Tuesday 19 February 2019

सलमान खान ने हटाया पाकिस्तानी गायक का गीत

इश्क़े दी चाशनी 

सलमान खान की, ईद २०१९ पर रिलीज़ होने वाली फिल्म भारत के, राहत फ़तेह अली और आतिफ असलम की आवाज़ में रिकॉर्ड किये गये गीत इश्क़े दी चाशनी को फिल्म से हटा दिया गया है। अब यह गीत किसी दूसरे भारतीय गायकों से रिकॉर्ड करवा जाएगा।

पुलवामा आतंकी हमले के बाद, जिस प्रकार से बॉलीवुड में और पूरे देश मे पाकिस्तानी कलाकारों का विरोध हो रहा था, उसे देखते हुए सलमान खान का इश्क़े दी चाशनी गीत को हटाना मज़बूरी ही थी। पुलवामा हमले के बाद, सलमान खान के प्रशंसकों ने उन्हें धमकी दी थी कि अगर उन्होने गीत को नहीं हटाया तो वह भारत फिल्म नहीं देखेंगे। सलमान खान के लिए इस गुस्से और धमकी की उपेक्षा करना संभव ही नहीं था। इसलिए, उन्होंने फिल्म से इस गीत को हटाया ही, यू ट्यूब से भी यह गीत नदारद हो गया है।

दिल दिया गल्लां 

बात यह है कि सलमान खान, दुश्मन देश के कलाकारों से गीत गवाते ही क्यों हैं ? दरअसल, सलमान खान को लगता है कि उन पर पाकिस्तानी गायकों की आवाज़ फबती है। इसीलिए, उनकी फिल्मों में उन पर फिल्माए जाने वाले गीत पाकिस्तानी गायकों की आवाज़ रिकॉर्ड की जाती है।  ताज़ातरीन उदाहरण फिल्म टाइगर ज़िंदा है का दिल दिया गल्लां और सुल्तान का जग घूमिया है, जिन्हे क्रमशः आतिफ असलम और राहत फ़तेह अली खान की आवाज़ में रिकॉर्ड किया गया है। लेकिन, यह आधा सच है।

पूरा सच यह है कि सलमान खान की एक नहीं कई फिल्मों में उदित नारायण, सोनू निगम, यो यो हनी सिंह, नकाश अज़ीज़, आदि ने गाये हैं। यह ज़्यादातर गीत सुपरहिट भी हुए हैं।

जग घूमिया 

आतिफ असलम ने, सलमान खान के लिए पहली बार फिल्म बजरंगी भाईजान (२०१५) के गीत तू चाहिए में अपनी आवाज़ दी थी। राहत फ़तेह अली खान ने, सलमान खान को पहले बार फिल्म वीर (२०१०) के सुरीली अँखियों वाली गीत के लिए अपनी आवाज़ दी थी।

जग घूमिया गीत भी पहले अरिजित सिंह की आवाज़ में रिकॉर्ड किया गया था। लेकिन, एक पुरस्कार समारोह में, सलमान खान की अजीबो गरीब टिपण्णी पर अरिजीत सिंह ने भी उन्हें वैसा ही जवाब दे दिया था।  इससे सलमान खान खुन्नस खा गए ।  उन्होंने इस गीत को राहत फ़तेह अली खान की आवाज़ में रिकॉर्ड करवा लिया।

अब  जबकि, सलमान खान को राहत फ़तेह अली और आतिफ असलम की आवाज़ को मज़बूरी में ही सही, हटा दिया गया है तो तमाम निगाहें इस बात का इंतज़ार कर रही हैं कि सलमान खान इस गीत को किस भारतीय गायक से गवाते हैं। क्या सलमान खान के कैंप में अरिजीत सिंह की वापसी होगी ? खुन्नसी  सलमान खान के ट्रैक रिकॉर्ड को देखते हुए, लगता नहीं कि वह थूका हुआ चाटेंगे।   


आलना पांडेय : चंकी पांडेय की भतीजी - क्लिक करें 

No comments:

Post a Comment