर भाग जाएगी।

इस फिल्म में दो हॅप्पियाँ हैं। मूल हैप्पी डायना पेंटी के अलावा सोनाक्षी सिन्हा भी हैप्पी की भूमिका में हैं।

कॉमेडी ऑफ़ एरर फिल्म हैप्पी फिर भाग जाएगी में जिमी शेरगिल और अली फज़ल के अलावा, पंजाबी एक्टर जस्सी गिल को भी शामिल किया गया है। वह फिल्म में सोनाक्षी सिन्हा के हीरो हैं।

उत्कर्ष की जीनियस 
दूसरी फिल्म, अनिल शर्मा की अपने बेटे उत्कर्ष को लांच करने के लिए निर्देशित फिल्म जीनियस है। इस फिल्म में उत्कर्ष शर्मा और इशिता चौहान की जोड़ी है।

अनिल शर्मा ने, २००१ में ब्लॉकबस्टर ग़दर एक प्रेम कथा बनाई थी।  इस फिल्म में, सनी देओल और अमीषा पटेल के बेटे जीते की भूमिका में उत्कर्ष शर्मा ही थे।

अनिल शर्मा ने अपने बेटे के  लिए एक्शन रोमांटिक जॉनर ही इस्तेमाल किया है। इस फिल्म में धुंआधार  एक्शन भी है और दिल को छू लेने वाला रोमांस भी। 

बॉक्स ऑफिस अनुमान ? 
ट्रेड पंडितों द्वारा अनुमान किया जा रहा है कि हैप्पी फिर भाग जायेगी और जीनियस कैसा ग्रॉस करते हैं ? क्या हैप्पी से जीनियस मात खा जाएगी या जीनियस के सामने हैप्पी बॉक्स ऑफिस से भाग जाएगी ? सवाल मौज़ू है।  लेकिन, इतना तय है कि इन दोनों फिल्मों के अपने दर्शक है।

रोमांटिक एक्शन के सामने कॉमेडी फिल्म है। दर्शक दोनों ही जॉनर की फिल्मों को देखना चाहता है। 

इसलिए, अनुमान लगाया जा रहा है कि सोनाक्षी सिन्हा के बावजूद उत्कर्ष की फिल्म जीनियस भी बराबर बराबर का कारोबार करेगी। इन दोनों फिल्मों का पहला दिन २-३ करोड़ का बताया जा रहा है।

इसके बाद तो दर्शकों की राय ही बॉक्स ऑफिस का कलेक्शन तय करेगी।

वैसे पहले दिन, सोनाक्षी सिन्हा और डायना पेंटी की फिल्म हैप्पी फिर भाग जाएगी ही, उत्कर्ष शर्मा और इशिता चौहान की जोड़ी पर भारी पड़ेगी।

३००० स्क्रीन्स में हैप्पी 

इन दोनों ही फिल्मों को सत्यमेव जयते और गोल्ड के बॉक्स ऑफिस पर अच्छा करने की वजह से स्क्रीन्स का टोटा हो रहा है। इसके बावजूद फिल्म हैप्पी फिर भाग जाएगी आनंद एल राज के बैनर की वजह से ३००० से ज़्यादा स्क्रीन्स पर रिलीज़ हो सकती है।  इस फिल्म की ओपनिंग ३.५० करोड़ के आसपास हो सकती है।

कितने स्क्रीन्स !
जीनियस कितने स्क्रीन्स में रिलीज़ की जा रही है, इसका खुलासा नहीं किया गया है।  लेकिन, ऐसा लगता है कि फिल्म को ३००० से काफी कम स्क्रीन्स मिलने जा रहे हैं।यानि, पिछले हफ्ते रिलीज़ दो फिल्मों से सबसे ज़्यादा नुकसान जीनियस को ही होने जा रहा है।  इसका कलेक्शन २ करोड़ एक आसपास ही रह सकता है।  इस फिल्म को दर्शकों की पसन्दगी की बेहद ज़रुरत है।  



क्या आइटम गर्ल बन गई हैं सोनाक्षी सिन्हा ? - पढ़ने के लिए क्लिक करें 

No comments:

Post a Comment