Wednesday 1 April 2020

Fox ने पलटा Karan Johar का तख़्त !


कोरोना वायरस के प्रकोप से कांपते बॉलीवुड को एक जोर का झटका लगा है। तख़्त पलटने की खबर है।फॉक्स स्टार इंडिया ने, निर्माता करण जौहर से अपना १० साल पुराना साथ छोड़ने का ऐलान किया है।  इस कंपनी ने करण जौहर की फिल्म तख़्त के निर्माण से अपना हाथ खींच लिया है। यानि करण जौहर की औरंगज़ेब कथा का तख्ता पलट ! हालाँकि, धर्मा प्रोडक्शंस ने इस कथित सहकार से ही इंकार किया है।

आखिरी फिल्म होगी ब्रह्मास्त्र !
फॉक्स स्टार इंडिया ने करण जौहर की फिल्म माय नेम इज खान (२०१०) का भारत में वितरण अधिकार लेकर जो शुरुआत की थी, वह पांच साल पहले करण जौहर के धर्मा प्रोडक्शंस के साथ ५०० करोड़ में ९ फिल्मों के निर्माण में बदल गई। इसके अंतर्गत ब्रदर्स, शानदार, कपूर एंड संस, ऐ दिल है मुश्किल, आदि फिल्मों के निर्माण हुए। इस सहकार की शायद आखिरी फिल्म ब्रह्मास्त्र इस साल रिलीज़ हो सकती है।

फॉक्स को छपाक और पंगा से झटका  
धर्मा प्रोडक्शंस के साथ फॉक्स स्टार इंडिया के संबंधों को जोर का झटका पिछले साल लगा फिल्म कलंक की असफलता के बाद। यह एक सितारा बहुल  महँगी फिल्म थी तथा बॉक्स ऑफिस पर पानी तक नहीं मांग सकी थी। इस साल फॉक्स स्टार इंडिया की चूलें हिला दी मेघना गुलजार की फिल्म छपाक और अश्विनी अय्यर तिवारी की फिल्म पन्गा ने।  दीपिका पादुकोण और कंगना रनौत अभिनीत यह दोनों फ़िल्में बॉक्स ऑफिस पर ध्वस्त हो गई।

तख़्त पर सितारे
तख़्त, करण जौहर की महत्वकांक्षी योजना है। मुग़ल शासक औरंगज़ेब और उसके भाई दारा शिकोह के बीच टकराव के कथानक वाली इस फिल्म में रणवीर सिंह और विक्की कौशल क्रमशः दारा शिकोह और  औरंगज़ेब की भूमिका कर रहे हैं। आलिया भट्ट, औरंग़ज़ेब की पहली पत्नी दिलरस बानू तथा करीना कपूर ने औरंगज़ेब की बहन जहाँ आरा की भूमिका में है। अन्य भूमिकाओं में जाह्नवी कपूर और भूमि पेडनेकर भी हैं। 


No comments:

Post a Comment