Wednesday 1 April 2020

Salman Khan की राधे के तीन खलनायक


जब बॉलीवुड की तमाम फिल्मों और सीरियलों की शूटिंग रोक दी गई थी, उस समय भी, सलमान खान अपनी ईद वीकेंड पर रिलीज़ होने  वाली फिल्म राधे की शूटिंग में व्यस्त थे।  उनकी फिल्म के कुछ दृश्य अज़रबैजान में फिल्माए जाने थे। लेकिन, कोरोना  वायरस के कारण लम्बी यात्रा संभव न होने के काऱण बाकू में फिल्म की शूटिंग का इरादा छोड़ दिया गया। इस शिड्यूल को कही दूसरी जगह या मुंबई में सेट लगा कर करने का निर्णय लिया गया।  आजकल सलमान खान सेल्फ आइसोलेशन पर हैं। इस फिल्म को लेकर सभी गतिविधियां १४ अप्रैल तक के लिए रोक दी गई हैं।

सलमान-प्रभुदेवा की तीसरी फिल्म
सलमान खान की फिल्म राधे में, उनकी नायिका की भूमिका दिशा पाटनी कर रही हैं।  सलमान खान के साथ दिशा पाटनी की यह दूसरी फिल्म है। इससे पहले उन्होंने भारत में सलमान खान की सर्कस की ट्रॅपेज पार्टनर की भूमिका की थी।  राधे, निर्देशक प्रभुदेवा के साथ सलमान खान की तीसरी फिल्म है। इससे पहले इन दोनों ने वांटेड और दबंग ३ में काम किया था। खबर है कि सलमान खान की  टाइगर फ्रैंचाइज़ी की तीसरी फिल्म का निर्देशन भी प्रभुदेवा कर सकते हैं।

तीन खलनायक
राधे में सलमान खान पुलिस अधिकारी की भूमिका है। वह समाज और देश से अपराध और अपराधी मिटा देने के लिए समर्पित है।  राधे में सलमान खान के पुलिस अधिकारी का काम ज़्यादा कठिन है। इस फिल्म में उन्हें तीन खलनायकों का सामना करना है। परदे पर यह भूमिका रणदीप हूडा, बिग बॉस के गौतम गुलाटी और एक सिक्किमी एक्टर हैंग सेइ कर रहे हैं।  फिल्म के तमाम एक्शन कोरियाई फिल्म के स्टंट स्टंट डायरेक्टर संयोजित कर रहे हैं।

कोरियाई फिल्म की रीमेक

२०१७ में रिलीज़ कोरियाई फिल्म द ऑउटलॉज एक डिटेक्टिव के स्थानीय माफियाओ के खिलाफ मुहीम की कहानी थी। सलमान खान की फिल्म राधे भी इसी कोरियाई फिल्म की रीमेक है। हालाँकि, सलमान खान प्रोडक्शन इसे नकारता है। लेकिन दोनों फिल्मों की कहानियों में समानता, इसकी चुगली करती है। द ऑउटलॉज २ घंटा १ मिनट लम्बी फिल्म थी।  बताते हैं कि सलमान खान भी अपनी फिल्म की लम्बाई २ घंटा १० मिनट तक सीमित कर देना चाहते हैं।  इस फिल्म में एक प्रमोशनल गीत के अलावा सिर्फ तीन गीत ही होंगे।  

No comments:

Post a Comment