Tuesday 19 February 2019

परिनी जुहू हाफ़ मैराथन में माधुरी दीक्षित


मुम्बई‌ और आसपास के इलाकों के तकरीबन 4000 मुम्बईकरों ने‌ परिनी जुहू हाफ़ मैराथन में हिस्सा लिया. ये मैराथन जुहू और जुहू बीच जैसे ख़ूबसूरत इलाकों से होकर गुजरा. ग़ौरतलब है कि ग्रीक गॉड कहलाए जाने वाले  रितिक रोशन इस मैराथन के ब्रांड एम्बैसेडर हैं.

जानी-मानी अभिनेत्री माधुरी दीक्षित और उनके पति डॉ. श्रीराम नेने मुख्य अतिथि बनकर इस मैराथन में शामिल हुए और उन्होंने विजेताओं को पुरस्कार भी वितरित किए.

बता दें कि इस मैराथन को तीन रेस इवेंट - 21 किलोमीटर, 10 किलोमीटर और 4 किलोमीटर अनटाइम्ड (जिसकी समय सीमा न हो) रेस में विभाजित किया गया था. इस दौड़ की शुरुआत जमनाबाई नर्सी स्कूल की दूसरी तरफ़ स्थित जॉगर्स पार्क से हुई.

इस मैराथन‌ का रूट जेवीपीडी की छायादार गलियों से होता हुआ आईलवमुम्बई के प्रतीक चिह्न, जे. डब्लू. मैरियट, जुहू प्रॉमेनेड, हाल ही में पुनर्निर्मित लायन्स गार्डन और नेशनल कॉलेज और वहीं से वापसी का था. ये रास्ता 21 किलोमीटर के लिए तय किया गया था. 10 किलोमीटर और 4 किलोमीटर की दौड़ के लिए भी रास्ता इन्हीं रास्तों में से चुना गया था. सभी तरह की दौड़ में भाग लेनेवाले रनर्स को जुहू प्रॉमेनेड तक और उसके आगे तक दौड़ने का मौका दिया गया था. ये अनोखी दौड़ उसी जॉगर्स पार्क पर खत्म हुई जहां से शुरू हुई थी.


परिनी जुहु हाफ़ मैराथन का आयोजन महाराष्ट्र स्टेट डिस्ट्रिक्ट एथलेटिक एसोसिएशन (MSDAA) की मान्यता के तहत गेट फ़िट थ्रू स्पोर्ट्स फ़ाउंडेशन और रोटरी‌ क्लब ऑफ़ मुम्बई एयरपोर्ट द्वारा किया गया था. MSDAA द्वारा दिया गया सर्टिफिकेट सभी प्रमुख मैराथन के लिए मान्य होता है.

गेट फ़िट थ्रू स्पोर्ट्स फ़ाउंडेशन के भरत कपाड़िया ने कहा, "ये देखकर मुझे बेहद ख़ुशी होती है कि मुम्बई पहले से ज़्यादा फ़िट हो रही है. परिनी जुहू हाफ़ मैराथन का मुख्य मकसद सभी उम्र के लोगों को एक्टिव बनाने और स्पोर्ट्स के ज़रिए उन्हें और अधिक फ़िट बनने के लिए प्रेरित करना है."


कहना न होगा कि इस दौड़ में भाग लेने वाले सभी प्रतिभागी विजेता साबित हुए!



भारत के सेट पर कटरीना कैफ - क्लिक करें 

No comments:

Post a Comment