Friday, 29 June 2018

हिरानी और राय की अनुष्का शर्मा

शाहरुख़ खान के साथ, आदित्य चोपड़ा की फिल्म रब ने बना दी जोड़ी (२००८) से अपने करियर की  शुरुआत करने वाली अनुष्का शर्मा ने संजू तक १७ फिल्मों की दूरी तय कर ली है।

आज वह एक ऐसी अभिनेत्री बन गई है, जिसने तीनों खानों के साथ  फ़िल्में कर ली है।

वह शाहरुख खान के साथ जब तक है जान और जब हैरी मेट सेजल कर चुकी है। आमिर खान के साथ पीके और सलमान खान के साथ सुलतान जैसी बड़ी हिट फ़िल्में कर चुकी है।

वह यश चोपड़ा और उनके बेटे आदित्य चोपड़ा के अलावा मनीष शर्मा, निखिल अडवाणी, विशाल भरद्वाज, अनुराग कश्यप, ज़ोया अख्तर, अली अब्बास ज़फर और इम्तियाज़ अली जैसे प्रतिष्ठित निर्देशकों की फिल्मों के नायिका बन चुकी हैं।

लेकिन, उनके करियर में राजकुमार  हिरानी और आनंद एल राय जैसे निर्देशकों का ख़ास योगदान है।

राजकुमार हिरानी ने अनुष्का शर्मा को आमिर खान के साथ पहली फिल्म पीके तो दिलाई ही, उन्हें ३०० करोड़ कमाने वाली फिल्म की बॉलीवुड की इकलौती अभिनेत्री भी बना दिया। इस फिल्म में अनुष्का शर्मा की जगत जननी की भूमिका काफी दिलचस्प भी थी। इस फिल्म ने अनुष्का को स्टीरियो टाइप अभिनेत्री बनने से भी रोका।

यही कारण है कि उन्होंने राजकुमार हिरानी निर्देशित, आज रिलीज़ हो रही फिल्म संजू में छोटी भूमिका करना भी मंज़ूर कर लिया।


अनुष्का शर्मा, निर्माता निर्देशक आनंद एल राय के साथ पहली बार कोई फिल्म कर रही हैं। आनंद एल राय की, शाहरुख़ खान और कैटरीना कैफ के साथ फिल्म जीरो दिसंबर में रिलीज़ हो रही है।

इस फिल्म की कहानी एक बौने किरदार के इर्दगिर्द घूमती है।  वह हीरो बनना चाहता है।  उसकी इस जद्दोजहद में उसका प्यार एक असफल हो रही फिल्म अभिनेत्री और एक मंदबुद्धि लड़की से होता है।

फिल्म में, अभिनेत्री की भूमिका कैटरीना कैफ ने की है। जबकि, मंदबुध्दि लड़की की भूमिका अनुष्का शर्मा कर रही है।  यह भूमिका अनुष्का शर्मा को संवेदनशील अभिनेत्री साबित कर सकती है।   


कैटरीना  कैफ और जैक्विलिन फर्नॅंडेज़ खेल रहीं हैं बिल्ली बिल्ली ? - क्लिक करें 

No comments:

Post a Comment