Sunday 24 February 2019

बॉलीवुड न्यूज़ २४ फरवरी २०१९


गली बॉय में अलिया भट्ट के चुम्बन, रणबीर कपूर नाराज़
इस साल, हिंदी फिल्म दर्शक अलिया भट्ट और रणबीर कपूर की शादी की खबर सुनने को बेताब हैं । जिस प्रकार से, पिछले साल, बॉलीवुड की तमाम बड़ी अभिनेत्रियों ने, शादी रचाई, उसके बाद अलिया भट्ट ही शादी की फोटो देखने को बेताब दर्शकों के निशाने पर थी । ऐसे लोगों के लिए यह खबर बुरी हो सकती हैं कि अलिया भट्ट और रणबीर कपूर के बीच सब कुछ गुडी गुडी नहीं चल रहा । यह अफवाह इस लिए उडी कि यह युवा जोड़ा अपनी कार में बैठा किसी गरमगरम बहस में मशगूल था । यह बहस, सीआरपीएफ के काफिले पर आतंकवादी हमले को लेकर तो नहीं हो सकती थी । अलिया भट्ट की नई फिल्म गली बॉय पिछले दिनों ही रिलीज़ हुई है । इस फिल्म में अलिया भट्ट ने रणवीर सिंह के कई चुम्बन लिए हैं । दिलचस्प तथ्य यह है कि यह चुम्बन काफी समर्पित किस्म के हैं । आम तौर पर, अलिया भट्ट अपनी लगभग हर फिल्म में इसी प्रकार के चुम्बन देती रहती हैं । लेकिन, अलिया भट्ट के रिलेशन में डूबे रणबीर कपूर को यह चुम्बन नागवार गुजरे हैं । इससे अलिया के प्रशंसक रणबीर को उपयुक्त नहीं मान रहे । जबकि रणबीर कपूर के जानने वाले कहते हैं कि ऐसे झगड़े चलते रहते हैं । दोनों समझदार है और शादी में अभी टाइम है ।

विज्ञापन के लिए सगाई की अफवाह !
पिछले दिनों, अदाकारा दिशा पाटनी और टाइगर श्रॉफ की सगाई की अफवाह ने हलहल मचा दी थी । लेकिन, अफवाह का यह धुआं बिना आग के नहीं था । इस अफवाह की शुरुआत हुई, दिशा पाटनी और टाइगर श्रॉफ के इन्स्टाग्राम अकाउंट से । इन दोनों ने अपना अपना एक चित्र अपने अकाउंट पर डाला था, जिसमे यह दोनों सगाई की उंगली में अंगूठी पहने नज़र आ रहे थे । दिशा पाटनी ने कमेंट भी दर्ज किया था कि किसी ने पूछा, मैंने हाँ कर दी । इससे ऐसा लगा कि इन दोनों ने यकायक शादी की ओर पहला कदम बढ़ा लिया है । लेकिन, वास्तव में यह पब्लिसिटी स्टंट था, एक विज्ञापन फिल्म को जारी करने से पहले का । एक ठन्डे पेय के विज्ञापन में यह दोनों अपनी बाएं हाथ की अनामिका में अंगूठी पहने नज़र आ रहे हैं । इस फिल्म में यह दोनों ठन्डे पेय की बोतल कुछ इस तरह से पकड़ते हैं कि सगाई वाली अंगूठी नज़र आती है । कहने का मतलब सिर्फ धुआं ही धुंआ...कोई आग नहीं । सिर्फ कमाई !  दिशा पाटनी की फिल्म भारत और टाइगर श्रॉफ की फिल्म स्टूडेंट ऑफ़ द इयर २ इस साल रिलीज़ होंगी ।

क्या विलेन की भूमिका करेंगे सनी देओल ?
पिछले हफ्ते यह खबर थी कि अभिनेता सनी देओल से आँखे २ के लिए संपर्क किया गया है । आँखे २, विपुल अमृतलाल शाह निर्देशित और २००२ में रिलीज़ क्राइम ड्रामा फिल्म आँखे की सीक्वल फिल्म है । आँखे में, अमिताभ बच्चन ने एक ऐसे बैंक अधिकारी की भूमिका की थी, जो अपनी बेइज्जती का बदला लेने के लिए तीन अंधे व्यक्तियों के सहारे अपने ही बैंक में डकैती डलवाता है । फिल्म में बैंक अधिकारी की भूमिका अमिताभ बच्चन ने की थी । अक्षय कुमार, अर्जुन रामपाल और परेश रावल के अंधे किरदार थे । सीक्वल फिल्म का निर्देशन अनीस बज्मी कर रहे हैं । अनीस बज्मी, फिल्म में एक महत्वपूर्ण भूमिका को लेकर सनी देओल के पास गए थे । लेकिन, सनी देओल ने इस पर अपना निर्णय नहीं सुनाया था । सूत्र बताते हैं कि सनी देओल की भूमिका काफी दमदार है । परन्तु, यह खलनायक वाली है । सनी देओल, इस पर गहराई से विचार करना चाहेंगे । जहाँ तक अनीस बज्मी का सवाल है, वह सनी के साथ फिल्म करना भी चाहते हैं । लेकिन, फिलहाल, अभी तक केवल अमिताभ बच्चन को ही फिल्म के लिए फाइनल किया गया है । बाकी की स्टारकास्ट का पता तो अनीस बज्मी के पागलपंथी के लन्दन शूट से वापस होने के बाद ही चलेगा । हो सकता है तब तक सनी देओल भी अपना निर्णय सुना दें ।

मौनी रॉय का बैलेंसिंग एक्ट!
अभिनेत्री मौनी रॉय ने, पिछले साल अक्षय कुमार के साथ फिल्म गोल्ड से बॉलीवुड में अपनी शानदार शुरुआत की थी । इस साल उनके पास काफी दिलचस्प फिल्मे है । मेड इन चायना, रॉ, और ब्रम्हास्त्र, तीन बहुप्रतीक्षित फिल्मों पर मौनी अभिनय कर रही है । इन किरदारों के लिए मौनी रॉय को, अलग-अलग कसरत, आहार और अलग अलग पैटर्न का पालन करना पड़ रहा है । मेड इन चायना में मौनी एक गुजराती गृहिणी की भूमिका कर रही हैं । इस किरदार के लिए  मौनी ने अपना वजन काफी बढ़ा लिया था । वह अब जिमिंग से ज्यादा जॉगिंग और रनिंग पर ध्यान दे रही है। फिल्म रॉ - रोमियो अकबर वाल्टर के लिए, मौनी एक अद्वितीय आहार और कसरत पद्धति का पालन करने के साथ साथ फ्रुट, वेजिटेबल तथा प्रोटीन वाली मछली और बीन्स का भी सेवन कर रही थी । अपनी, रणबीर कपूर, आलिया भट्ट और अमिताभ बच्चन के साथ आगामी फिल्म ब्रम्हास्त्र के लिए लिए डायट स्पेशिलिस्ट एंजी कसाबी ने बुल्गारिया में फिल्म की शूटिंग के दौरान मौनी के आहार को प्रभावी बनाने का प्रयास किया । इस बारे में  मौनी रॉय कहती हैं, "इन तीन अलग-अलग फिल्मो पर काम करना काफी दिलचस्प रहा है और साथ ही चुनौतीपूर्णक भी । किरदारों की प्रामाणिकता बनाए रखने के लिए मुझे अलग-अलग वर्कआउट पैटर्न का पालन करना था जो काफी ज़रूरी था।"

एक हक़ीक़त गंगा का ट्रेलर लांच
पिछले दिनों, प्रिंस मूवीज़ के राकेश सबरवाल और फ्लाईम्यूजिकमेंट इंडिया प्राइवेट लिमिटेड (फ्लाई ग्रुप) द्वारा अपनी आगामी फिल्म एक हकीकत गंगा का ट्रेलर लॉन्च किया। यह फिल्म एक बाल विधवा की मार्मिक कथा पर केन्द्रित फिल्म है । बाल विधवा की प्राचीन प्रथा को देश के पिछड़े क्षेत्रों में आज भी देखा जा सकता है। इस फिल्म को रितेश बोरा ने लिखा और निर्देशित किया है । रितेश फिल्म में अभिनय भी कर रहे है।  इस फिल्म में बाल विधवा गंगा की भूमिका, नवोदित अभिनेत्री रचना सुयाल कर रही है | फिल्म में रज़ा मुराद, एक अत्यंत महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं। फिल्म के दूसरे कलाकारों में गौरी शंकर, अली ख़ान और प्रमोद मोउथो सहित कई अभिनेताओं के नाम शामिल हैं। फिल्म का संगीत मिलन हरीश ने दिया है। इस इवेंट में गायक यश वडाली, रूबी मछरा और ब्राईट के योगेश लखानी ख़ास बधाई देने आये। फिल्म प्रिंस मूवीज मुंबई के राकेश सबरवाल द्वारा पूरे भारत मे बहुत जल्द रिलीज़ की जाएगी।  

पूजा भट्ट के लिए कोई पर्दा छोटा नहीं !
अभिनेत्री से निर्माता और निर्देशक बनी पूजा भट्ट की, पूरी लम्बाई की फीचर फिल्म कैबरे, आजकल ज़ी५ के डिजिटल माध्यम में स्ट्रीम हो रही हैं। निर्माता पूजा भट्ट की इस फिल्म का निर्देशन कौस्तव नारायण नियोगी ने किया था।  फिल्म में, ऋचा चड्डा, गुलशन देवइया के साथ पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी एस श्रीसंथ एक डॉन की भूमिका में हैं। श्रीसंथ की फिल्म, डिजिटल माध्यम से भले ही रिलीज़ हुई हो, श्रीसंथ की बॉक्स ऑफिस पर ताक़त बेशक न जाँची जा सकी हो, लेकिन पूजा भट्ट ने श्रीसंथ की ताकत को भांप लिया लगता है।  खबर है कि पूजा भट्ट की अगली फिल्म में भी श्रीसंथ होंगे।  बेशक श्रीसंथ के साथ पूजा भट्ट की अगली फिल्म खालिस डिजिटल माध्यम के लिए बनाई जायेगी। पूजा भट्ट के लिए माध्यम बहुत मायने नहीं रखता।  वह कहती हैं, "कैबरे ने पैंडोरा बॉक्स खोल दिया है।" कैबरे फीचर फ़िल्म थी।  सालों तक डिब्बा बंद रही। आखिर कर डिजिटल माध्यम पर रिलीज़ हुई।  लेकिन, कैबरे ने डिजिटल प्लेटफार्म पर एक प्रतिस्पर्द्धा पैदा कर दी है।  क्योंकि, कैबरे टेलीविज़न या डिजिटल प्लेटफार्म के लिए नहीं बनाई गई थी। पूजा भट्ट कहती हैं, "मेरे लिए माध्यम मायने नहीं रखता। डिजिटल माध्यम काफी बड़ा है।  इसे इग्नोर नहीं किया जा सकता।"  

नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी के साथ सोनाक्षी सिन्हा की बोले चूड़ियाँ
सोनाक्षी सिन्हा के करियर की खासियत यह है कि जहाँ वह एक ओर मसाला फ़िल्में करती हैं, वही बीच बीच में ऎसी फिल्मे कर जाती हैं कि हैरत होती है । वुडपैकर मूवीज के राजेश भाटिया और किरण भाटिया की फिल्म बोले चूड़ियाँ से, नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी के छोटे भाई शम्स सिद्दीकी का बॉलीवुड डेब्यू हो रहा है । वह शॉर्ट फिल्म बनाते रहे हैं । जो अंतर्राष्ट्रीय फिल्म मेलों में पुरस्कृत भी होती रही है । शम्स की फिल्म बोले चूड़ियाँ एक रोमांटिक फिल्म है । इस फिल्म के रोमांटिक हीरो नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी हैं और उनका रोमांस सोनाक्षी सिन्हा होंगी । सूत्र बताते हैं कि इस फिल्म की स्क्रिप्ट सोनाक्षी सिन्हा को काफी पसंद आई है । लेकिन, फिलहाल उन्होंने इसे मौखिक रूप से ही स्वीकार किया है । क्योंकि सोनाक्षी सिन्हा इस समय कलंक, मिशन मंगल और दबंग ३ जैसी कुछ बड़ी फिल्मों में व्यस्त हैं । लेकिन, शम्स को उम्मीद है कि सोनाक्षी सिन्हा, उनकी फिल्म में काम करने से इनकार नहीं करेंगी । अगर, सोनाक्षी सिन्हा ने नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी के साथ बोले चूडिया साइन कर ली तो यह जोड़ी एक असामान्य जोड़ी के तौर पर ली जाएगी । नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी भी फिल्म फ्रीकी अली में एमी जैक्सन के साथ काम करने के बाद किसी अल्ट्रा ग्लैमरस एक्ट्रेस के साथ फिल्म करेंगे ।

विद्युत जामवाल ने हाथी के बच्चे को किशोर होते देखा 
शिशु हाथी हमेशा अपनी माँ के साथ ही रहते हैं। लेकिन अभयारण्य का तीन महीने का प्यारा सा शिशु हाथी मूनबीम,  अभिनेता विद्युत जामवाल (वीजे) की फैमिली एडवेंचर फिल्म जंगली की शूटिंग के दौरान अपनी माँ की परछाई से बाहर निकला । विद्युत् जामवाल को बताया गया कि मूनबीम अभी बात करने के लिहाज से बहुत छोटा है,  इसलिए वीजे हमेशा उसकी मां के साथ ही बातचीत किया करते थे। धीरे-धीरे मूनबीम ने भी वीजे को जवाब देना शुरू कर दिया और उस एक दृश्य की शूटिंग के दौरान, उसने एक गेंद पकड़ी और उसके साथ खेलना शुरू कर दिया--और साथ ही वीजे से भी अपेक्षा की कि वे उसे गेंद पास करें और उसके साथ पकड़म-पकड़ाई खेलें और उसके साथ घूमें।   विद्युत जामवाल बताते हैं, "एक शिशु हाथी को किशोर होते देखना बेहद अनोखा था। मनुष्यों की ही तरह, हाथियों का भी अपने परिवार के साथ बहुत करीबी रिश्ता होता है। मूनबीम के इस जेस्चर ने हमें महसूस कराया कि उनके जिस झुंड के साथ हम शूटिंग कर रहे हैं, उसमें अब हमारा स्वागत है।"

मानवी गगरू करेंगी जी५ की फिल्म ३७७ अब नॉर्मल

अपने पिछले वेब शो फॉर मोर शॉट्स प्लीज की अच्छी सफलता के बाद अभिनेत्री मानवी गगरू डिजिटल प्लॅटफॉर्म पर एक लोकप्रिय नाम बन चुकी है अमेज़न प्राइम के इस डिजिटल शो में मानवी ने सिद्दी पटेल नाम का किरदार निभाया है, जो अब हर घर में चर्चा का विषय बन गया है। चार युवा लड़किया, जो वर्क-लाइफ बॅलन्स करना, अपनी महत्वाकांक्षा और उसे पाने मे आनेवाले दबाव को कैसे मैनेज करती है, जैसे मुद्दों पर आधारित है यह शो । फोर मोर शॉट्स प्लीज की सफलता के बाद, मानवी अब जी५ की  फीचर फिल्म ३७७ अब नॉर्मल से दर्शको के सामने होंगी ।  इस दिलचस्प डिजिटल फिल्म का निर्देशन फारुख कबीर करेंगे । सूत्रों के अनुसार मानवी को हाल ही में इस फिल्म के लिए चुना गया है । इस फिल्म मे वह बहुत ही दिलचस्प और अलग किरदार में नजर आयेंगी ।  इस फिल्म का विषय काफी गंभीर है तथा सन्देश देने के साथ साथ दर्शकों का मनोरंजन भी करेगी । अपनी इस फिल्म के बारे में मानवी ने कहा, "जब मैंने पहली बार इस फिल्म को सुना तो उसी वक्त मैंने यह फैसला कर लिया कि मै यह फिल्म जरूर करुँगी  मैं लैंगिक मुद्दों को बहुत दृढ़ता से महसूस करती हूं, इसलिए इस फिल्म को ना बोलने का सवाल ही नहीं था ।"इस डिजिटल फिल्म में तन्वी आजमी, शशांक अरोरा, कुमुद मिश्रा और मोहम्मद अयूब भी नजर आएंगे

फिल्म बदला के एक गीत की शूटिंग के दौरान अमिताभ बच्चन और शाहरुख़ खान -क्लिक करें 

No comments:

Post a Comment