Thursday 28 February 2019

सोन चिड़िया और लुका छुपी में आयुष्मान खुराना की नायिकाएं


आज रिलीज़ हो रही दो फिल्मों सोन चिड़िया और लुका छुपी की खास बात यह है कि इन दोनों फिल्मों की नायिका अभिनेत्रियाँ आयुष्मान खुराना की फिल्मों की नायिकाएं रह चुकी हैं।

सोन चिड़िया की भूमि
एक्शन फिल्म सोन चिड़िया में सुशांत सिंह राजपूत और मनोज बाजपेयी डाकू किरदार में है। फिल्म की नायिका भूमि पेडनेकर किसी की दिलजोई करने वाली नायिका नहीं। बल्कि उनके हाथ में भी बन्दूक नज़र आती है।



आयुष्मान खुराना की बीवी
यह वही भूमि पेडनेकर हैं, जो फिल्म दम लगा के हईशा में मोटी होने के कारण आयुष्मान खुराना की उपेक्षा झेलती हैं। भूमि पेडनेकर ने, आयुष्मान खुराना के साथ दो फ़िल्में की हैं।  उनकी दूसरी फिल्म शुभ मंगल सावधान थी। इस फिल्म में भी वह आयुष्मान खुराना की पत्नी की भूमिका में थी, लेकिन वह आयुष्मान के किरदार की मरदाना कमज़ोरी का मज़ाक नहीं बनाती थी, बल्कि उनकी सामान्य ज़िन्दगी के लिए सहयोग करती थी।


आयुष्मान खुराना का रोमांस
रोमकॉम फिल्म लुका छुपी में कार्तिक आर्यन की नायिका कृति सैनन भी, सोन चिड़िया की भूमि पेडनेकर की तरह, आयुष्मान खुराना की पूर्व नायिका हैं। उन्होंने आयुष्मान खुराना के साथ फिल्म बरेली की बर्फी में वह दो दोस्तों आयुष्मान खुराना और राजकुमार राव की प्रेमिका और मंगेतर बनी थी। यह फिल्म भी कृति सैनन की रोमकॉम फिल्म थी।



एक साल के अंतराल से फिल्म करियर
आयुष्मान खुराना की इन दो नायिकाओं का फिल्म करियर एक साल के अंतराल से शुरू हुआ।  कृति सैनन ने, टाइगर श्रॉफ के साथ फिल्म हीरोपंथी से हिंदी फिल्म डेब्यू किया। उन्होंने अब तक पांच हिंदी फ़िल्में की हैं।  भूमि पेडनेकर का फिल्म करियर २०१५ में आयुष्मान खुराना के साथ फिल्म दम लगा के हईशा से शुरू हुआ।  भूमि ने अब तक चार हिंदी फ़िल्में और एक वेब सीरीज की है।



आगामी फ़िल्में
कृति सैनन की आगामी फिल्मों में लुका छुपी के अलावा कलंक, अर्जुन पटियाला, हॉउसफुल ४ और पानीपत है।  भूमि पेडनेकर के पास सोन चिड़िया के अलावा डॉली किट्टी और वह चमकते सितारे, पति पत्नी और वह तथा सांड की आँख हैं।

तमिल फिल्म मुनि और मुनि २ का रीमेक होगी अक्षय कुमार की फिल्म- क्लिक करें 

No comments:

Post a Comment