Sunday 19 August 2018

बॉलीवुड न्यूज़ १९ अगस्त

बनेगी दूसरी 'सड़क' भी
१९९१ में रिलीज़, संजय दत्त और पूजा भट्ट की केंद्रीय भूमिका वाली सुपर हिट फिल्म सड़क का सीक्वल बनाये जाने की सुगबुगाहट काफी पहले से सुनाई देने लगी थी। लेकिन, अब लगता है कि सड़क २ को कैमरा में उतारे जाने की तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी हैं। सड़क की नायिका पूजा भट्ट ने, संजय दत्त के साथ पूजा भट्ट की तस्वीर खींचते पापा भट्ट की फोटो डालते हुए ट्वीट कर बताया कि  संजय दत्त ने, सड़क २ का निर्माण करने के लिए महेश भट्ट और मुकेश भट्ट को राजी करने के लिए कहा था। इस फिल्म में संजय दत्त और पूजा भट्ट के प्रौढ़ किरदार रवि और पूजा के साथ एक युवा जोड़ा भी होगा।  इस सम्बन्ध में आलिया भट्ट का नाम आ रहा था। पूजा भट्ट के  ट्वीट से इतना तो तय है कि सड़क २ का निर्देशन महेश भट्ट नहीं करेंगे। क्योंकि, पूजा ने अपने ट्वीट में यह भी लिखा है कि यह मायने नहीं रखता कि सड़क २ कौन डायरेक्ट करेगा। लेकिन, पिता होने के कारण सड़क २ की रीढ़ महेश भट्ट ही होंगे। खबर है कि सड़क २ की कहानी महेश भट्ट ने ही लिखी है। सड़क २ का निर्माण विशेष फिल्म्स के अंतर्गत ही किया जायेगा।

टोटल धमाल की स्टाइल पर १२ करोड़
धमाल फ्रैंचाइज़ी की दो फिल्मों धमाल और डबल धमाल के बाद, निर्देशक इंद्रकुमार टोटल धमाल मचाने के चक्कर में हैं। इस फ्रैंचाइज़ी की तीसरी फिल्म टोटल धमाल में अजय देवगन, अनिल कपूर, माधुरी दीक्षित, जावेद जाफ़री, अरशद वारसी, रितेश देशमुख, एशा गुप्ता, बोमन ईरानी, संजय मिश्रा, पित्तोबाश त्रिपाठी, सुदेश लहरी, राजपाल यादव, संजय दत्त (कैमिया में) और निहारिका रायज़ादा जैसे सितारों की भरमार तो है ही, तकनीकी रूप से भी इसे श्रेष्ठ बनाया जा रहा है। इस फिल्म के वीएफएक्स पर १२ करोड़ खर्च किये जायेंगे। चूंकि, फिल्म सह निर्माता अजय देवगन है, इसलिए फिल्म में वीएफएक्स इस्तेमाल करने का विचार उन्ही का था। इस तकनीक से फिल्म को स्टाइलिस्ट बनाया जा सकेगा। इस हेतु, बताते हैं कि निर्देशक इंद्र कुमार ने ज़्यादातर फिल्म हरी स्क्रीन पर फिल्माई हैं। इनमे से ६० प्रतिशत को सीजीआई वर्क द्वारा स्टाइलिस्ट किया जाएगा। इस बारे में, वीएफएक्स टीम फिल्म की कहानी पर विचार कर रही है कि इसे किस प्रकार से दर्शनीय बनाया जाए। टोटल धमाल का टोटल धमाल सिनेमाघरों में ७ दिसंबर २०१८ को देखने को मिलेगा।

हनी की फिल्म में नवाज़ और राधिका
मांझी, बदलापुर और सेक्रेड गेम्स सीरीज के बाद राधिका आप्टे और नवाज़उद्दीन सिद्दीकी हनी त्रेहन की फिल्म रात अकेली है में जोड़ी जमाने जा रहे हैं । यह हनी त्रेहन वही हैं, जिन्हे विशाल भरद्वाज ने तबकी फिल्म छुरियां और अब पटाखा का निर्देशन करने का दायित्व सौंपा था।  हनी त्रेहन, विशाल भारद्वाज की शुरूआती फिल्मों मकड़ी और मक़बूल से उनके सहायक थे।  विशाल भारद्वाज ने छुरियां के निर्देशन की कमान हनी त्रेहन को सौंप दी।  लेकिन, बाद में इन दोनों के बीच न जाने क्या मतभेद पैदा हुए कि विशाल भारद्वाज ने फिल्म से हनी सिंह को बाहर कर दिया । फिल्म छुरियां की कमान विशाल भरद्वाज ने सम्हाल ली।  अब फिल्म का नाम पटाखा हो चुका है।  यही हनी त्रेहन फिल्म रात अकेली है के निर्देशक की कुर्सी पर बैठा दिए गए हैं। यह फिल्म हनी त्रेहन और अभिषेक चौबे के प्रोडक्शन हाउस मैगफिन पिक्चर्स द्वारा बनाई जा रही है। इस फिल्म की पटकथा स्मिता सिंह ने लिखी है। यह फिल्म ग्रामीण भारत की पृष्ठभूमि पर क्राइम थ्रिलर फिल्म है। इसी फिल्म में, नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी और राधिका आप्टे को लिया गया है। फिल्म की शूटिंग इस साल के अंत तक शुरू होगी।

कर्नाटक के अर्बन लीजेंड पर स्त्री !
श्रद्धा कपूर और राजकुमार राव पहली बार किसी फिल्म में साथ काम कर रहे हैं।  श्रद्धा कपूर और राजकुमार राव की जोड़ी वाली  यह फिल्म पैरानॉर्मल कहानी वाली है। निर्माता दिनेश विजन की पैरानॉर्मल हॉरर फिल्म स्त्री की कहने एक स्त्री की भटकती आत्मा की है, जो रात में एक सुनसान गली में घूमती नज़र आती है। इस फिल्म की कहानी, कर्णाटक के अर्बन लीजेंड नले बा से प्रेरित है। इस कथा को निर्देशक अमर कौशिक ने चंदेरी की गलियों में फिल्माया है। जब इस फिल्म की शूटिंग एक गली में हो रही थी, उस समय स्थानीय निवासी उनके पास आये और उन्होंने उनसे कहा कि वह इस सड़क पर शूटिंग न करें, क्योंकि यहाँ एक औरत की आत्मा घूमती है। चूंकि, वह गली फिल्म के रात के सीन के लिहाज़ से काफी महत्वपूर्ण थी, इसलिए टीम ने चेतावनी के बावजूद रात में शूटिंग करना जारी रखा। लेकिन, उस रात यूनिट को बेहद डरावने अनुभव हुए। पूरी रात लाइट का फोकस नहीं बन सका।  बल्ब टूटते रहे। कई बार लाइट गुल होती रही। सुबह शुरू होते होते स्थिति सामान्य हो गई। स्त्री, ३१ अगस्त को रिलीज़ हो रही है।

फादर्स डे में बच्चों की खोज करेंगे इमरान हाशमी !
पत्रकार से फिल्मकार बनी प्रिया गुप्ता ने, स्वतंत्र फिल्म निर्माता के तौर पर, अपनी पहली फिल्म का ऐलान कर दिया है।  इस फिल्म का नाम फादर्स डे होगा। यह रियल लाइफ फिल्म होगी। यह फिल्म प्रफुल शाह की लिखी गुजराती किताब दृश्यम अदृश्यम पर आधारित है। फादर्स डे, एक जासूस सूर्यकांत भंडे पाटिल की कहानी है, जिसने १२० अपहृत बच्चों को बिना किसी धन लाभ के ढूंढ निकाला था। पुणे के सिविल इंजीनियर सूर्यकांत ने पुणे और मुंबई पुलिस से सहयोग कर इन बच्चो को खोजा था। उन्होंने,१९९९ में अपनी डिटेक्टिव एजेंसी स्पाई संकेत की स्थापना की थी। इस फिल्म में इमरान हाश्मी की मुख्य भूमिका है। इस फिल्म के एक निर्माता इमरान हाश्मी  भी है। वह डिटेक्टिव सूर्यकांत की भूमिका करेंगे। फिल्म का निर्देशन शांतनु बागची ने किया है। यह उनकी पहली फिल्म है।  शांतनु ने लगभग ३०० एड फिल्मों का निर्माण किया है। फिल्म को रितेश शाह ने लिखा है।  रितेश शाह के खाते में एयरलिफ्ट, पिंक और रेड जैसी फ़िल्में दर्ज हैं। इस फिल्म की शूटिंग अगले साल शुरू होगी ।

प्रियंका चोपड़ा नहीं बनेंगी गैंगस्टर
बॉलीवुड की महिला गैंगस्टर पर बुरी बीत रही है। एक साल पहले, लगभग एक ही समय, दो महिला गैंगस्टर फिल्मों के बनाये जाने का ऐलान हुआ था। दोनों ही की पृष्ठभूमि में मुंबई था। विशाल भरद्वाज, अपनी पीकू स्टार दीपिका पादुकोण के साथ मुंबई की एक गैंगस्टर रहीमा खान पर फिल्म का निर्माण करने जा रहे थे। कुख्यात गैंगस्टर, दाऊद इब्राहिम पर हमला कराने का साहस करने वाली इस महिला गैंगस्टर को, उसको चाहने वाले सपना दीदी के नाम से भी जानते थे। दीपिका पादुकोण को यही सपना दीदी बनना था। उधर,  दूसरी ओरसंजय लीला भंसाली ने प्रियंका चोपड़ा को लेकर महिला गैंगस्टर गंगूबाई कोठेवाली पर फिल्म भी बनाना चाहते थे। इस महिला गैंगस्टर को मैडम कमाठीपुरा भी कहा जाता था। अनिश्चितता का पहला शिकार हुई सपना दीदी।  दीपिका पादुकोण की महिला गैंगस्टर वाली फिल्म, इरफ़ान खान की बीमारी के कारण, पहले तो टाली गई, फिर इसे बंद ही कर दिया गया । इधर, गंगूबाई के आड़े भी दुर्भाग्य आया। प्रियंका चोपड़ा को, जुरैसिक वर्ल्ड के एक्टर क्रिस प्राट के साथ फिल्म काऊबॉय निंजा वाइकिंग मिल गई। हॉलीवुड की बड़ी फिल्म हाथ में आते ही, प्रियंका चोपड़ा ने सलमान खान की फिल्म भारत को अंगूठा दिखा दिया। खबर है कि भारत छोड़ने के बाद प्रियंका चोपड़ा के गैंगस्टर फिल्म करने का सवाल ही नहीं उठता है।

सलमान खान, चीन में सुल्तान ?
सलमान खान और अनुष्का शर्मा की फिल्म सुलतान अब चीन में रिलीज़ होने जा रही है। एक पहलवान द्वारा अपनी पसंदीदा लड़की पत्नी के रूप में पाने के लिए कुश्ती अखाड़े में उतरने और फिर कुश्ती का गोल्ड जीतने की इस कहानी को हिंदुस्तान में बढ़िया सफलता मिली थी। सुल्तान ने, ३०० करोड़ क्लब में प्रवेश पाया था। अब इस फिल्म को, ३१ अगस्त को चीन में बड़े पैमाने पर रिलीज़ किया जा रहा है। यशराज फिल्म्स और चीन के ई स्टार्स चाइना द्वारा सुलतान को ११ हजार स्क्रीन के साथ रिलीज़ किया जा रहा है। ई स्टार्स का इरादा चीन में सुल्तान के प्रति दिन ४० हजार शो कराने का है।  सलमान खान की कबीर खान निर्देशित फिल्म बजरंगी भाईजान को चीन में बढ़िया सफलता मिली थी। क्या ऐसी सफलता अली अब्बास ज़फर निर्देशित सुलतान को भी मिलेगी ? अली अब्बास ज़फर कहते हैं, “भारतीय फिल्मों के लिहाज़ से चीनी बाज़ार तेज़ी से ग्रो कर रहा है।  चीनी दर्शक हर भारतीय फिल्म को अलग नज़रिए से देखता है। मैं उत्सुक हूँ कि चीनी दर्शक सुल्तान का कैसा स्वागत करते हैं! चीन का युवा दर्शक अपने पडोसी मुल्क भारत की आर्थिक सफलता से प्रभावित है। वह आम भारतीयों की समस्या को जानना समझना चाहता है। वह भारत की आम आदमी के संघर्ष की कहानी वाले फिल्मों को स्वीकार करता है।  इसमें वह खुद को देखता है। आमिर खान की फिल्म सीक्रेट सुपरस्टार और इरफ़ान खान की फिल्म हिंदी मीडियम की सफलता के पीछे आम आदमी की कहानी थी। इस लिहाज़ से, सुल्तान एक व्यक्ति द्वारा कुश्ती का स्वर्ण जीतने की कहानी, चीनी दर्शकों को प्रभावित कर सकती है। लेकिन, यहाँ पेंच सिर्फ यह है कि आमिर खान की दंगल भी इसी विषय पर थी। लेकिन दंगल स्त्री सशक्तता के लिहाज़ से ख़ास थी। सुल्तान में ऐसी किसी ठोस कहानी का अभाव है। बहरहाल चीनी दर्शकों का फैसला जानने के लिए ३१ अगस्त की प्रतीक्षा तो करनी ही होगी ।

बागी टाइगर के लिए नायिका की तलाश !
टाइगर श्रॉफ का सितारा बुलंद है। वह, आजकल अनन्या पांडेय और तारा सुतारा के साथ फिल्म स्टूडेंट ऑफ़ द ईयर २ की शूटिंग उत्तरांचल में कर रहे हैं। यशराज फिल्म्स की, हृथिक रोशन और वाणी कपूर के साथ अनाम फिल्म  के लिए भी उन्हें साइन कर लिया गया है। चार साल से भी कम के अपने फिल्म करियर में, इस २८ वर्षीय अभिनेता ने बड़ी सफलता हासिल कर ली है। वह दर्शकों के ऐसे प्रिय एक्शन स्टार बन गए हैं, जो अभिनय भी कर सकता है। उनकी इसी साल रिलीज़ फिल्म बागी २ ने बॉक्स ऑफिस पर बेहतरीन ओपनिंग लेते हुए, १०० करोड़ क्लब में अपना नाम दर्ज करा लिया था। अब इस बागी सीरीज की तीसरी फिल्म बागी ३ का भी ऐलान हो चुका है। फिलहाल, इस फिल्म के लिए, टाइगर की नायिका की तलाश की जा रही है। सभी जानते हैं कि बागी सीरीज की पहली फिल्म में, टाइगर श्रॉफ की नायिका श्रद्धा कपूर थी। बागी की बड़ी सफलता के बावजूद, बागी २ के लिए श्रद्धा शर्मा की जगह दिशा पाटनी को ले लिया गया। ज़ाहिर है कि हर फिल्म के साथ टाइगर श्रॉफ की नायिका बदली है। इसलिए, बागी ३ में टाइगर के लिए तीसरी नायिका की खोज किया जाना लाजिमी है।

पूनम ढिल्लों का बेटा भी फिल्मों में

पुराने जमाने के फिल्म एक्टरों के बच्चों की श्रृंखला में अनमोल ठाकरिया का नाम भी आ जुड़ा है। अनमोल, नूरी की नायिका पूनम ढिल्लों और अशोक ठाकरिया के बेटे हैं। उनका फिल्म डेब्यू, फिल्मकार संजय लीला भंसाली की फिल्म ट्यूसडेज एंड फ्राइडेज से होने जा रहा है। आजकल, लंदन मे चल रही इस फिल्म की शूटिंग से, पूर्व मिस इंडिया इंटरनेशनल (२०१४) झटलेका मल्होत्रा का भी नाम जुड़ गया है।  वह इस फिल्म में, अनमोल की नायिका होंगी। कैसा इत्तेफ़ाक़ है कि अनमोल की माँ पूनम ढिल्लों भी १९७८ की फेमिना मिस इंडिया थी, अब उनकी फिल्म की नायिका झटलेका फेमिना मिस इंडिया इंटरनेशनल २०१४ हैं। ट्यूसडेज एंड फ्राइडेज के निर्देशक तरनवीर सिंह हैं। इस फिल्म की कहानी चार युवाओं के इर्दगिर्द घूमती है। फिल्म में अनमोल के किरदार का नाम वरुण है।  झटलेका उनकी सिया बनी हैं। दूसरी जोड़ी तान्या और श्रवण की है।  इन भूमिकाओं को रीम शेख और इब्राहिम चौधरी कर रहे हैं। इन चार युवाओं का फिल्म के दर्शकों से परिचय एक गीत के जरिये होगा। आजकल, इस गीत की शूटिंग लंदन के ओपन एयर थिएटर पिच स्ट्रैटफोर्ड में हो रही है। इसके बाद, सितम्बर से फिल्म की शूटिंग मुंबई में होगी।  

क्या वापस आ  रही है मल्टीस्टारकास्ट फ़िल्में ? - पढ़ने के लिए क्लिक करें 

No comments:

Post a Comment