Saturday 23 February 2019

सलमान खान और संजय लीला भंसाली: १९ साल बाद साथ साथ



सलमान खान (Salman Khan), १९ साल बाद, संजय लीला भंसाली (Sanjay Leela Bhansali) की फिल्म के हीरो बनने जा रहे हैं।  वैसे सलमान खान, भंसाली की फिल्म सावरिया में भी थे।  लेकिन, यह मेहमान भूमिका थी।  रणबीर कपूर और सोनम कपूर का फिल्म डेब्यू होने जा रहा था।  इस लिहाज़ से, भंसाली की किसी फिल्म में नायक की भूमिका में, सलमान खान आखिरी बार फिल्म हम दिल दे चुके सनम में नज़र आये थे।  यह एक म्यूजिकल रोमांस फिल्म थी।  फिल्म सुपरडुपर हिट थी।

अब जबकि संजय लीला भंसाली और सलमान खान का पुनर्मिलन होने जा रहा है तो यह फिल्म (अस्थाई टाइटल इंशाअल्लाह) भी एक रोमांस फिल्म है।  इस फिल्म का ऐलान, कल (२४ फरवरी को) संजय लीला भंसाली के जन्मदिन पर किया जाएगा।


लेकिन, सलमान खान इस फिल्म की शूटिंग तुरंत शुरू नहीं कर पाएंगे।  क्योंकि, फिलहाल के कैलेंडर के अनुसार, सलमान खान को, ईद २०१९ पर रिलीज़ होने जा रही अपनी फिल्म भारत की शूटिंग पूरी करनी है। इसके बाद, वह प्रभुदेवा (Prabhudeva) के साथ दबंग फ्रैंचाइज़ी की तीसरी फिल्म दबंग ३ में व्यस्त हो जाएंगे। दबंग ३ की शूटिंग पूरी  होने के बाद ही, सलमान भंसाली की फिल्म की शूटिंग कर सकेंगे। 

मगर, इस ऐलान ने ही सलमान खान के प्रशंसकों में हलचल मचा दी है। उन्हें ऐसा लगता है कि सलमान खान और संजय लीला भंसाली एक सुपरहिट फिल्म देने वाली जोड़ी हैं। जबकि, वास्तविकता यह है कि भंसाली के साथ सलमान खान ने सिर्फ एक ही हिट फिल्म दी है।

संजय लीला भंसाली के निर्देशक करियर की शुरुआत सलमान खान के साथ फिल्म ख़ामोशी द म्यूजिकल (१९९६) से हुई थी।  लेकिन, यह फिल्म फ्लॉप हुई थी।  


नोटबुक वाला प्यार ! - क्लिक करें 

No comments:

Post a Comment