Friday 24 August 2018

शाहरुख खान के लिए ईरान से एलनाज़

सेक्रेड गेम्स में एक फिल्म अभिनेत्री ज़ोया मिर्ज़ा की भूमिका करने वाली ईरानी अभिनेत्री एलनाज़ नौरोजी, ईरान से हिंदुस्तान फिल्म अभिनेत्री बनने के लिए ही आई थी। लेकिन, यह इकलौता और बड़ा कारण नहीं था।

ईरानी, भारत और बॉलीवुड दोनों को बहुत प्यार करते हैं।  लेकिन, एलनाज़ को तो बॉलीवुड का नशा सा था।

पिता बॉलीवुड फिल्मों के शौक़ीन थे। एलनाज़  और  अम्मी भी बॉलीवुड फिल्मों की बड़ी शौक़ीन थी। 
उनके घर में बॉलीवुड फिल्मों और डांस की डीवीडी बिखरी रहा करती थी। एलनाज़, हिंदी फिल्म गीतों की धुन पर नाचा भी करती थी। यह दोनों माँ-बेटी हर हफ्ते एक हिंदी फिल्म ज़रूर देखा करती थी। 

यह दोनों, शाहरुख़ खान की रोमांटिक फिल्मों के लिए पागल रहा करती थी। एलनाज़ बताती हैं, "मैं तो शाहरुख़ खान से प्यार करने लगी थी, इसी लिए बॉलीवुड फ़िल्में करना चाहती थी।"

अब इत्तेफ़ाक़ देखिये कि एलनाज़ मुंबई आ ही गई। उन्हें बड़ी ही जल्दी शाहरुख़ खान के साथ काम करने का मौक़ा भी मिल गया। लेकिन, यह कोई फिल्म नहीं एड फिल्म थी।

एलनाज़ ने शाहरुख़ खान के साथ, नेरोलैक और फेयर एंड हैंडसम की विज्ञापन फ़िल्में की। एलनाज़ कहती हैं, "मेरा सपना पूरा हो गया।"

एलनाज़ एक पाकिस्तान  रोमांटिक -कॉमेडी फिल्म मान जाओ न कर चुकी हैं। उनकी पंजाबी फिल्म खिड़ो खुंडी अप्रैल में रिलीज़ हुई है।

निर्देशक अनुराग कश्यप और विक्रमदित्य मोटवाने की सीरीज सेक्रेड गेम्स में उन्हें एक दूसरे खान, सैफ अली खान, नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी और राधिका आप्टे के साथ स्क्रीन शेयर करने का मौका मिल रहा है।

वह गुरु रंधावा के साथ एक सिंगल मेड इन इंडिया के वीडियो में भी अभिनय कर चुकी है।  

क्या सनी देओल बनेंगे राजकुमार संतोषी के योद्धा ? - पढ़ने के लिए क्लिक करें 

No comments:

Post a Comment