Wednesday 23 January 2019

बोल्ड पोस्टर कैलेंडर वाली फिल्म शकीला


पप्पी पप्पी, मैनइटर, मर्द को होगा दर्द, जंगल में मंगल, क्यों गिर गया क्या ?, हसीना का पसीना, कमसिन जवानी इन पानी, रोज का डोज़ विटामिन डीडी, ठरकी स्कूटर, एक गन दी लड़की, पहन के लुंगी सबकी बैंड बजा दूंगी और छतरी के पीछे क्या है जैसे टाइटल्स में कॉमन क्या है? यह १२ टाइटल, १२ पन्नों के एक कैलेंडर के हैं।  यह पन्ने, उस बेहद अनोखे कैलेंडर के अलग-अलग महीनों को रिप्रेजेंट करते हैं, जिसे शकीला बायोपिक के फिल्ममेकर्स ने दुनिया के सामने पेश किया है।

काल्पनिक फिल्मों के टाइटल
इस कैलेंडर में हर महीने के पोस्टर को एक फिक्शनल मूवी पोस्टर के तौर पर डिजाइन किया गया है। इन टाइटलों से स्पष्ट है कि यह टाइटल बेहद हिलेरियस और बोल्ड हैं। इन सभी में अभिनेत्री ऋचा चड्डा अलग-अलग लुक में दिखाई देती हैं। ऋचा ही बायोपिक फिल्म में शकीला की भूमिका कर रही हैं। यह पोस्टर कैलेंडर ९० के दशक की पल्प मूवीज़ की याद दिलाएगा, जिस दौर में शकीला दक्षिण की ख़ास तौर पर मलयालम फिल्मों की सिल्वर स्क्रीन पर हावी थीं।

क्या लंकेश करेंगे रियलिटी चेक !
शकीला पर बायोपिक फिल्म शकीला को इंद्रजीत लंकेश डायरेक्ट कर रहे हैं। इंद्रजीत लंकेश अपनी फिल्मों से हमेशा विवादित रहे हैं। क्या वह फिल्म में शकीला के जीवन की त्रासदी दिखायेंगे या उसकी सेक्सुअल लाइफ का प्रदर्शन ही करेंगे । शकीला का बचपन से शोषण हुआ । सोलह साल की हुई तो माँ ने एक अमीर आदमी के साथ सोने को भेज दिया । शकीला का अकाउंट देखने वाली बहन ने शकीला की सारी कमाई हड़प ली । शकीला को अपनी फिल्मों की शूटिंग में एक जगह से दूसरी जगह यात्रा करना पड़ती थी । उन्हें सोने तक का समय नहीं मिलता था । उन्होंने एक इंटरव्यू में खुलासा किया था कि थकान और नींद के कारण वह फिल्म के बेडरूम सीन्स में सचमुच सो जाती थी । लेकिन, दर्शकों को उनकी बंद आँखे देख कर ऐसा लगता था कि वह सेक्स का मज़ा ले रही हैं । क्या लंकेश यह सब बिना मसाले के दिखा पायेगे ?

बड़ी एक्ट्रेस से ज्यादा था शकीला का पारिश्रमिक
वास्तव में, यह फिल्म साउथ फिल्म इंडस्ट्री की एडल्ट फिल्म स्टार शकीला के जीवन पर आधारित है। शकीला की सॉफ्ट पोर्न फिल्मों ने दक्षिण ही नहीं, दूसरी भाषा के दर्शकों के बीच भी अपने भारी स्तन और जाँघों का सिक्का जमा लिया था । वह बी ग्रेड फिल्मों की ऎसी एक्ट्रेस थी, जिन्हें उस समय की तमाम अभिनेत्रियों से भी ज्यादा पारिश्रमिक मिला करता था। शकीला ने एक इंटरव्यू में कहा था, “मेरी फिल्मों में कुछ नहीं, मेरे शरीर का कामुक प्रदर्शन मात्र था । किसी ने भी मुझमे औरत और एक्ट्रेस नहीं देखी ।

शकीला की फिल्मों से भयभीत साउथ के सुपरस्टार
शकीला के स्टारडम का अंदाज़ा इसी से लगाया जा सकता है कि जिस हफ्ते शकीला की कोई फिल्म रिलीज़ हुआ करती थी, उस हफ्ते साउथ के बड़े स्टार तक अपनी फ़िल्में हटा लेते थे।  क्योंकि, उस हफ्ते दर्शक तमाम सुपर सितारों के बजाय शकीला की सॉफ्ट पोर्न फ़िल्में देखने को प्राथमिकता दिया करता था। शकीला की तमाम मलयाली फ़िल्में कई दूसरी भारतीय भाषाओँ में डब कर रिलीज़ की गई थी।

पोर्न स्टार जोडी - सिल्क स्मिता और शकीला
शकीला, जब फिल्मों में आई, उस समय तक अभिनेत्री सिल्कस्मिता सॉफ्ट पोर्न फिल्मों की बड़ी अभिनेत्री बन चुकी थी । उस समय, शकीला को सिल्कस्मिता के साथ एक सेक्स एजुकेशन वाली फिल्म प्ले गर्ल्स में अभिनय करने का मौक़ा मिला था । इस फिल्म में, शकीला और सिल्कस्मिता छोटी बहन- बड़ी बहन बनी हुई थी । इन दोनों ने जम कर अंग प्रदर्शन किया था और कामुक दृश्य किये थे ।

गर्मियों में शकीला
इस कैलेंडर को बेहद मजेदार हैशटैग #2019ShakeelaKeNaam दिया गया है, जो लोगों के बीच इस फिल्म को लेकर पैदा उत्सुकता को देखते हुए बिल्कुल सही है। इस फिल्म को सैमीज मैजिक सिनेमा और योद्दाज एंटरटेनमेंट ने प्रोड्यूस किया है । फिल्म शकीला इस साल की गर्मियों में रिलीज होगी।

जारी हुई ऑस्कर पुरस्कारों के नामांकन की लिस्ट - क्लिक करें 

No comments:

Post a Comment