Wednesday 30 January 2019

संजय दत्त तोरबाज़ से शमशेरा तक व्यस्त !


पिछले साल, साहब बीवी और गैंगस्टर ३ जैसी बड़ी असफल फिल्म देने के बावजूद, ५९ साल के संजय दत्त फिल्मों में काफी व्यस्त हैं।  उनके पास बड़े बजट की बड़े सितारों वाली फिल्म भी हैं और उनके चरित्रों पर केंद्रित फ़िल्में भी।  इन फिल्मों का जॉनर भी अलग अलग है।  वह एक्शन भी कर रहे हैं और रोमांटिक फिल्म भी। वह विलेन बने हैं तो बच्चों के लिए जान जोखिम में डालने वाले पिता भी।


पानीपत- पिछले दिनों, उन्होंने ऐतिहासिक फिल्म पानीपत का दूसरा शिड्यूल शुरू किया था ।  आशुतोष गोवारिकर की ऐतिहासिक फिल्म पानीपत, अफगान सेना और मराठा सेना के बीच पानीपत में हुए तीसरे युद्ध पर केंद्रित फिल्म में, संजय दत्त भारत पर हमला करने वाले अफगान हमलावर अहमद शाह अब्दाली की भूमिका कर रहे हैं।  फिल्म में मराठा सरदार भाऊ राव सदाशिव की भूमिका अर्जुन कपूर कर रहे हैं।  फिल्म ६ दिसंबर को रिलीज़ हो रही है।


तोरबाज़- पानीपत में  भारत पर आक्रमण करने वाला अब्दाली संजय दत्त , गिरीश मलिक की फिल्म तोरबाज़ में, एक भारतीय सैन्य अधिकारी की भूमिका में हैं, जो अपने बेटे को चाइल्ड बम बनाने वाले आतंकियों से छुड़ाने के लिए अफगानिस्तान जाता है।  यह पूरी फिल्म संजय दत्त के एक्शन और इमोशन पर केंद्रित फिल्म है। तोरबाज़ की रिलीज़ की तारीख़ अभी तय नहीं है ।


कलंक- निर्माता करण जौहर और साजिद नाडियाडवाला की फिल्म कलंक एक सितारा बहुल फिल्म है।  इस पीरियड फिल्म में संजय दत्त और माधुरी दीक्षित की जोड़ी एक बार फिर बन रही है।  माधुरी दीक्षित एक राजनर्तकी बनी है। संजय दत्त की भूमिका आलिया भट्ट के पिता की है।  अभिषेक वर्मन निर्देशित कलंक १९ अप्रैल २०१९ को रिलीज़ होगी।


प्रस्थानम रीमेक - तेलुगु फिल्म प्रस्थानम के हिंदी रीमेक में संजय दत्त एक ऐसे व्यक्ति की भूमिका कर रहे हैं, जिसे अपनी मर्ज़ी के खिलाफ एक नेता की बेटी से शादी करनी पड़ती है।  इस कारण उसके खुद के बच्चे और उसकी दूसरी बीवी का बेटा उसके जानी दुश्मन बन जाते हैं।  देव कट्टा की इस फिल्म की रिलीज़ की तारीख़ भी तय नहीं है।


सड़क २- अपनी रोमांटिक फिल्म सड़क (१९९१) की सीक्वल फिल्म सड़क २ में, संजय दत्त अधेड़ रवि की भूमिका कर रहे हैं।  फिल्म में पूजा भट्ट की उनका परिपक्व रोमांस बनी है। आलिया भट्ट और आदित्य रॉय कपूर की रोमांटिक जोड़ी बनी है। सड़क २ से महेश भट्ट की बतौर निर्देशक वापसी होने जा रही है।


शमशेरा- यशराज फिल्म्स की करण मल्होत्रा निर्देशित फिल्म शमशेरा में संजय दत्त डाकू किरदार मे हैं।  यह फिल्म रणबीर कपूर की पहली खालिस एक्शन फिल्म है।  यह फिल्म ३१ जुलाई २०१० को रिलीज़ होगी।

No comments:

Post a Comment