Monday, 25 June 2018

आइफा के स्टेज पर रेखा का जादू !

रविवार की रात, २४ जून को, बॉलीवुड की गुजरे जमाने की अभिनेत्री रेखा ने पूरे बैंकाक को लूट लिया।

इंटरनेशनल इंडियन फिल्म अकडेमी (आइफा) के स्टेज पर, रेखा ने अपनी तथा दूसरे एक्टरों की  पुरानी फिल्मों के गीतों के मेडले पर समा बाँध दिया। वह बीस साल बाद किसी प्रोग्राम में अपना नृत्य पेश कर रही थी।  

उन्होंने, जहाँ फिल्म मुगले आज़म के प्यार किया तो डरना क्या गीत पर अनारकली की याद ताज़ा कर दी तो वहीँ फिल्म मुकद्दर का सिकंदर के सलाम ए इश्क़ मेरी जान पर थिरक रही रेखा को देख कर चालीस साल पहले की ज़ोहरा बेगम की याद ताज़ा हो गई ।

जब रेखा, फिल्म उमराव जान के इन आँखों की मस्ती के और दिल चीज़ क्या है गीतों पर डांस कर रही थी, उस समय दर्शकों की आँखों के सामने अवध की शायरा और नर्तकी उमराव जान अदा घूम रही थी।

ख़ास बात यह थी कि रेखा आइफा के स्टेज पर जिन फिल्मो के गीतों पर नृत्य कर रही थी, वह सब फ़िल्में १९७०-१९८० के दशक में रिलीज़ हुई थी।  उस समय रेखा मात्रा ट्वेंटी प्लस की युवा अभिनेत्री थी।  आज रेखा ६३ साल की हो गई हैं।  इसके बावजूद उनके नृत्य में वही नज़ाकत, नफासत और खूबसूरती तथा अदाए थी। 

रेखा को इस तरहा नाचते देख कर, ३१ साल के वरुण धवन खुद को न रोक सके और स्टेज पर पहुँच कर रेखा से बेतहाशा लिपट गए। 

इस फिल्म समारोह में श्रद्धा कपूर ने भी अपना कार्यक्रम पेश किया था। लेकिन, वह भी रेखा के परफॉरमेंस पर मुग्ध थी।  उन्होंने रेखा की फोटो शेयर करते हुए लिखा- मैं भौंचक रह गई।

रिलीज़ हुआ सूरमा एंथम - देखने के लिए क्लिक करें 

No comments:

Post a Comment