Wednesday, 27 June 2018

संजू के सामने एस्केप प्लान २

जिस समय बॉलीवुड अपने एक एक्टर संजय दत्त की जीवन गाथा को रूपहले परदे पर रणबीर कपूर के रूप में देख रहा होगा, उसी समय हॉलीवुड अपने एक्शन हीरो सिल्वेस्टर स्टैलॉन साथ हेड्स की जेल से निकल भागने की योजना बना रहा होगा।

जी हाँ आपने ठीक अनुमान लगाया। राजकुमार हिरानी निर्देशित बॉलीवुड की फिल्म संजू के सामने हॉलीवुड की स्टीवन सी मिलर निर्देशित एक्शन फिल्म एस्केप प्लान २: हेड्स रिलीज़ हो रही है।

इस फिल्म में, रॉकी और रेम्बो अभिनेता सिल्वेस्टर स्टेलॉन एक पहुंचे हुए सुरक्षा विशेषज्ञ रे ब्रेस्लिन की भूमिका कर रहे हैं।  रे और  उसकी टीम को बेहतरीन सुरक्षा व्यवस्था वाली जेलों से कैदियों को निकाल भगाने में कुख्याति प्राप्त है। 

रे के एक विश्वसनीय सुरक्षा कर्मचारी शु रेन का सर्वोच्च सुरक्षा वाली जेल हेड्स के अंदर ही कहीं अपहरण हो जाता है। अब रे ब्रेस्लिन के सामने अपने आदमी को इस कड़ी सुरक्षा वाली जेल से छुड़ा निकलवाना है। इसमें मदद के लिए वह एक टीम गठित कर देता है।

एस्केप प्लान २, सिल्वेस्टर स्टैलॉन और अर्नाल्ड श्वार्ज़नेगर की जोड़ी की, २०१३ में रिलीज़ फिल्म एस्केप प्लान की सीक्वल फिल्म है। 

एस्केप प्लान २ में सिल्वेस्टर स्टैलॉन के साथ कर्टिस ५० सेण्ट के अलावा डेव बॉटिस्टा, हुआंग शिआओमिंग, जैमे किंग, जैसे मेटकॉफे, टाइटस वेलीवर और वेस चैथम भी दूसरी भूमिकाओं में हैं। 

इसमें कोई शक नहीं कि संजू बॉलीवुड के सबसे विश्वसनीय एक्टर रणबीर कपूर और सबसे सफल डायरेक्टर राजकुमार हिरानी की फिल्म है।

लेकिन, सिल्वेस्टर स्टैलॉन की भी भारतीय दर्शकों पर बड़ी मज़बूत पकड़ है। पूरी दुनिया की तरह, भारतीय दर्शकों ने भी सिल्वेस्टर स्टैलॉन की रॉकी और रेम्बो सीरीज की फिल्मों को देखा और पसंद किया है।

उनके और अर्नाल्ड श्वार्ज़नेगर की वजह से एस्केप प्लान को २०१३ में अच्छी सफलता मिली थी। 

इसलिए, यह कहा जा सकता है कि सोलो हिंदी फिल्म होने के बावजूद संजू को हॉलीवुड फिल्म एस्केप प्लान २ : हेड्स से कड़ी टक्कर मिलने जा रही है। 

पेरिस फैशन वीक ​में कनिका कपूर! - पढ़ने के लिए क्लिक करें 

No comments:

Post a Comment