Thursday 31 January 2019

क्या बॉक्स ऑफिस पर शतक जमा पायेगी मणिकर्णिका द क्वीन ऑफ़ झाँसी ?


जी स्टूडियोज की फिल्म मणिकर्णिका द क्वीन ऑफ़ झाँसी की, २५ जनवरी को बॉक्स ऑफिस पर ज़बरदस्त शुरुआत हुई थी। फिल्म ने पहले दिन, ८.७५ करोड़ का कलेक्शन किया। दूसरे दिन, गणतंत्र दिवस पर फिल्म ने ऊंची छलांग लगी और १८.१० करोड़ का कलेक्शन किया। तीसरे दिन, यानि रविवार को फिल्म ने १५.७० करोड़ का कलेक्शन किया।

सोमवार ख़ास था. फिल्म का कलेक्शन कितना गिरता है, निगाहें इस पर लगी हुई थी। फिल्म ने सोमवार को ५.१० करोड़ का कारोबार किया। यह कारोबार, दूसरे और तीसरे दिन के कारोबार से तिहाई भी नहीं था, लेकिन यह ड्राप पहले दिन के कारोबार के मुकाबले ४५ प्रतिशत के करीब था। 

अब निगाहें इस बात पर टिकी हुई थी कि मणिकर्णिका बाकी के दिनों में क्या दर्शकों को आकर्षित कर पाती है ! जवाब दिया मंगलवार के कलेक्शन ने। फिल्म का मंगलवार का ४.७५ करोड़ का कारोबार सोमवार के कारोबार से ७-८ प्रतिशत ही कम था। इस प्रकार से, मणिकर्णिका द क्वीन ऑफ़ झाँसी पांच दिनों में अर्ध शतक मार चुकी थी।


बुद्धवार को फिल्म ने, ४.५० करोड़ का कारोबार कर बॉक्स ऑफिस पर अपनी पकड़ बनाए रखी। फिल्म दिल्ली-एनसीआर, उत्तर प्रदेश और केन्द्रीय भारत में पकड़ बनाए हुए है। दूसरे हफ्ते में फिल्म को २१०० के करीब स्क्रीन्स पर देखा जा सकेगा।

उम्मीद यही की जा रही है कि पहला सप्ताह ख़त्म होते होते, फिल्म ६० करोड़ का आंकड़ा पार कर जायेगी। इसके बाद महत्वपूर्ण होगा दूसरा वीकेंड। अगर इस दूसरे वीकेंड में मणिकर्णिका ने दर्शकों को आकर्षित कर लिया तो फिल्म का दूसरे सप्ताह में शतक मारना संभव हो जाएगा।

मणिकर्णिका द क्वीन ऑफ़ झाँसी को भारत में ३००० स्क्रीन्स में और विदेश में ७०० स्क्रीन्स में हिंदी, तमिल और तेलुगु भाषाओं में रिलीज़ किया गया था।

जी स्टूडियोज और कमल जैन की फिल्म मणिकर्णिका द क्वीन ऑफ़ झाँसी में कंगना रानौत, अंकिता लोखंडे, जीशुआ सेनगुप्ता, डैनी डेंजोग्पा और अतुल कुलकर्णी ने अभिनय किया है। 



फिल्म गली बॉय में ५ से ज्यादा स्ट्रीट रैपर्स का जलवा- क्लिक करें 

No comments:

Post a Comment