Monday 25 February 2019

पितामकन का हिंदी रीमेक बनायेंगे सतीश कौशिक



मिस्टर इंडिया के कैलेंडर सतीश कौशिक बतौर निर्माता तमिल फिल्म पितामकन का हिंदी रीमेक बनाने जा रहे हैं।  सतीश कौशिक ने, निर्देशक बाला की, इस तमिल हिट फिल्म के निर्माण के अधिकार खरीद रखे हैं।

इस फिल्म के लिए विक्रम को राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार मिला था।  यह फिल्म कब्रिस्तान के एक रखवाले की कहानी है। वह बचपन से कब्रिस्तान में पला है। मनुष्यों से उसका सम्बन्ध बहुत कम रहा है। इस कारण से, उसका व्यवहार जानवरों की तरह है। वह भेड़िये की तरह गुर्राता है, गोरिल्ला की तरह भागता है और वह देखने में गंदे आरंगुटान की तरह लगता है। उसकी खासियत है स्वामी भक्ति। उसकी मुश्किलें तब शुरू होती हैं, जब वह बाहर की दुनिया के संपर्क में आता है।


इस इंसानी जानवर चितन की भूमिका को विक्रम ने किया था। उन्होंने बिना कोई शब्द बोले ज़बरदस्त भावाभियक्ति की थी। इसीलिए, वह राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों में श्रेष्ठ अभिनेता की श्रेणी में पुरस्कृत हुए।

फिल्म की दूसरी भूमिकाओं में  सूर्या, संगीता और लता मेहदिन की मुख्य भूमिका थी।

इस अनोखी कथावस्तु वाली फिल्म का हिंदी रीमेक बनाने के लिए अधिकार सतीश कौशिक केन २०११ में ही खरीद लिए थे। उन्होंने इन भूमिकाओं के लिए हृथिक रोशन और सैफ अली खान से सपर्क किया था। लेकिन,शायद बात नहीं बन सकी


यहाँ ख़ास बात यह है कि बतौर निर्देशक सतीश कौशिक की फिल्म तेरे नाम, हम आपके हैं दिल में रहते हैं, हमारा दिल आपके पास है और मुझे कुछ कहना है दक्षिण की हिट फिल्मों की हिंदी रीमेक फ़िल्में थी । सलमान खान को नायक बना कर बनाई गई फिल्म तेरे नाम तो पितामकन के निर्देशक बाला की ही फिल्म थी ।

एक ख़ास बात और कि इस बार, पितामकन के हिंदी रीमेक का निर्देशन सतीश कौशिक नहीं करेंगे । वह अभिनय में काफी व्यस्त हैं । इसलिए उन्हें किसी अच्छे निर्देशक की तलाश है ।

यहाँ बताते चलें कि पितामकन को, २००४ में तेलुगु में शिवपुत्रुदू टाइटल के साथ डब कर रिलीज़ किया गया था।  २००७ में इसका कन्नड़ रीमेक अनथारु रिलीज़ हुआ था।   

हॉलीवुड फिल्म द लायन किंग का पोस्टर - क्लिक करें 

No comments:

Post a Comment