Monday 25 February 2019

तुर्रम खान की ड्रीम गर्ल नुसरत भरुचा


फिल्म जय संतोषी माँ (२००६) से अपने फिल्म करियर की शुरुआत करने वाली नुसरत भरुचा चर्चा में आई  फिल्म लव सेक्स और धोखा से। इस फिल्म के बाद रिलीज़ दो फिल्मों प्यार का पंचनामा और आकाश-वाणी ने नुसरत को रोमांस फिल्मों की नायिका बना दिया।


कार्तिक आर्यन के साथ रोमांस और तकरार
प्यार का पंचनामा और आकाश-वाणी में नुसरत भरुचा के जोड़ीदार कार्तिक आर्यन से।  हालाँकि, यह दोनों फ़िल्में आम बॉलीवुड रोमांस फ़िल्में नहीं थी।  लेकिन, रोमांस के भिन्न पहलू दिखाने की कोशिश की गई थी। फिल्म में, कार्तिक आर्यन और नुसरत भरुचा ऐसे जोड़े बने थे, जिनमे प्यार के साथ तकरार भी था और समझदारी भी। यह दोनों फ़िल्में हिट हुई थी।


प्यार का पंचनामा २
पहली प्यार का पंचनामा के ४ साल बाद, २०१५ में इसकी सीक्वल फिल्म प्यार का पंचनामा २ रिलीज़ हुई।  इस बीच नुसरत भरुचा डर @द मॉल और मेरठिया गैंगस्टर जैसी फ्लॉप फिल्मों में अभिनय कर चुकी थी।  उस समय ऐसा लग रहा था कि नुसरत का बॉलीवुड फिल्म करियर लगभग ख़त्म समझो। लेकिन, तभी प्यार का पंचनामा २ हिट हो गई। 


१०० करोड़ की टीटू की स्वीटी
इसमें कोई शक नहीं कि अब नुसरत भरुचा १०० करोड़ की एक्ट्रेस बन चुकी है।  पिछले साल की बॉक्स ऑफिस पर १००  करोड़ कमाने वाली पहली फिल्म सोनू के टीटू की स्वीटी में, सोनू के मित्र टीटू की स्वीटी नुसरत भरुचा ही थी।  फिल्म में प्यार का पंचनामा सीरीज वाले कार्तिक आर्यन और सनी निज्जर इस फिल्म के सोनू और टीटू थे।  यह फिल्म भी प्यार और दोस्ती की गहराई को मापने वाली थी।


नुसरत ही तुर्रम खान 
सोनू के टीटू की स्वीटी के १०० करोडिया बनते हीनुसरत भरुचा की निकल पड़ी।  वह दो फिल्मों में दो हिट एक्टरों के साथ काम कर रही हैं।  उन्हें हंसल मेहता ने, राजकुमार राव के साथ सोशल  कॉमेडी फिल्म तुर्रम खान में ले लिया है।  यह फिल्म उत्तर प्रदेश के छोटे शहर की सामजिक व्यवस्था पर तंज कसने वाली फिल्म है।  इस फिल्म में वह आठ साल बाद एक बार फिर राजकुमार राव के साथ अभिनय कर रही है। इन दोनों की पहली फिल्म लव सेक्स और धोखा थी।


आयुष्मान खुराना की ड्रीम गर्ल
राज शांडिल्य की फिल्म ड्रीम गर्ल में, नुसरत भरुचा पहली बार आयुष्मान खुराना के साथ फिल्म कर रही है।  मगर इस फिल्म की ड्रीम गर्ल नुसरत नहीं, बल्कि खुद आयुष्मान खुराना है।  कैसे ? फिल्म देख के जानिये।  मगर यहाँ इतना बता दें कि इस फिल्म से, नुसरत की एकता कपूर के घर में वापसी हो रही है।  नुसरत की फिल्म लव सेक्स और धोखा की निर्माता एकता कपूर ही थी।  

पितामकन का हिंदी रीमेक बनायेंगे सतीश कौशिक- क्लिक करें 

No comments:

Post a Comment