Saturday 21 July 2018

जह्वानी और ईशान की 'धड़क' से धडकेगा दर्शकों का दिल !

इस सप्ताह, निर्माता करण जौहर की हिंदी फिल्म धड़क सेबॉलीवुड में दो नए चेहरों का प्रवेश हो रहा है।

मराठी फिल्म सैराट केशशांक खेतान निर्देशित इस रीमेक फिल्म की नायिका गुजरे जमाने की अभिनेत्री श्रीदेवी की बेटी जाह्नवी कपूर हैं। उनके साथ फिल्म मेंशाहिद कपूर के सौतेले भाई ईशान खट्टर हैं।

ईशान खट्टर भी गुजरे जमाने की फिल्म और टीवी अभिनेत्री नीलिमा अजीम और फिल्म और टीवी एक्टर राजेश खट्टर के बेटे हैं।

इस लिहाज़ से स्टार चमक वाले दो नए चेहरों के सामने चुनौती हैखुद साबित करने की।

श्रीदेवी ने खुद को सेक्स बम के तौर पर पेश कर बॉलीवुड में कब्ज़ा जमाया। बाद में वह संवेदनशील अभिनेत्री के तौर पर अपनी पहचान बना पाने में कामयाब हो गई। श्रीदेवी को उनकी पिछली रिलीज़ फिल्म मॉम की केंद्रीय भूमिका के लिए राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार भी मिला है।

ईशान खट्टर की माँ नीलिमा अज़ीम को बहुत अच्छी सफलता तो नहीं मिलीलेकिन वह बॉलीवुड में  जुगाड़ बना पाने में रही।  इसी के बूते उन्होंने अपने बेटे शाहिद कपूर को जिंगल और शुरूआती फ़िल्में दिलवाई।

ईशान खट्टर को भी मौके पाने में ख़ास मेहनत नहीं करनी पड़ी।  उनकी एक अन्तर्राष्ट्रीय फिल्म  ईरानी निर्देशक मजीद मजीदी की फिल्म बियॉन्ड द क्लाउड्स रिलीज़ हो चुकी है। मजीदी ने बियॉन्ड द क्लाउड्स को मूल रूप में हिंदी में बनाया था। इस फिल्म को बॉक्स ऑफिस पर उतनी सफलता नहीं मिली, जितनी प्रशंसा ईशान खट्टर के अभिनय को मिली।

इसके बावजूद ईशान और जाह्नवी को बॉलीवुड फिल्म में अपना जलवा दिखाना है।

धड़क का ट्रेलर जाह्नवी और ईशान की अभिनयशीलता का गवाह है।

यह फिल्म अंतर्जातीय रोमांस यानि ऊँची जाति की लड़की और नीची जाति  के लडके के प्यार की कहानी है। यह फिल्म ऑनर किलिंग को दिखाने वाली फिल्म हैअगर करण जौहर  ने फिल्म के क्लाइमेक्स में परिवर्तन न कर दिया हो। इस लिहाज़ से फिल्म का विषय हिंदी दर्शकों के लिए नया नहीं है।

फिल्म को शशांक खेतान के ट्रीटमेंट और जाह्नवी और ईशान की जोड़ी के दमदार अभिनय पर भरोसा करना होगा।

जाह्नवी कपूर अभी २१ साल की है।  उनके सामने काफी मौका है अपने अभिनय में परिपक्वता लाने का।

ईशान भी २२ साल के हैं।  उनके अभिनय में परिपक्वता है।  बस ज़रुरत मौके का फायदा उठाने की है।

ईशान और जाह्नवीदोनों का परिवार फिल्म इंडस्ट्री से जुड़ा  हुआ है। दोनों इडस्ट्री से परिचित हैं और इंडस्ट्री इन दोनों से। जाह्नवी के पिता बोनी कपूर खुद फिल्म निर्माता है। जाह्नवी को आगे भी मौके आसानी से मिल जायेंगे।  बॉलीवुड में भाई भतीजावाद चलता है। ईशान और जाह्नवी को इसका फायदा मिलेगा।

लेकिनदर्शक भाई-भतीजावाद नहीं मानता।  उसे अपने हर एक पैसे के बदले मनोरंजन चाहिए।  क्या ईशान और जाह्नवी की फिल्म धड़क से दर्शकों का दिल धड़केगा क्या जाह्नवी-ईशान रोमांस में सरोबार हो जाएंगे दर्शक ?


इन सवालों का जवाब आने वाली स्टार संस एंड डॉटर के लिए काफी अहम् है।

ईशान और जाह्नवी की फिल्म के बाद अनिल शर्मा के बेटे उत्कर्ष की फिल्म जीनियस रिलीज़ होगी।सलमान खान के बहनोई आयुष शर्मा की फिल्म भी इसी साल रिलीज़ होनी है।

इसी सालकैटरीना कैफ की बहन इसाबेले कैफ और अभिनेता सूरज पंचोली की फिल्म टाइम टू डांससनी देओल के बेटे करण देओल की फिल्म पल पल दिल के पासअमृता सिंह और सैफ अली खान की बेटी सारा अली खानचंकी पांडेय की बेटी अनन्या और सुनील शेट्टी के बेटे अहान शेट्टी की फ़िल्में भी रिलीज़ होनी है।

इन तमाम फिल्मों पर डेब्यू करने वाले सितारों का भविष्य टिका होगा।

लेकिनअगर यह तमाम फ़िल्में फ्लॉप भी हो गई तो भी बॉलीवुड स्टार किड्स की धूम आगे भी मचनी है। यह बॉलीवुड है। यहाँ, खोटा सिक्का तो नहीं चलता, स्टार किड्स चल जाता है।

फिर भी आज हर तरफ यही सवाल पूछा जायेगा कि क्या ईशान और जाह्नवी की धड़क से धड़केगा दर्शकों का दिल ?

फिल्मों में पति की पत्नी या वह बन रही मौनी रॉय - पढ़ने के लिए क्लिक करें 

No comments:

Post a Comment