Sunday 24 February 2019

ग्वीनेथ पाल्ट्रो की मार्वल सिनेमेटिक यूनिवर्स को अलविदा



हॉलीवुड फिल्म अभिनेत्री ग्वीनेथ पाल्ट्रो ने, मार्वल सिनेमेटिक यूनिवर्स की फंतासी दुनिया को अलविदा बोल दी है।  पीपर पॉट्स की भूमिका में वह आखिरी बार अवेंजर्स एन्डगेम में नज़र आएंगी।

मार्वेल कॉमिक्स का यह चरित्र आयरन मैन का रोमांस है। ग्वीनेथ पाल्ट्रो ने इस भूमिका को पहली बार आयरन मैन सीरीज की पहली फिल्म आयरन मैन (२००८)  में किया था। पीपर, टोनी स्टार्क को प्यार करती ही है, उसकी मुसीबत में मदद भी करती है।

ग्वीनेथ पाल्ट्रो ने इस भूमिका को आयरन मैन, आयरन मैन २ और आयरन मैन ३ के अलावा द अवेंजर्स, स्पाइडर मैन: होमकमिंग, अवेंजर्स इंफिनिटी वॉर और अब अवेंजर्स एन्डगेम में  निभाया है। अब, दस साल बाद , ग्वीनेथ पाल्ट्रो मार्वल के चमत्कारी संसार से दूर हो जाना चाहती हैं।


ग्वीनेथ कहती हैं, "मैं इस भूमिका के लिए थोड़ी उम्रदराज़ हो चुकी हूँ।" इसका मतलब यह हुआ कि दर्शक मार्वल की भविष्य की कभी  किसी फिल्म में पीपर को नहीं देख सकेंगे ?

ग्वीनेथ आभारी है कि लोग उनके इस किरदार को याद रखते हैं।  वह कहती हैं, "अगर यह (एमसीयू और रॉबर्ट डाउनी जूनियर)  कभी कहेंगे कि क्या तुम एक दिन के लिए वापस आ सकती हो ? मैं हमेशा उनके पास होऊँगी।"

इसका मतलब यह हुआ कि ग्वीनेथ पाल्ट्रो मेहमान भूमिका में पीपर पॉट्स की भूमिका करती नज़र आ सकती हैं।  एक खबर यह भी है कि ग्वीनेथ ने फिल्म स्पाइडर-मैन फार फ्रॉम होम में पीपर पॉट्स की संक्षिप्त भूमिका की है।

अवेंजर्स एन्डगेम २६ अप्रैल २०१९ को रिलीज़ होने जा रही है।


द कपिल शर्मा शो में १९८३ में विश्व क्रिकेट कप जीतने वाली टीम के सदस्य - क्लिक करें 

No comments:

Post a Comment