Tuesday 29 January 2019

आरएसवीपी की डांस फ्रेंचाइजी भांगड़ा पा ले


०१९ की पहली ब्लॉकबस्टर फिल्म उरी द सर्जिकल स्ट्राइक देने के बाद, रोनी स्क्रूवाला एक बार फ़िल्म कंटेंट-संचालित फिल्में और प्रतिभाशाली निर्देशकों के साथ वापसी कर रहे है। "भांगड़ा पा ले" आरएसवीपी की 2019 की फिल्मों की सूची से एक फ़िल्म है जिसे रमेश तौरानी की बेटी स्नेहा तौरानी द्वारा निर्देशित किया जाएगा। इस फ़िल्म के साथ स्नेहा निर्देशन के क्षेत्र में अपनी पहली पारी खेल रही है।

यह फिल्म संगीत और नृत्य की दुनिया में स्थापित है। यूटीवी में एबीसीडी की बेहद सफल फ्रेंचाइजी बनाने वाले रॉनी इस फिल्म के साथ आरएसवीपी में भी इसी तरह की दमदार डांस फ्रैंचाइज़ी बनाना चाहते हैं।

"भांगड़ा पा ले" में पंजाब के पारंपरिक भांगड़ा और दुनिया भर से पश्चिमी डांस फॉर्म के साथ होने वाली इसकी तुलना के बीच एक पुल का निर्माण किया जाएगा। धीरज रतन द्वारा लिखित पटकथा में अतीत और वर्तमान समय के बीच के बदलाव और युगों के माध्यम से रोमांस, नृत्य और संगीत दिखाया जाएगा।

फ़िल्म का संगीत प्रीतम की देखरेख में जैम8 द्वारा तैयार किया जाएगा।

फ़िल्म लव पर स्क्वेयर फुट, लस्ट स्टोरीज़ और सबसे हालिया ब्लॉकबस्टर उरी जैसी फिल्मों के साथ विक्की कौशल के साथ काम करने वाले रॉनी अब उनके भाई सनी पर बड़ा दांव लगाने के लिए तैयार है।

सनी कौशल फ़िल्म में जग्गी सिंह की भूमिका निभाएंगे जो पार्ट टाइम डीजे और एक फुल टाइम भांगड़ा करते है। नृत्य के प्रति उनके जुनून को देखते हुए, हम दुनिया के कुछ सबसे बड़े डांस प्रतियोगिताओं की खोज करते हैं जहां उन्हें सिमी कोहली के रूप में अपनी पार्टनर मिल जाती है जो एक अद्भुत और पैशनेट डांसर है। तेलुगु सिनेमा की जानीमानी अभीनेत्री रुखसार ढिल्लन इस फ़िल्म में सिमी कोहली की भूमिका निभाते हुए नज़र आएंगी।

निर्देशक स्नेहा तौरानी ने कहा,"स्क्रिप्ट के बारे में मुझे जो पसंद है कि वह आपको एक ऐसी दुनिया में ले जाता है जहाँ डांस और संगीत फ़िल्म के किरदार और उनके लक्ष्यों को परिभाषित करते है। मैं इंटर-कॉलेज प्रतियोगिताओं के माध्यम से दर्शकों को अपने इतिहास के साथ-साथ इसके आधुनिक रूपांतर के बारे में बताने के लिए भांगड़ा को उसके प्रामाणिक रूप में प्रदर्शित करने की उम्मीद कर रही हूं। मैं हमेशा संगीत के बारे में भावुक रही हूं और फिल्म के गीतों के माध्यम से आप भांगड़ा के वास्तविक और आकर्षक विकास को एक नृत्य रूप में देखेंगे। एक युवा नई जोड़ी, ऊर्जावान संगीत और आरएसवीपी जैसे सहयोगी- मैं इससे बेहतर शुरुआत की उम्मीद नहीं कर सकती थी।"

रोनी स्क्रूवाला ने कहा,"भांगड़ा पा ले के साथ हम एक सफल नृत्य फ्रेंचाइजी बनाने की उम्मीद कर रहे हैं। आरएसवीपी में हम उन कहानियों को बताना चाह रहे हैं जिन्हें हम बताना पसंद करते हैं और ऐसी कहानी को स्नेहा जैसी प्रतिभाशाली युवा की आवाज़ के माध्यम से बताया जाना चाहिए। सनी सबसे होनहार युवाओं में से एक हैं और मैं उनके जादू को देखने के लिए इंतजार नहीं कर सकता।"

सुनी कौशल ने कहा,“भांगड़ा एक ऐसी चीज़ है जो मेरे बहुत करीब है। एक पंजाबी होने के नाते, मैं पंजाबी संगीत और भांगड़ा के साथ ही बड़ा हुआ हूं और आज तक यह मेरा पसंदीदा है। मैं डांस फॉर्म में भांगड़ा के प्रति बहुत भावुक महसूस करता हूं, इसलिए भांगड़ा पर आधारित एक फिल्म का हिस्सा होना बहुत अवास्तविक है। और स्नेहा एक अद्भुत इंसान है। आरएसवीपी और रोनी सर के साथ काम करना शानदार अवसर है। मैं बहुत भाग्यशाली महसूस कर रहा हूं। मैं वास्तव में इस यात्रा के लिए उत्सुक हूँ! बहुत मज़ा आने वाला है!"

"भांगड़ा और शब्द बल्ले-बल्ले जो मैंने एक बच्चे के रूप में डांस के बारे में सबसे पहली चीज़ सीखी थी से ले कर अब एक भांगड़ा डांस फिल्म के लिए पूरी तरह से तैयारी करने तक, ऐसा लगता है जैसे एक सपना सच हो गया है।


मुझे यह अवसर देने के लिए आरएसवीपी और स्नेहा के लिए अत्यंत आभारी हूं, फिल्म के प्रति उनका समर्पण और उत्साह अविश्वसनीय है और मैं इस रोमांचक यात्रा को शुरू करने के लिए इंतजार नहीं कर सकती।," रुखसार कहती है। 

Khiladi Kumar, Kriti Sanon & Kartik Aaryan will save the day!- क्लिक करें 

No comments:

Post a Comment