Thursday 24 January 2019

राष्ट्रीय पर्यटन दिवस पर एपीक चैनल के साथ भारत की यात्रा


२५ जनवरी को राष्ट्रीय पर्यटन दिवस की भावना के अनुरूप, एपीक चैनल ने एक विशेष प्रोग्रामिंग लाइन-अप की घोषणा की है। पुराने से, सबसे तेजी से बढ़ते नए पर्यटन हॉट-स्पॉट तक, भारत एक गंतव्य पर्यटन स्थळ है और एपीक चैनल भारत की प्राकृतिक सुंदरता,भोजन, एकजुट इतिहास और जीवंत संस्कृति को प्रदर्शित करने के लिए अपने प्रीमियम भारत-केंद्रित सामग्री से एक विशेष प्रोग्रामिंग लाइन-अप पेश कर रहा है।


दिन भर चलने वाली प्रोग्रामिंग २५ जनवरी को दोपहर १:०० बजे से प्रसारित होगी, और लोकप्रिय शो एकांत से छह एपिसोड दिखाए जाएंगे,यह शो भारत के भुले गए ऐतिहासिक स्थलों की खोज करता है जो रहस्य से भरे हैं। यह एपिसोड दर्शकों को मंत्रमुग्ध करने वाले हम्पी, और रॉस द्वीप (हालही में नाम बदलकर नेताजी सुभाष चंद्र बोस द्वीप ) दिखाया जाएगा, शानदार रायगढ़ किला - छत्रपति शिवाजी महाराज का घर, और 9 मंजिला ऊँचा लेह पैलेस, जो लद्दाख के गौरवशाली इतिहास का प्रमाण है।

साथ ही लाइन-अप में सनरचना भी शामिल है, एक ऐसा शो जो भारत के वास्तुशिल्प चमत्कारों को दर्शाता है और उनके पीछे का विज्ञान विशिष्ट बताता है। सनरचना के एपिसोड में फतेहपुर सीकरी, आगरा में बुलंद दरवाजा, हैदराबाद में चारमीनार और गोलकोंडा किले, और बीजापुर के गोल गुम्बज की रूपरेखा प्रस्तुत किये जाएंगे।


कही सुनी, इस लाइन-अप में विविधता को जोड़ता है, जहां एंकर सारा खान वर्तमान वृंदावन से कृष्ण और राधा की जुदाई की कहानी की पड़ताल करती है; टॉम अल्टर द्वारा प्रस्तुत अंडमान और निकोबार द्वीप समूह की एक विशेषता 'ज्वेल्स ऑफ द सी'; 'हॉर्नबिल फेस्टिवल नागालैंड के सांस्कृतिक आकर्षण और करी पाव भारत की तेजी से बढ़ती स्कीइंग संस्कृति पर वृत्तचित्र।


एपीक चैनल के कंटेंट और प्रोग्रामिंग हेड, अकुल त्रिपाठी ने प्रोग्रामिंग के प्रेरणा पर टिप्पणी करते हुए कहा, “राष्ट्रीय पर्यटन दिवस भारत को घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय दोनों तरह के पर्यटकों को दिखाने में ऊर्जा पर ध्यान केंद्रित करने का एक बड़ा प्रयास है। एपीक में, हम दैनिक भारत का जश्न मनाते हैं, और हम इस आंदोलन का हिस्सा बनकर खुश हैं जो अतुल्य भारत की यात्रा और समझ को प्रोत्साहित करता है।"


बलविंदर सिंह संधू के किरदार में पंजाबी स्टार एम्मी विर्क - क्लिक करें 

No comments:

Post a Comment