Friday 24 August 2018

दो लफ्ज़ो की समलैंगिक कहानी !

सामाजिक मुद्दों को उठाने के लिए अपनी प्रतिभा का उपयोग करना,एक अद्भुत काम है। खासकर जब यह किसी प्रसिद्ध शख्शियत द्वारा किया गया हो|

यहां हम बात कर रहे है शेरिन वर्गीस की जो एक पॉप कलाकार और 'ए बैंड ऑफ बॉयज़' अर्थात भारत के पहले पुरुष बैंड के सदस्य हैं, जिन्होंने वीणा पाराशर के नवीनतम संगीत वीडियो - "दो लफ्ज़ो में " में अपना बहुमूल्य योगदान दिया है।

वीणा पाराशर द्वारा गाए गए पुराने गीत का यह कवर आपको एक ऐसी  प्रेम कहानी से रूबरू कराता है, जो आपको एलजीबीटी समुदाय के लिए समानता और सम्मान के बारे में सोचने पर मजबूर कर देगी ।

इस संगीत वीडियो के पीछे का मकसद लिंग भेदभाव को हतोत्साहित कर, सभी के लिए समान प्यार भावना के संदेश को फैलाना है|

इस गीत की कहानी और निर्देशन के क्रेडिट पर मालिकाना हक़ रखने वाले, शेरिन ने गीत के किनारे जोड़ने का शानदार काम किया है।

जब आप यह ट्रैक सुनेंगे तो यह आशा भोसले द्वारा गाए गए किसी मूल गीत की एक नई प्रस्तुति की तरह लगेगा|

लेकिन जब आप इस ट्रैक की वीडियो देखेंगे, तो यह लिंग असमानता को किनारे कर,प्यार में डूबी दो खूबसूरत आत्माओं की कहानी को दर्शाता है|


हम उस युग में रहते हैं जहां हर किसी को समानता को लेकर पूर्ण रूप स्पष्ट होना चाहिए जो सभी का अधिकार है , जिसका हर कोई हकदार है, चाहे वह एलजीबीटीक्यू समुदाय से क्यों न हो।

यह बहुत कम होता है जब हमें एक अति उत्तम रचना दिखाई देती है जो ज्यादा बात तो नहीं करती लेकिन संदेश के सार का बखूबी वर्णन करती है ! और शेरिन और वीणा ने निश्चित रूप से इस रचना में बेहद अद्भुत काम किया है।


नेहा कक्कड़ को मिला इंडियन आइडल के सेट पर एक तोहफा ! - पढ़ने के लिए क्लिक करें 

No comments:

Post a Comment