Thursday 24 January 2019

कंगना रनौत (Kangana Ranaut) के लिए ज़रूरी है मणिकर्णिका की तलवार का चमकना !



कंगना रनौत की आखिरी रिलीज़ फिल्म सिमरन १५ सितम्बर २०१७ को रिलीज़ हुई थी।  इस लिहाज़ से, कंगना रनौत (Kangana Ranaut) की पिछले साल कोई भी फिल्म रिलीज़ नहीं हुई।

उनकी इस साल रिलीज़ होने वाली पहली फिल्म मणिकर्णिका द क्वीन ऑफ़ झाँसी होगी, जो सिमरन के १९ महीने बाद रिलीज़ हो रही है।  इस फिल्म में, कंगना रनौत ने ही मुख्य भूमिका यानि मणिकर्णिका झाँसी की रानी लक्ष्मी बाई की भूमिका की है।

मणिकर्णिका का बॉक्स ऑफिस पर हिट होना, कंगना के लिए बहुत ज़रूरी है। यह इसलिए ज़रूरी नहीं है कि कंगना की तनु वेड्स मनु रिटर्न्स के बाद रिलीज़ चार फ़िल्में आई लव न्यू यॉर्क, कट्टीबट्टी, रंगून और सिमरन असफल हुई थी। किसी एक्टर  के करियर में  इस प्रकार के उतार चढ़ाव आते रहते हैं।


लेकिन, यह फिल्म जिस प्रकार से विवादों में रही, पहले निर्देशक कृष के यकायक फिल्म छोड़ देने, फिर सोनू सूद द्वारा फिल्म से वाकआउट से, फिल्म का पूरा दारोमदार कंगना पर आ गया था।  उन्होंने, फिल्म के सोनू सूद के हिस्सों सहित शेष बचे काम को पूरा करवाया। पैच वर्क और पोस्ट प्रोडक्शन पर कुछ इतना ध्यान दिया कि यह फिल्म पूरी तरह से कंगना रनौत की फिल्म बन गई है। यानि फिल्म का सफल होना, कगना रनौत की सफलता होगी।

एक बात और भी है।  कंगना रनौत, फिल्म तनु वेड्स मनु और तनु वेड्स मनु रिटर्न्स जैसी फिल्मों की सफलता के बाद, ऐसी एक्ट्रेस में शुमार हो गई है, जिसके बूते पर फिल्म हिट हो जाती हैं।  वह फैशन, क्वीन और तनु वेड्स मनु रिटर्न्स के लिए राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार जीत चुकी हैं।

मणिकर्णिका एक ऐसी फिल्म साबित हो सकती है, जिसकी सफलता कंगना रनौत को बॉक्स ऑफिस पर ज़्यादा विश्वसनीय एक्ट्रेस तो बनाएगी ही, उनको सामर्थ्यवान फिल्म भी साबित कर सकती है। कोई शक नहीं अगर वह २०१९ का राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार भी जीत ले जाएँ।


पद्मिनी कोल्हापुरे का बेटा प्रियांक फिल्मों में- क्लिक करें 

No comments:

Post a Comment