Monday 18 February 2019

पूजा भट्ट के लिए कोई पर्दा छोटा नहीं !


अभिनेत्री से निर्माता और निर्देशक बनी पूजा भट्ट कीपूरी लम्बाई की फीचर फिल्म कैबरेआजकल ज़ी५ के डिजिटल माध्यम में स्ट्रीम हो रही हैं। निर्माता पूजा भट्ट की इस फिल्म का निर्देशन कौस्तव नारायण नियोगी ने किया था। फिल्म मेंऋचा चड्डागुलशन देवइया के साथ पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी एस श्रीसंथ एक डॉन की भूमिका में हैं।

श्रीसंथ की फिल्मडिजिटल माध्यम से भले ही रिलीज़ हुई होश्रीसंथ की बॉक्स ऑफिस पर ताक़त बेशक न जाँची जा सकी होलेकिन पूजा भट्ट ने श्रीसंथ की ताकत को भांप लिया लगता है।  खबर है कि पूजा भट्ट की अगली फिल्म में भी श्रीसंथ होंगे।

बेशक श्रीसंथ के साथ पूजा भट्ट की अगली फिल्म खालिस डिजिटल माध्यम के लिए बनाई जायेगी। पूजा भट्ट के लिए माध्यम बहुत मायने नहीं रखता।  वह कहती हैं, "कैबरे ने पैंडोरा बॉक्स खोल दिया है।"


कैबरे फीचर फ़िल्म थी।  सालों तक डिब्बा बंद रही। आखिर कर डिजिटल माध्यम पर रिलीज़ हुई।  लेकिनकैबरे ने डिजिटल प्लेटफार्म पर एक प्रतिस्पर्द्धा पैदा कर दी है।  क्योंकिकैबरे टेलीविज़न या डिजिटल प्लेटफार्म के लिए नहीं बनाई गई थी।

पूजा भट्ट कहती हैं, "मेरे लिए माध्यम मायने नहीं रखता। डिजिटल माध्यम काफी बड़ा है।  इसे इग्नोर नहीं किया जा सकता।"

यहाँ बताते चले कि १९८० के दशक में सिनेमा के बड़े परदे पर छा जाने वाली मासूम चेहरा पूजा भट्ट का माध्यम से पहला परिचय टेलीविज़न से हुआ था। महेश भट्ट नेपूजा भट्ट को लेकर पहली फिल्म डैडी टेलीविज़न के लिए बनाई थी।

इसके बाद पूजा भट्ट की एक दूसरी फिल्म फिर तेरी कहानी याद आई बीच टेलीविज़न से प्रसारित हुई थी। ऐसे मेंजब लोग पूजा भट्ट से पूछते हैं कि आप छोटे परदे के लिए फिल्म क्यों बनाती होपूजा जवाब देती हैं, "अब छोटी स्क्रीन बड़ी हो चुकी है।"



पहली बार कॉमेडी कर टोटल धमाल मचा पाएगी माधुरी दीक्षित ?- क्लिक करें 

No comments:

Post a Comment