Tuesday 29 January 2019

अक्षय कुमार (Akshay Kumar) और भूषण कुमार (Bhushan Kumar) की फिल्मों दो दोहरा टकराव


बॉलीवुड में, जब दो दोस्त दुश्मन बनते हैं तो कैसा टकराव होता है ?

इसका पहला, उदाहरण मिला १५ अगस्त २०१८ को रिलीज़ दो फिल्मों गोल्ड और सत्यमेव जयते के टकराव से। हालाँकि, टकराव के बावजूद बॉक्स ऑफिस पर गोल्ड के साथ सत्यमेव जयते ने भी गोल्ड बटोरा।

परन्तु, यह अहम् के टकराव का बढ़िया उदाहरण था। यह टकराव, अक्षय कुमार (Akshay Kumar) और जॉन अब्राहम (John Abraham) का भी था और अक्षय कुमार और भूषण कुमार (Bhushan Kumar) का भी।  अक्षय कुमार और जॉन अब्राहम का टकराव तो गोल्ड और सत्यमेव जयते की रिलीज़ से पहले ही, इन दोनों फिल्मों की रिलीज़ की तारीखों को लेकर हो चुका था।

लेकिन, भूषण कुमार से अक्षय कुमार का टकराव मुग़ल दौर का है।  भूषण कुमार ने अपने पिता गुलशन कुमार की बायोपिक फिल्म मुग़ल में गुलशन कुमार की भूमिका के लिए अक्षय कुमार को लिया था। कुछ दिनों तक, अक्षय कुमार ने फिल्म में रूचि दिखाई। लेकिन, इसके बाद वह उचाट हो गए और फिर फिल्म छोड़ कर चल दिए। इसलिए, गोल्ड और सत्यमेव जयते का टकराव अक्षय कुमार के भूषण कुमार और जॉन अब्राहम से टकराव जैसा है।


ऐसा ही दूसरा टकराव इसी साल १५ अगस्त को होगा। इस दिन, अक्षय कुमार की फिल्म मिशन मंगल रिलीज़ हो रही है। इस फिल्म से निर्माता भूषण कुमार की दो फ़िल्में तेलुगु साहो का हिंदी संस्करण और वास्तविक घटना पर फिल्म बाटला हाउस का टकराव होगा । मिशन मंगल और बाटला हाउस का टकराव अक्षय कुमार और जॉन अब्राहम टकराव भी होगा।

तीसरा टकराव ६ सितम्बर को हो सकता है, जब अक्षय कुमार की फिल्म गुड न्यूज़ और प्रोडूसर भूषण कुमार की अनुराग बासु (Anurag Basu) के साथ अनाम फिल्म रिलीज़ होगी।

अनुराग बासु वाली फिल्म शायद वही फिल्म है, जिसे लाइफ इन अ मेट्रो की सीक्वल फिल्म बताया जा रहा है।

इस टकराव को, दो लोगों की ईगो का टकराव तो जा सकता है। लेकिन, इसमें कोई शक नहीं कि साल के ५२ हफ़्तों में २० हफ्ते ही ऐसे होते हैं, जिनमे रिलीज़ फ़िल्में बढ़िया कारोबार करती है। कौन छोड़ेगा अच्छे हफ़्तों में होने वाले मुनाफे को। ऐसे में टकराव तो होगा ही।  


चार बोतल वोडका के बाद जलपरी सनी लियॉन - क्लिक करें 

No comments:

Post a Comment