Friday, 29 June 2018

क्या शाहरुख़ खान की छोड़ी फिल्म को पकड़ रहे अक्षय कुमार ?

अक्षय कुमार की, आज़ादी के बाद, हॉकी के  पहले ओलंपिक्स गोल्ड पर फिल्म गोल्ड आज़ादी के वीकेंड गणतंत्र दिवस वीकेंड पर १५ अगस्त को रिलीज़ हो रही है।

उन्होंने, मुग़ल छोड़ दी है।

लेकिन, एक के बाद एक बादशाह की फिल्म हड़पते  जा रहे हैं।

रॉनी स्क्रूवाला और सिद्धार्थ रॉय कपूर की राकेश शर्मा बायोपिक फिल्म को पहले आमिर खान ने  छोड़ा। उन्होंने  शाहरुख़ खान का नाम सुझाया।

लेकिन, महेश मथाई के निर्देशन में फिल्म सैल्यूट को अब शाहरुख़ खान ने भी छोड़ दिया है।

सुना है कि अब ऑस्ट्रोनॉट राकेश शर्मा का रील लाइफ किरदार अक्षय कुमार करेंगे।

अक्षय कुमार ने, शाहरुख़ खान की सिर्फ यही फिल्म साइन नहीं की है।

कुछ समय पहले, यह खबर थी कि यशराज फिल्म्स ने शाहरुख़ खान के सामने दो फिल्मों का प्रस्ताव रखा था। शाहरुख़ खान ने एक फिल्म तो शुरू में ही रिजेक्ट कर दी थी।  लेकिन, दूसरी फिल्म यानि शिमित अमीन की फिल्म की स्क्रिप्ट विकसित करने तक हामी भर दी थी।

ऎसी खबरें थी कि शाहरुख़ खान, शिमित अमीन की फिल्म को मंजूरी दे देंगे। लेकिन, अब उन्होंने इस फिल्म को भी न बोल दी है।

इस प्रकार से शाहरुख़ खान के पास जीरो के अलावा दूसरी कोई फिल्म नहीं है। 

अब खबर यह है कि यशराज फिल्म्स की उपरोक्त दोनों फ़िल्में अक्षय कुमार ने मंजूर कर ली है।  हालाँकि, अभी आधिकारिक ऐलान होना बाकी है। 


दरअसल, यह प्रतिद्वंद्विता का मामला है।

इसकी शुरुआत २०११ में हुई थी, जब हेमा मालिनी ने एक पार्टी में अक्षय कुमार और शाहरुख़ खान को बुलाया था। वहां शाहरुख़ खान ने अक्षय कुमार को भाव नहीं दिया।

इसके बाद, इस प्रतिद्वंद्विता को दुश्मनी का रूप मिला २०१३ में, जब शाहरुख़ खान ने वादे के मुताबिक अक्षय कुमार की फिल्म वन्स अपॉन अ टाइम इन मुंबई दोबारा के लिए चेन्नई एक्सप्रेस की स्क्रीन्स नहीं दी।

२०१७ में, शाहरुख़ खान ने अपनी फिल्म जब हैरी मेट सेजल की रिलीज़ की तारीख़ ११ अगस्त तय कर दी थी।  इसी दिन, अक्षय कुमार की फिल्म टॉयलेट एक प्रेम कथा की रिलीज़ पहले से ही तय थी। शाहरुख़ खान को उम्मीद थी कि अक्षय अपनी फिल्म की तारिख पोस्टपोन कर देंगे। लेकिन, अक्षय कुमार टस से मस नहीं हुए। इस पर शाहरुख़ खान ने जब हैरी मेट सेजल को ४ अगस्त को रिलीज़ किया।  



शोनाली बोस की फिल्म में फरहान अख्तर साथ प्रियंका चोपड़ा -  पढ़ने के लिए क्लिक करें 

No comments:

Post a Comment