Sunday 26 August 2018

मैं खुद से गुस्सा भी हो रहा था - बॉबी देओल

बॉबी देओल, चार बाद पोस्टर बॉयज (२०१७) में नज़र आये थे।  ईद के मौके पर, उनकी सलमान खान के साथ फिल्म रेस ३ रिलीज़ हुई थी।  यमला पगला दीवाना फिर से अगले महीने रिलीज़ होने वाली है।  बॉबी जानते हैं कि धर्मेंद्र का बेटा या सनी देओल का भाई होने से फ़िल्में नहीं मिलेंगी।  इसलिए, अब वह खुद को पूरी तरह से तैयार कर, वापसी कर रहे हैं।  रेस ३ से बड़ी शुरुआत हो चुकी है।  अब यमला पगला दीवाना फिर से उन्हें उनका मुकाम दिला सकती है।  पेश हैं उनसे बातीचीत-

यमला पगला दीवाना फिर से की शुरुआत कैसे हुयी ?
बस जिस तरह से पहले और दूसरे पार्ट की शुरुआत हुयी थी। भैया और पापा ने प्लान किया कि  तीसरे पार्ट की कहानी मिलते ही, फिल्म की शुरुआत कर देंगे। वैसा ही हुआ। हम लोगों ने कहानी पर काम किया और फिर शूटिंग स्टार्ट हो गयी।

पापा और भाई के साथ फिर से काम करना ?
बहुत ही अच्छा लगता है जब भी मैं पापा और भैया के साथ सेट पर रहता हूँ। अलग तरह की फीलिंग आती है। सब कुछ पारिवारिक माहौल के जैसा ही लगता है।

बीच में चार साल का गैप भी आया ?
मुझे शुरू से यह पता था कि मेरे लिए सनी देओल का भाई होना और धर्मेंद्र का बेटा होना काफी नहीं है। मुझे खुद को साबित करना पड़ेगा। भाग्य भी एक समय तक ही साथ देता है।  मेहनत सबसे जरूरी है। अब धर्मेंद्र का बेटा हूं तो मुझे काम मिलता रहेगा ऐसा नहीं होता। मेरी गलती यह थी कि काम से मेरा फोकस हट गया था। फोकस हटने की वजह थी। अच्छी फिल्मों का ऑफर न आना। उन दिनों मैं अजीब सी फिल्मों में काम कर रहा था और खुद से गुस्सा भी हो रहा था। शराब का शौक भी लग गया था तो शराब भी खूब पीने लगा था। हम इंसान ही हैं इसलिए गलतियां हुई हैं, लेकिन अब गलतियों से सीखकर आगे बढ़ रहा हूं। अब लोगों की आंखो में जब खुद के लिए प्यार, सम्मान, खुशी और सराहना देखता हूं तो और भी ताकत मिलती है। लोगों की नजरों में यह प्यार और सम्मान बना रहे इस लिए और ज्यादा कड़ी मेहनत करता हूं।

सलमान खान और बाकी कलाकारों ने फिल्म में कैमियो किया है ?

हाँ, मैं सलमान खान के साथ फिल्म रेस ३ की शूटिंग कर रहा था। इस दौरान मैंने सलमान खान से पूछा कि क्या वह हमारी फिल्म में मेहमान कलाकार के रूप में काम करना चाहेंगे। इस पर सलमान खान तुरंत तैयार हो गए। इसका एक कारण उनका मेरे पिता धर्मेंद्र जी से बेहद प्यार करना भी है। और मैं आपको यह भी बताना चाहता हूँ कि सलमान खान के कारण ही फिल्म में रेखा, शत्रुघ्नं सिन्हा और सोनाक्षी सिन्हा भी उसी गाने में परफॉर्म करने के लिए तैयार हो गए।

सलमान ने ही आपका नाम रेस ३ के लिए भी दिया था ?
जी, और जब मैंने फिल्म रेस 3 में काम देने के लिए सलमान खान को धन्यवाद दिया तो इस पर सलमान ने मेरा धन्यवाद स्वीकार करने के बजाय कहा कि वह वाकई मुझे फिल्म में कास्ट चाहते थे। उनका बेहद शुक्रगुजार हूँ। जब पहली बार मैंने रेस ३ में अपनी शर्ट उतारी तो लोगों ने मुझे देखा और उन्हें बहुत अच्छा लगा। सलमान मदद करने के बाद भी कभी उसका क्रेडिट नहीं लेते हैं।सलमान ऐसे ही इंसान हैं।

सलमान खान अभी भी टच में हैं ?
सलमान खान मेरे लिए बड़े भाई सनी देओल के समान ही है। वह आज भी मुझे कभी-कभी फोन कर लेते हैं। इसके अलावा वह कभी-कभी मेरे जिम ट्रेनर को भी कॉल कर मेरे बारे में पूछते है कि बॉबी ठीक से जिम आ रहा है या नहीं।

क्या आपको लीड रोल का इन्तजार है ?
जी ऐसा नहीं है। मुझे इस समय अच्छे और मजबूत किरदारों की तलाश हैं। किसी फिल्म में लीड रोल हो या नहीं उससे कोई फर्क नहीं पड़ता। अच्छा रोल हुआ तो वेब सीरीज भी करना चाहूंगा। मैं वही फिल्म या सीरीज करना चाहता हूं, जिसे पूरा परिवार एक साथ देख सके। कोई डार्क सिनेमा ऑफर हुआ और बहुत ही दिलचस्प किरदार लगा तो मैं सोचूंगा उसके बारे में।

किस तरह की फिल्मों का इन्तजार है ?

अभी मैं सिर्फ कमर्शियल सिनेमा की ओर ध्यान दे रहा हूं, क्योंकि फिलहाल लोग मुझे उसी तरह के सिनेमा में देखना चाहते हैं। मेरे फैंस मुझे सिर्फ ग्लैमर वाले रोल में देखना चाहते हैं। वो कहते हैं कि आप बिच्छू, बरसात, गुप्त, सोल्जर, हमराज, अजनबी और बादल जैसी फिल्में करिए, मैं उन्हें जवाब में कहता हूं कि अब वैसी फिल्म मिलेगी तभी तो करूंगा।


मैंने कभी अभिनय नहीं सीखा- धर्मेंद्र - पढ़ने के लिए क्लिक करें 

No comments:

Post a Comment