Friday 13 July 2018

रणबीर कपूर को संजू टोपी पहनाने वाले सुरेंद्र-जीतेन्द्र

संजूके लिए रणबीर कपूर को हर तरफ से तारीफें मिल रही हैं। फैंस से लेकर फिल्म क्रिटिक हर कोई उनके अभिनय का मुरीद हो गया हैं। रणबीर कपूर के आठ लुक्स को सोशल मीडिया पर काफी सराहा जा रहा हैं। यह लुक्स डिजाइन करनेवाली विग मेकर जोडी हैं, सुरेंद्र सालवी-जितेंद्र सालवी की।

संजू में सिर्फ रणबीर ही नहीं बल्कि परेश रावल, सोनम कपूर, अनुष्का शर्मा, आदि सभी के किरदारों के लुक्स दो भाइयों सुरेंद्र-जितेंद्र के विग्स का कमाल हैं।

सुरेंद्र और जीतेंद्र सालवी ने कुली, खुदा गवाह, बाजीराव-मस्तानी, ३ इडियट्स, अग्निपथ, बाहूबली, पद्मावत, १०२ नॉट आउट जैसी करीब चार सौ से ज्यादा फिल्मों के लिए विग डिजाइन की हैं।  

सूत्रों के अनूसार, बॉलीवूड में पिछले ३८ सालों से काम कर रहे सुरेंद्र सालवी और १६ सालों से काम करने वाले जीतेंद्र सालवी ने बॉलीवूड की करीबन ९५ प्रतिशत फिल्मों के लिए विग डिज़ाइन की हैं। 

कुली से शुरू हुआ यह सिलसिला अब संजू तक पहूँच गया हैं। 

सुरेंद्र सालवी कहतें हैं, “मैनें आज तक काल्पनिक और ऐतिहासिक किरदारों के लिए विग डिजाइन किए हैं। लेकिन लिविंग लिजेंड संजय दत्त के लिए लूक डिजाइन करना हमारे लिए चैंलेंजिंग था। मैंने सुनील दत्त और संजय दत्त दोनों के साथ काम किया हैं। जिसकी वजह से मुझे दोनों के बालों के स्ट्रक्चर की जानकारी थी। हमनें रणबीर के लिए १५ से २० लुक्स ट्राय किए। जिसमें से आठ लूक्स राजू हिरानी ने फायनल किए। 


जीतेंद्र सालवी बतातें हैं, “एक दिन संजय दत्त खूद सेट पर आए। और उन्होंने रणबीर को देखकर कहाँ, ‘अरे मुझे पल भर के लिए लगा जैंसे मै आइना देख रहा हूं। बस, हमारे लिए यह कॉम्पलिमेन्ट किसी अवॉर्ड से कम नहीं था ।


क्या सिनेमाघरों के बाहर फिर लौटेगी रौनक ?  - पढ़ने के लिए क्लिक करें 

No comments:

Post a Comment