Sunday, 24 June 2018

बॉलीवुड न्यूज़ २४ जून

अमिताभ बच्चन के लिए शाहरुख़ खान की फिल्म !
शाहरुख़ खान, अब अमिताभ बच्चन की एक फिल्म के निर्माता बन गए हैं। कुछ दिन पहले खबर थी कि सुजॉय घोष, अमिताभ बच्चन और तापसी पन्नू की पिंक जोड़ी को अपनी फिल्म बदला में दोहरा रहे है। इस फिल्म की शूटिंग आजकल ग्लासगो स्कॉटलैंड में शुरू भी हो चुकी है। इस फिल्म के निर्माता अज़ूरे एंटरटेनमेंट के सुनीर खेतरपाल थे। अब इस फिल्म से, शाहरुख़ खान की रेड चिल्लीज एंटरटेनमेंट भी आ जुडी है। इस प्रकार से, शाहरुख़ खान और अमिताभ बच्चन, बतौर एक्टर न सही बतौर एक्टर-प्रोडूसर लगभग १० साल बाद, एक साथ आ रहे हैं। इन दोनों की बतौर अभिनेता पिछली फिल्म भूतनाथ २००८ में रिलीज़ हुई थी। अमिताभ बच्चन और शाहरुख़ खान ने कोई ९ फिल्मों में भूमिकाये की हैं। बेशक, कुछ फिल्मों में इनका आमना सामना तक न हुआ हो। जहाँ तक सुजॉय घोष और अमिताभ बच्चन की साथ फिल्मों का सवाल है, इन दोनों ने अलादीन और टीई३एन में एक साथ काम किया था। बदला इन दोनों की तीसरी फिल्म है। यह फिल्म स्पेनिश फिल्म इनविजिबल घोस्ट का हिंदी रीमेक है। सुजॉय घोष के साथ तापसी पन्नू की यह पहली फिल्म है। थ्रिलर फिल्म बदला २०१९ में रिलीज़ होगी।

'सिम्बा' बन कर आ रहा है रणवीर सिंह 'द डायनामाइट'
निर्माता और निर्देशक रोहित शेट्टी की फिल्म सिम्बा की शूटिंग के साथ साथ, इसका प्रचार भी जोर शोर से शुरू हो गया है। इस फिल्म की शूटिंग आजकल हैदराबाद में हो रही है। रोहित शेट्टी की निर्माण संस्था रोहित शेट्टी पिक्चरस ने, रणवीर सिंह पर केंद्रित एक चित्र पोस्ट किया, जिसमे रणवीर सिंह थोड़ी सोचने वाली कठोर मुद्रा में नज़र आ रहे हैं। इस पोस्ट पर कमैंट्स था- वह (यानि रणवीर सिंह) खुद को रोहित शेट्टी का हीरो कहता है।  मैं (यानि रोहित शेट्टी) उसे द डायनामाइट कहता हूँ। यह (यानि फिल्म सिम्बा) २८ दिसंबर को फटेगा। रिलायंस एंटरटेनमेंट और धर्मा मूवीज की फिल्म सिम्बा, जूनियर  एनटीआर की हिट तेलुगु फिल्म टेम्पर का हिंदी रीमेक है। इस फिल्म का नायक एक भ्रष्ट  और सिरफिरा पुलिस अधिकारी है।  उसे उसका एक सहयोगी सही राह में चलने को कहता है।  सहयोगी की हत्या हो जाती है।  उसकी प्रेमिका उससे बदलने और बदला लेने के लिए कहती है। इसके बाद वह डायनामाइट बन जाता है। फिल्म में जूनियर एनटीआर वाली भूमिका रणवीर सिंह कर रहे हैं। फिल्म सिम्बा में रणवीर सिंह की नायिका सैफ अली खान और अमृता सिंह की बेटी सारा अली खान हैं। फिल्म में अजय देवगन का एक्सटेंडेड कैमिया होने की भी खबर है। 

अली ज़फर का टीफा इन ट्रबल
फिल्म टीफा इन ट्रबल अली ज़फर की एक्शन कॉमेडी फिल्म है। निर्देशक अहसान रहीम की यह पहली फिल्म है। इस फिल्म की कहानी टीफा की है, जो पाकिस्तान के एक गैंगस्टर के बेटे से पोलैंड के दोस्त गैंगस्टर की बेटी से कराने का प्रस्ताव लेकर पोलैंड जाता है। लेकिन, दोस्त इंकार कर देता है। इसके साथ ही शुरू होता है दिलचस्प टकराव। फिल्म की कहानी अली ज़फर के साथ अहसान रहीम और दन्याल ज़फर ने लिखी है। इस फिल्म में टीफा की भूमिका अली ज़फर ने की है। दूसरी भूमिकाओं में  माया अली, महमूद असलम, नय्यर एजाज, अस्मा अब्बास, आदि के नाम उल्लेखनीय है। माया अली को पाकिस्तान की बाथिंग ब्यूटी कहा जाता है। इस फिल्म का हिंदुस्तान  कनेक्शन भी है। फिल्म के साउंड डिपार्टमेंट ने बिहार के सिद्धार्थ दुबे ने काम किया है। इस फिल्म को वर्ल्डवाइड यशराज फिल्म्स ने वितरित किया है। अली ज़फर ने यशराज फिल्म की मेरे ब्रदर की दुल्हन और किल दिल जैसी फ़िल्में कर चुकी हैं। अली ज़फर हिंदी दर्शकों के चिरपरिचित चहरे हैं। यह कहना ज़्यादा ठीक होगा कि अली ज़फर ने हिंदी फिल्मों में ज़्यादा  मशहूर हैं। उन्होंने तेरे बिन लादेन (२०१०) से अपने बॉलीवुड फिल्म करियर की शुरुआत की। टीफा इन ट्रबल से अली ज़फर का बतौर निर्माता डेब्यू हो रहा है। यह फिल्म २० जुलाई को रिलीज़ हो रही है।

आयरन मैन की जगह लेंगी कैप्टेन अमेरिका ?
सिने यूरोप में कैप्टेन मार्वेल के फुटेज इस फिल्म के निर्माण की पीछे की घटना ज्यादा बयान करने वाले थे। मार्वल स्टूडियोज के बॉस केविन फ़ीज ने, अभिनेत्री ब्री लार्सन के करैक्टर कैरोल डंवरस और उसकी शक्तियों पर केन्द्रित क्लिप दिखाते हुए यह भी ज़ाहिर किया कि आगे कैरोल डंवरस, मार्वेल  सिनेमेटिक यूनिवर्स का नया चेहरा होगी। पहले यह कहा जा रहा था कि किरदार कैरोल डंवरस को इनफिनिटी वॉर में दर्शकों से परिचित कराया जाएगा। लेकिन, बाद में इरादा बदल दिया गया। अब यह तय हुआ है कि सबसे पहले कैरोल डंवरस अपनी सोलो फिल्म कैप्टेन मार्वेल से दर्शकों के सामने होंगी। उसके बाद एवेंजरस ४ में फिर कैरोल डंवरस को दिखाया जायेगा। मार्वेल सिनेमेटिक यूनिवर्स की फेज ४ की फिल्मों के सुपर हीरो करैक्टर में ब्री लार्सन की कैरोल डंवरस महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी। कहा तो यहाँ तक जा रहा है कि कैरोल डंवरस मार्वल सिनेमेटिक यूनिवर्स की फिल्मों में टोनी स्टार्क या स्टीव रॉजर्स की जगह ले सकती है। कुछ समय पहले यह चर्चा थी कि एवेंजरस ४ के बाद स्टीव रॉजरस के अभिनेता क्रिस इवांस और टोनी स्टार्क के रॉबर्ट डाउनी जूनियर अपनी अपनी भूमिकाओं को अलविदा कहना चाहते हैं। ब्री लार्सन के लिए यह बढ़िया मौका होगा। कैप्टेन मार्वेल का निर्देशन एना बोडेन और रयान फ्लेक की जोड़ी ने किया है।

जॉन अब्राहम की नायिका मौनी रॉय
इस रविवार,  'रॉ' एजेंट फ्लोर पर चला गया । जॉन अब्राहम की रॉबी ग्रेवाल निर्देशित स्पाई थ्रिलर फिल्म रोमियो अकबर अन्थोनी उर्फ़ रॉ की शूटिंग शुरू रविवार से शुरू हो गई । इस शूटिंग की ख़ास बात यह होगी कि फिल्म की दूसरी स्टार कास्ट के साथ फिल्म की नायिका मौनी रॉय भी शामिल होगी। टेलीविज़न सीरियल नागिन से मशहूर मौनी रॉय को पहले देवों के देव महादेव की शक्ति के तौर पर प्रसिद्धि मिली थी। नागिन की सफलता के बाद, मौनी रॉय को सलमान खान के साथ एक एड फिल्म में देखा गया। फिर उन्हें अक्षय कुमार ने अपनी हॉकी फिल्म गोल्ड के लिए चुना। गोल्ड के बाद मौनी के खाते में निर्माता करण जौहर की की की अयान मुख़र्जी निर्देशित फिल्म ब्रह्मास्त्र आई। इस दौरान उनके सलमान खान की फिल्म दबंग और फिर भारत में लिए जाने की अपुष्ट खबरें भी आई। लेकिन, इन चार फिल्मों में से किसी में भी मौनी रॉय नायिका नहीं थी। जॉन अब्राहम की स्पाई थ्रिलर फिल्म में वह पहली बार नायिका के किरदार में होंगी। इस फिल्म के रॉ एजेंट जॉन अब्राहम हैं। उन्हें फिल्म में कई चेहरे बदलने होंगे। इन्ही चेहरों रोमियो अकबर और वालटर पर उनकी फिल्म का नाम रॉ पड़ा है।  इसी प्रकार से फिल्म में मौनी रॉय के कई किरदार बताये जा रहे हैं। उनके किरदार को लेकर लगाए गए हर अनुमान झूठे साबित हो सकते हैं।

कंगना रानौत खेलेंगी कबड्डी !
बरेली की बर्फी के बाद अश्विनी अय्यर तिवारी खेल फिल्म बनाने जा रही है। कबड्डी पर इस फिल्म में कबड्डी कबड्डी कबड्डी अभिनेत्री कंगना रनौत बोलेंगी। इस समय कंगना रनौत लंदन में फिल्म मेन्टल है क्या की शूटिंग कर रही है। लेकिन,  मुंबई के एक टेबलायड के खबर है कि कंगना रनौत ने अश्विनी की फिल्म के लिए तारीखें पहले ही अलॉट कर दी है। टेबलायड की खबर के अनुसार कंगना रनौत मेन्टल है क्या की शूटिंग से ११ जुलाई को फारिग हो जाएंगी। फिर कंगना रनौत को मणिकर्णिका द क्वीन ऑफ़ झाँसी का पैचवर्क करना है। इसके बाद दो दिन एक एड फिल्म की शूटिंग के लिए देने हैं। वह अगस्त में अश्विनी की कबड्डी फिल्म के लिए वर्कशॉप करेंगी। इस फिल्म के लिए कंगना को कबड्डी प्लेयर के रूप में तैयार करने के लिए अश्विनी को एक कबड्डी कोच की तलाश है। कंगना अपने फन की उस्ताद हैं। उन्होंने योग प्रैक्टिस करनी शुरू कर दी है। योग के सांस रोकने की क्रिया को सीख कर वह कबड्डी प्लेयर की सांस रोक सकने की खासियत को आसानी से पा लेंगी। इसके बाद उन्हें कबड्डी के विपक्षी खिलाड़ी को पकड़ने और पकड़े रखने तथा कबड्डी कबड्डी बोलते बोलते सामने आये खिलाड़ी को लात से छू भागने की प्रैक्टिस भी कंगना को करनी होगी। सूत्र बताते हैं कि अश्विनी ने जानकारी की है कि कबड्डी के लिए क्रोकोडाइल होल्ड और रिस्ट कैच महत्वपूर्ण तरीके हैं।  कंगना को इसकी भी प्रैक्टिस करनी होगी।

पुलेला गोपीचंद बनेंगे सुधीर बाबू !
पिछले साल, फॉक्स स्टार स्टूडियोज ने, बैडमिंटन खिलाडी और कोच पुलेला गोपीचंद पर फिल्म बनाये जाने का ऐलान किया था। यह फिल्म, दो भाषाओँ हिंदी और तेलुगु में बनाई जानी थी। लेकिन उस समय फिल्म में गोपीचंद की भूमिका के लिए किसी एक्टर के नाम का ऐलान नहीं किया गया था। उस समय फिल्म की स्क्रिप्ट पर काम चल रहा था। फिल्म की शूटिंग २०१८ के मध्य से शुरू होनी थी। अब इस फिल्म की शूटिंग शुरू होने का वक़्त आ गया लगता है। इस द्विभाषी फिल्म में पुलेला गोपीचंद का किरदार तेलुगु फिल्म एक्टर सुधीर बाबू करेंगे। इस फिल्म की  पूरे देश  में अपील को देखते हुए फिल्म की कास्ट में कई जाने पहचाने चेहरे लिए जाने हैं । जहाँ तक सुधीर बाबू की बात है, हिंदी दर्शक उन्हें टाइगर श्रॉफ की २०१६ में रिलीज़ फिल्म बागी के खल नायक राघव के रूप में देख चुके हैं । सुधीर बाबु, पुलेला गोपीचंद के किरदार के सर्वथा उपयुक्त हैं । क्योंकि, वह खुद बैडमिंटन खिलाड़ी रहे हैं । वह नेशनल स्कूल गेम्स में रनर-अप रहे । ख़ास बात यह है कि वह बैडमिंटन में पुलेला गोपीचंद के साथी भी हुआ करते थे । इस प्रकार से, उनमे एक बैडमिंटन खिलाड़ी के हावभाव और शारीरिक गठन है ।

करीना कपूर की जगह सोनाक्षी सिन्हा !
आखिरकार आशुतोष गोवारिकर की फिल्म में सोनाक्षी सिन्हा आ ही गई है । आशुतोष गोवारिकर ने निर्माता अजय देवगन की पहली मराठी फिल्म आपला मानुष के हिंदी रीमेक के अधिकार खरीद लिए थे। मराठी आपला मानुष में नाना पाटेकर ने एक पिता की भूमिका की थी, जो अपने बेटे और बहु के साथ शहर में रह रहा है।  इन तीनों को शहरी ज़िन्दगी की क्या क्या कठिनाइयां झेलनी पड़ती हैं और इससे इन तीनो के सम्बन्ध किस प्रकार प्रभावित होते है, इसका चित्रण सतीश रजवाड़े की फिल्म में हुआ था। आशुतोष ने जब अपने हिंदी रीमेक की कास्ट का ऐलान किया तो सबसे पहला नाम करीना कपूर का था। करीना कपूर को अपाला मानुष के हिंदी रीमेक की पटकथा पसंद भी आई थी।  लेकिन, गृहस्थी की व्यस्तता और अपने कमिटमेंट के कारण करीना कपूर को आशुतोष गोवारिका की फिल्म छोड़नी पड़ी। करीना के चले जाने के बाद आशुतोष गोवारिकर ने सोनाक्षी सिन्हा से बातचीत शुरू कर दी। यहाँ बता दें कि जिन दिनों आशुतोष गोवारिका फिल्म मोहनजोदड़ो के लिए कास्ट का चयन कर रहे थे, उस समय हृथिक रोशन की नायिका के बतौर वह सोनाक्षी सिन्हा को लेना चाहते थे। सोनाक्षी सिन्हा भी इस प्रागैतिहासिक फिल्म का हिस्सा बनना चाहती थी। लेकिन, किन्ही कारणों से बात नहीं बन सकी।

इसाबेले कैफ और सूरज पंचोली का टाइम टू डांस  
इसाबेले कैफ और सूरज पंचोली की डांस फिल्म टाइम टू डांस की शूटिंग इस महीने से लंदन में शुरू हो गई। फिल्म टाइम टू डांस की  शूटिंग शुरू होने की सूचना सूरज पंचोली ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से दी। सूरज ने फिल्म का इसाबेले के साथ एक सीन पोस्ट करते हुए लिखा कि जब मुझे उनका चुटकुला समझने में १५ सेकंड लगे। इसाबेले ने भी अपने पेज से फिल्म का पहला क्लैप सीन पोस्ट किया। इसाबेले कैफ को हिंदी फिल्म दर्शक कैटरीना कैफ की बहन के तौर पर पहचानते हैं।  वह भी अपनी बहन की तरह बॉलीवुड स्टार बनना चाहती थी। सलमान खान उन्हें प्रमोट कर रहे हैं।लेकिन, उनका हिंदी न बोल पाने उनके आड़े आ रहा था। अगर इसाबेले हिंदी बोल पाती तो आज लवरात्रि की नायिका वही होती। सूरज पंचोली को भी सलमान खान ही प्रमोट कर रहे हैं। इस डांस फिल्म का लंदन शिड्यूल ५० दिनों तक चलेगा। फिल्म का निर्देशन रेमो डिसूज़ा के सहायक स्टैनली डिकोस्टा कर रहे हैं। स्टैनली रेमो की फिल्म एबीसीडी में सहायक थे। डांस की बिलकुल नई फॉर्म पर इस फिल्म में सूरज पंचोली एक स्ट्रीट डांसर की भूमिका की है। इसाबेले कैफ ने फिल्म में प्रशिक्षित बॉलरूम डांसर की भूमिका की है। ख़ास बात यह है कि टाइम टू डांस के लिए सूरज और इसाबेले को डांस का प्रशिक्षण रेमो डिसूज़ा दे रहे हैं। जबकि, फिल्म की पटकथा में सलमान खान ने भी दखल दिया है।         


संजय दत्त के आठ रोमांस - पढ़ने के लिए क्लिक करें 

No comments:

Post a Comment