Saturday 30 June 2018

इंडियन आइडल १० के प्रतिभागियों के लिए नेहा कक्कड़ का नेक कदम

सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन भारत के सबसे बड़े और सबसे प्रतिष्ठित सिंगिंग रियल्टी शो 'इंडियन आइडल' के १० वें सीज़न के साथ वापस आ गया है।

वह शो, जो पूरे देश में गाने के क्षेत्र में नई प्रतिभाओं के लिए लॉन्च पैड रहा है, इसने संगीत प्रेमियों को पिछले  सीज़न में खूब प्रतिभाएं दी हैं।

शो ऑडिशन एपिसोड के साथ शुरू होगा।

एक बड़े टेलेंट हंट के साथ कई प्रतिभाशाली गायक आएँगे, जो लाइव संगीतकारों के साथ ऑडिशन करेंगे, जो बाद के राउंड में जाने के लिए आपस में मुकाबला करेंगे।

कोलकाता के ऑडिशन के दौरान, एक प्रतियोगी, सागरिका डेका, जो असम के पास एक गांव से अपने भाग्य आजमाने आई थी, उसने सम्मान के निशान के रूप में वहां का पारंपरिक और सुंदर गमछा और टोपी को जजेस को तोहफे में दिया।

जब नेहा ने सागरिका के बारे में पूछताछ की, तो उसने कहा कि बिजली दो साल पहले ही उसके गांव पहुंची थी। तभी उसने गाना सीखाअपने पति के सेलफोन पर गाने सुनकर।

जब नेहा ने मंच पर उसने पति को आमंत्रित किया, तो हर कोई यह जानकर आश्चर्यचकित हुआ कि उसने सागरिका को 'इंडियन आइडल' ऑडिशन में लाने के लिए अपने खेत के एवज़ में ऋण लिया था।

पति-पत्नी दोनों ही अपनी कहानी सुनाते सुनते भावुक हो गए, जिस से सभी की आँखों में आंसू आ गए । नेहा ने तुरंत ही उनके ऋण की जिम्मेदारी उठाने की घोषणा की। उन्होंने उसके पति के लिए भी ताली बजवाईं और यह उम्मीद की कि भारत में काश अधिकतर पति सागरिका के पति की तरह हो जाएं।

संपर्क किए जाने पर सागरिका ने कहा, "हम ऐसे समाज में रहते हैं जहां महिलाओं को घर-पालन से परे कुछ भी करने के लिए प्रोत्साहित नहीं किया जाता है। मैं वास्तव में भाग्यशाली हूं कि मेरे पति और मेरी ससुराल दोनों ने ही खुले मन से मुझे ऐसे शानदार मंच पर ऑडिशन करने के लिए प्रोत्साहित किया है।

जब मेरे पति ने यह बताया कि कैसे हमने ऑडिशन तक के सफर के लिए अपना खेत गिरवी रख दिया था तो नेहा मैडम में तुरंत ही हमारे कर्ज को चुकाने की पेशकश कर दी।

मेरे पति और मैं हमेशा उसके लिए आभारी रहेंगे।

मैं वास्तव में कितनी खुश हूँ, बता नहीं सकती।

मुझे लगता है कि 'इंडियन आइडल' न केवल प्रतिभा को समझता है बल्कि हमारी भावनाओं को भी समझता है। मैं इसका हिस्सा बनकर वास्तव में खुश हूं। मुझे पूरी उम्मीद है कि 'इंडियन आइडल १० मेरे सपनों को पूरा करने में मेरी मदद करेगा। "


७ जुलाई, २०१८ को देखें  इंडियन आइडल १० का प्रीमियर और उसके बाद प्रत्येक शनिवार और रविवार ८ बजे इन्डियन आइडल केवल सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन पर।  


इंस्टाग्राम के टॉप पर जैकलीन फर्नांडीज और सलमान खान - पढ़ने के लिए क्लिक करें 

No comments:

Post a Comment