Wednesday 27 February 2019

सीक्वल नहीं, बनेगी गुप्त फ्रैंचाइज़ी !


राजीव राय की बॉलीवुड में वापसी की खबरों के साथ ही, उनकी आखिरी सुपरहिट फिल्म गुप्त: द हिडन ट्रुथ की चर्चा भी शुरू हो गई है।  यह फिल्म राजीव राय की दर्शकों को रहस्य की भूल-भुलैया में घुमा देने वाली ऐसी फिल्म थी, जिसने काजोल और मनीषा कोइराला की जोड़ी को हीरो की तरह चर्चित कर दिया था।



आजकल, सीक्वल फिल्मों का ज़माना है।  इसलिए, अगर कोई राजीव राय जैसा रहस्य और रोमांच का जादुई संसार बुनने वाला निर्देशक वापसी करता है तो उसके नाम  के साथ गुजरे समय की रहस्य और रोमांस से भरपूर फिल्मो के सीक्वल भी दर्शकों के ज़ेहन में घूमने लगते हैं।


राजीव राय के पिता गुलशन राय के बैनर त्रिमूर्ति फिल्म्स के अंतर्गत १३ फिल्मों का निर्माण किया गया था।  इनमे से ११ फ़िल्में सुपरडुपर हिट फिल्मों के तौर पर याद की जाती है।


इस बैनर से पहली फिल्म जॉनी मेरा नाम थी। इसके बाद, त्रिमूर्ति फिल्म्स के अंतर्गत जोशीला, दीवार, ड्रीम गर्ल, त्रिशूल, विधाता, युद्ध, त्रिदेव, विश्वात्मा, मोहरा, और गुप्त फिल्मों का निर्माण किया गया।  यह सभी फ़िल्में रहस्य और रोमांस का संगम थी।


इसलिए, चर्चा हुई कि राजीव राय इसी में से किसी फिल्म का सीक्वल बना  सकते हैं।  राजीव राय किसी सीक्वल फिल्म के बनाये जाने का खंडन करते हैं। वह, जिस फिल्म से अपनी वापसी करेंगे, वह मौलिक कथानक वाली घुमाव और उतार-चढ़ाव से भरपूर फिल्म है।


जहाँ तक, गुप्त की सीक्वल  फिल्म बनाये जाने का सवाल है, गुप्त द हिडन ट्रुथ में काजोल के  किरदार को गोली मार दी जाती थी। इसलिए, गुप्त का सीक्वल तो संभव ही नहीं है।  अलबत्ता, राजीव राय गुप्त को फ्रैंचाइज़ी के तौर पर इस्तेमाल कर सकते हैं, बशर्ते की रहस्य और रोमांस से भरपूर कहानियां मिल जाए।  


होली काऊ की प्रोडूसर बनी अलिया सिद्दीकी -  क्लिक करें


No comments:

Post a Comment