Monday 28 January 2019

इस विरासत का हिस्सा होना एक सम्मान की बात है!- ब्री लार्सन (Brie Larson)


मार्वल स्टूडियोज़ पेश करता है "कैप्टन मार्वल", जो मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स के इतिहास में पहले कभी न देखे गए युग का एक नया रोमांच है जो एमसीयू के पहले आत्मनिर्भर, महिला-फ्रैंचाइज़ी वाले मुख्य क़िरदार- कैरल डेनवर्स उर्फ कैप्टन मार्वल को पेश कर रहा है। 

मार्वल के सबसे शक्तिशाली सुपर हीरो माने जानेवाले, कैप्टन मार्वल को 2019 की एक धमाकेदार शुरुआत करने के लिए तैयार किया गया है और इसमें कोई शक़ नहीं कि यह इस वर्ष की सबसे इंतज़ार की जानेवाली फिल्मों में से एक है।

1990 के दशक की कहानी, कैप्टन मार्वल (Captain Marvel) कैरल डेनवर्स (Carol Danvers) की यात्रा का पीछा करता है क्योंकि वह ब्रह्मांड के सबसे शक्तिशाली नायकों बन जाती है।

1967 में पहली बार प्रकाशित की गई, पसंदीदा मार्वल कॉमिक बुक सीरीज़ पर आधारित, "कैप्टन मार्वल" में अकादमी पुरस्कार विजेता ब्री लार्सन कैरल डेनवर्स/ कैप्टन मार्वल की, सैम्युअल एल जैक्सन निक फ्यूरी की, बेन मेंडेलसॉन टालोस की भूमिका निभा रहे हैं, और साथ हैं एनेट बिंग, क्लार्क ग्रेग और जूड लॉ स्टारफोर्स कमांडर के रूप में। 


पहली महिला सुपर हीरो फ्रैंचाइज़ी का प्रमुख क़िरदार होने के नाते, ब्री लार्सन को मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स में कुछ नया कर दिखाने के लिए अपने-आप को साबित करने का एक मौका दिया है। लार्सन कहती हैं, "मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स का हिस्सा होने और उन पात्रों की विरासत और कहानी बयां करने की इस प्रक्रिया हिस्सा बनना मेरे लिए बेहद सम्मान की बात है जो बहुत ही अद्भुत रूप से लोगों के लिए इतनी अर्थपूर्ण है।

ये फ़िल्में उस चीज़ का हिस्सा हैं जो हमारी संस्कृति को सँवारती हैं, हमें आभास कराती हैं कि हम कौन हैं और हम किन नैतिक सिद्धांतों को महत्व देते हैं। यह बेहद अच्छा है। मुझे लगता है कि जब तक यह घोषणा नहीं हो की गई थी कि मैं कैप्टन मार्वल की भूमिका निभाने जा रही हूँ, तब तक मैं इस युग के सांस्कृतिक सत्य का मतलब नहीं समझ पाई थी। मैं धीरे-धीरे सभी चीज़ों की विशालता और उत्कटता समझने लग गई हूँ।"


मार्वल स्टूडियो की कैप्टन मार्वल भारत में 8 मार्च 2019 को अंग्रेजी, हिंदी, तमिल और तेलुगु में रिलीज़ होगी।


दूरी - फिल्म गली बॉय - क्लिक करें 

No comments:

Post a Comment